न्यूज़

स्टार्स ने आंग ला न संग Vs. रीनियर डी रिडर के मैच की भविष्यवाणी की

साल 2020 की सबसे बड़ी मिडलवेट फाइट अब ज्यादा दूर नहीं है।

शुक्रवार, 30 अक्टूबर को ONE: INSIDE THE MATRIX में 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग को अपराजित कंटेंडर रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर के खिलाफ अपने मिडलवेट टाइटल को डिफेंड करना है।

आंग ला न संग का ये चौथा ONE मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल डिफेंस होगा और 7 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। उनका रिकॉर्ड 26-10 का है और फिनिशिंग रेट 92% है। अपने पिछले मैच में उन्होंने ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा को नॉकआउट किया था।

डी रिडर की चुनौती से पार पाना भी उनके लिए आसान नहीं होगा, जिनका रिकॉर्ड 12-0 का है और फिनिशिंग रेट 92% है। डच स्टार ने केवल एक मुकाबले को छोड़कर सभी को फिनिश करने में सफलता पाई है। अपने पिछले मैच में उन्होंने 5 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन लिएंड्रो “वुल्फ़” अटाईडिस को सर्वसम्मत निर्णय से हराया था।

फैंस भी इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और उस धमाकेदार मुकाबले के शुरू होने से पहले ONE सुपरस्टार्स ने इसकी भविष्यवाणी भी की है।

केन हासेगावा 

Former ONE MIddleweight World Title challenger Ken Hasegawa

“आंग ला न संग की सबसे अच्छी बात ये है कि वो हमेशा अच्छी मानसिकता के साथ आगे बढ़ते हैं और धैर्य से काम लेते हैं। मेरे अनुभव से देखा जाए तो वो मैच के दूसरे भाग में और भी खतरनाक हो जाते हैं।

“डी रिडर तगड़े हैं और सबमिशन मूव्स लगाना जानते हैं, परफेक्ट रिकॉर्ड है और खतरनाक मूव्स लगा सकते हैं। उनके हाथ-पैर लंबे हैं और सबमिशन स्किल्स भी शानदार हैं।

“आंग ला डी रिडर के टेकडाउन से खुद को कैसे बचाते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा। मैच का परिणाम इस बात पर भी निर्भर करता है कि क्या डी रिडर टॉप पोजिशन प्राप्त कर पाएंगे। लेकिन मैच स्टैंड-अप गेम में आगे बढ़ा तो जरूर तीसरे या चौथे राउंड में आंग ला उन्हें नॉकआउट कर देंगे।”

रीस ‘लाइटनिंग’ मैकलेरन

Flyweight MMA star Reece McLaren high fives fans on the way to the cage

“इस मैच के बारे में ‘दिलचस्प’ ही एक शब्द है, जो दिमाग में आ रहा है। मुझे लगता है कि आंग ला हर बार की तरह इस बार भी फ्रंटफुट पर रहकर TKO से जीत दर्ज करने वाले हैं।”

एंड्रयू लियोन

Bali MMA's Andrew Leone, Anthony Leone, Don Carlo-Claus, and Zechariah Lange

“आंग ला मैच को दूसरे राउंड में समाप्त कर देंगे। उनके पास वर्ल्ड-क्लास स्किल्स वाले ट्रेनिंग पार्टनर्स हैं, जो उन्हें अपना बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्हें शानदार मोमेंटम भी प्राप्त है और उन्हें हार का सामना किए बहुत समय हो गया है। मुझे लगता है कि आंग ला दूसरे राउंड में जीत दर्ज करेंगे।”

ज़ेबज़्टियन ‘द बैंडिट’ कडेस्टम

Former ONE Welterweight World Champion Zebaztian Kadestam ready for battle

“मैं आंग ला न संग को सपोर्ट करूंगा। उनकी स्ट्राइकिंग बहुत शानदार है और अंतिम राउंड्स में TKO से जीत प्राप्त करेंगे। लेकिन रीनियर की स्किल्स भी शानदार हैं और अपराजित रहे हैं और यही बात इस मैच को खास बना रही है।”

