फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

  • रोडटंग
  • जित्मुआंगनोन

"द आयरन मैन"

हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Jitmuangnon Gym
देश
थाईलैंड
हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Jitmuangnon Gym
देश
थाईलैंड

About

बहुत सारे थाई वॉरियर्स की तरह ही ONE फ्लाईवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन ने छोटी उम्र में ही ट्रेनिंग शुरु कर दी थी। वो सिर्फ 7 साल के थे, जब उन्होंने ट्रेनिंग शुरु की। शुरुआत में उनकी दिलचस्पी ट्रेनिंग और कम्पीटिशन में जरा भी नहीं थी। लेकिन ये सब बदल गया, जब 10 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली प्रोफेशनल मॉय थाई बाउट लड़ी।

जब उन्हें इस बात का अंदाजा हुआ कि वो मॉय थाई की वजह से पैसे कमाकर अपने परिवार को सपोर्ट कर सकते हैं, तो वो और लगन से ट्रेनिंग में जुट गए। रोडटंग ने शुरुआत में अपने होमटाउन पट्टालंग के एक छोटे से कैम्प में ट्रेनिंग ली, लेकिन जल्द ही बेहतर ट्रेनिंग की चाह में उन्होंने बैंकॉक के प्रसिद्ध जित्मुआंगनोन कैंप जाना शुरु कर दिया। फुल टाइम ट्रेनिंग लेने और वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए वहीं शिफ्ट हो गए।

सिर्फ 21 साल की उम्र में ही वो 250 से ज्यादा बाउट जीत चुके थे और इसके अलावा दो बार प्रतिष्ठित ओमनोई स्टेडियम वर्ल्ड टाइटल भी जीता। अगस्त 2019 में रोडटंग ने जॉनाथन हैगर्टी को हराकर ONE फ्लाईवट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.