चान रोथना

Cambodian MMA star Chan Rothana

“मैं आंग ला न संग को ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन करते देख रहा हूं।

“मैं उनके सभी मैचों को देखता हूं, इसलिए मैं उनकी स्ट्राइकिंग से वाकिफ हूं। उनके पास अपराजित रीनियर डी रिडर से ज्यादा अनुभव भी है। इसके अलावा वो मिडलवेट डिविजन में किसी अन्य डिविजन से ज्यादा सफल हुए हैं। इस डिविजन में वो तेज पंच और तेज मूवमेंट भी कर पाते हैं।

“वो मैच से पहले कड़ी ट्रेनिंग करते हैं और इस बार हमें आंग ला न संग का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलेगा और वो डी रिडर को हराएंगे।”

डेडामरोंग सोर अम्नोयसिरीचोक

Former ONE Strawweight World Champion Dejdamrong Sor Amnuaysirichoke

“मैं ब्रेंडन वेरा के खिलाफ आंग ला न संग के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुआ था। वो तगड़े हैं, दमदार शॉट्स लगाते हैं और लगातार नई चीजें सीखते रहते हैं। मैं उन्हें उनके डेब्यू से ही फॉलो कर रहा हूं। उनके पंच जरूर डी रिडर को फिनिश करने वाले हैं।”

रोडटंग ‘द आयरन मैन’ जित्मुआंगनोन

Rodtang "The Iron Man" Jitmuangnon becomes new ONE Flyweight Muay Thai World Champion

“मैं ONE Elite Retreat के समय आंग ला से मिला था और तभी से हम अच्छे दोस्त रहे हैं। मुझे कई बार उनके साथ बाउट कार्ड साझा करने का भी अवसर मिला है। वो बहुत अच्छे हैं और हम सोशल मीडिया पर भी बात करते रहते हैं।

“आंग ला को हराना बहुत मुश्किल है। उन्हें चाहे कितनी ही कड़ी चुनौती का सामना क्यों ना करना पड़े, वो हार नहीं मानते। उनका पूरा ध्यान केवल फाइट करने और जीतने पर होता है और बहुत कड़ी मेहनत करते हैं।

“मुझे लगता है कि ये बहुत कडा मैच होने वाला है। कुछ चीजों में आंग ला को बढ़त मिलने वाली है। मैं भी एक मॉय थाई एथलीट हूं और उनकी स्ट्राइकिंग से पार पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है। इस मैच में विजेता का चुनाव करना कठिन है और मैं इसे किसी भी हालत में मिस नहीं करना चाहूंगा।”



अर्जन “सिंह” भुल्लर

Indian mixed martial artist Arjan Bhullar enters the arena for his debut

“आंग ला एक बेहतरीन कैम्प में ट्रेनिंग करते हैं। चाहे डी रिडर अभी तक अपराजित रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि अभी तक उनका सामना आंग ला जैसे एथलीट से हुआ है।

“ये एक धमाकेदार मैच होगा। डी रिडर का स्टाइल थोड़ा अलग है और इसी चीज का वो फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस मैच में उनका जीतने का कोई चांस है। आंग ला को जीत मिलने वाली है।”

जेम्स नाकाशीमा

James Nakashima kicks Yushin Okami while his beard sways

“मैंने आंग ला के मैच देखे हैं और उनकी स्किल्स शानदार हैं, उनका कैरेक्टर मुझे बहुत पसंद है। मेरी कई बार उनसे बात भी हुई है और शोज में भी मेरी उनसे मुलाकात हुई है, वो बहुत अच्छे इंसान हैं।”

गुरदर्शन “सेंट लॉयन” मंगत

Canadian-Indian MMA figher Gurdarshan Mangat

“आंग ला हर बार की तरह बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत दर्ज करने वाले हैं, वो एक असली चैंपियन हैं। जो खुद से ज्यादा अपने देशवासियों का सिर गर्व से ऊंचा करने के लिए रिंग में उतर रहे हैं।

“वो इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं और बेस्ट एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग भी करते हैं। मैं इस मैच में आंग ला को सपोर्ट करूंगा और मुझे लगता है कि वो सबमिशन से जीत प्राप्त करेंगे।”

इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन

Australian Muay Thai fighter Elliot Compton

“आंग ला मिडलवेट डिविजन के सबसे महान एथलीट्स में से एक हैं, लेकिन डी रिडर अपराजित रहे हैं और उनका स्टाइल भी अनोखा है। दोनों अपने करियर में बेहतरीन तरीके से नॉकआउट और सबमिशन फिनिश प्राप्त कर चुके हैं।

“मुझे लगता है कि मैच स्टैंड-अप गेम से शुरू होगा, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा आंग ला टेकडाउन, स्वीप और ग्रैपलिंग का इस्तेमाल कर डी रिडर को थकाने की कोशिश करेंगे। वहीं अंतिम राउंड्स में वो नॉकआउट का भी प्रयास कर सकते हैं, जैसा उन्होंने केन हासेगावा के खिलाफ किया था।”

“डायनामाइट” एको रोनी सपुत्रा

Live action shots of MMA fighters Eko Roni Saputra and Murugan Silvarajoo from ONE: REIGN OF DYNASTIES on 9 October!

“जबसे डी रिडर ने आंग ला को चुनौती दी थी, तभी से मैं इस मुकाबले का इंतज़ार कर रहा था। ये एक स्ट्राइकर Vs. ग्रैपलर का क्लासिक मैच होगा लेकिन आंग ला दूरी बनाकर भी स्टैंड-अप गेम में बढ़त बनाना जानते हैं। दूसरी ओर डी रिडर को उनके टेकडाउन के लिए जाना जाता है।

“मेरा मानना है कि ग्राउंड गेम में डी रिडर जीत प्राप्त कर सकते हैं। अगर वो किसी तरह आंग ला को टेकडाउन कर लेते हैं तो जरूर सबमिशन फिनिश देखने को मिल सकता है। वहीं आंग ला की स्ट्राइक्स भी बहुत खतरनाक हैं।”

राहुल “द केरल क्रशर” राजू

Indian MMA fighter Rahul Raju warms up

“मैं आंग ला का बड़ा फैन हूं इसलिए उन्हें सपोर्ट करूंगा। मुझे लगता है कि वो रीनियर को नॉकआउट करने वाले हैं। मेरी नजर में उनके पास हर तरह की स्किल्स मौजूद हैं।”

एलीपिटुआ “द मैजिशियन” सिरेगर

Indonesian MMA fighter Elipitua Siregar makes his entrance

“इस कार्ड में एक से बढ़कर एक एथलीट्स शामिल हैं। फैंस ही नहीं हम भी इन मुकाबलों को बिल्कुल मिस नहीं करना चाहते।

“डी रिडर का रिकॉर्ड 12-0 का है और उन्हें अच्छा मोमेंटम प्राप्त है। लेकिन मुझे लगता है कि आंग ला को जीत मिलने वाली है। वो ब्रेंडन वेरा जैसे एथलीट को भी मात दे चुके हैं। उन्हें स्ट्राइक्स भी झेलनी पड़ी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी।”

एब्रो “द ब्लैक कोमोडो” फर्नांडीस

Indonesian MMA fighter Abro 'The Black Komodo' Fernandes with the winner's medal

“मेरी नजर में मैच का परिणाम किसी भी ओर जा सकता है। डी रिडर का ग्राउंड गेम शानदार है, वहीं स्ट्राइक भी अच्छी है। दूसरी ओर आंग ला की स्ट्राइकिंग वर्ल्ड-क्लास है और ग्राउंड गेम भी अच्छा है और उन्हीं स्ट्राइक्स की मदद से उन्हें ब्रेंडन वेरा के खिलाफ जीत मिली थी।

“अगर मुकाबला स्टैंड-अप गेम में आगे बढ़ा तो जरूर डी रिडर को अपने करियर की पहली हार झेलनी पड़ेगी।”

ये भी पढ़ें: रीनियर डी रिडर का बेहतरीन एथलीट बनने तक का शानदार सफर