फ्लाईवेट विश्व चैंपियन

रोडटंग
जित्मुआंगनोन

"अयन मैन"

ऊंचाई
168 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
168 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड

के बारे में

उनसे पहले के कई थाई योद्धाओं की तरह दो बार के ओमनोई स्टेडियम मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडाटंग जित्मुआंगनोन ने महज 7 साल की उम्र में ही प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। वह एक डरपोक किस्म के बच्चे थे संघर्ष से बचता था और पहली बार शुरू होने पर उसे प्रशिक्षण या प्रतियोगिता में बहुत कम दिलचस्पी थी, लेकिन यह सब तब बदल जाएगा जब उसके पास 10 साल की उम्र में अपना पहला पेशेवर मुवा थाई बाउट लड़ी।

इस तथ्य से उत्साहित होकर कि वह अपने और अपने परिवार का समर्थन करने के लिए प्रतिस्पर्धा के माध्यम से पैसा कमा सकता है, उसने नए जोश के साथ रिंग में कदम रखा। रोडटैंग ने शुरुआत में अपने गृहनगर पट्टालुंग के एक छोटे से शिविर में प्रशिक्षण लिया, लेकिन जल्द ही बेहतर प्रशिक्षण की चाह में बैंकॉक के प्रसिद्ध जित्मुआंगनोन कैंप की यात्रा शुरू की। उन्होंने पूर्णकालिक रूप से प्रशिक्षित करने और विश्व चैंपियन बनने के अपने सपनों का पीछा करने के लिए इस कदम को स्थायी बना दिया।

रोडटैंग जब 21 वर्ष के थे तो उन्होंने बहुत अधिक सफलता अर्जित कर ली थी। तब तक वह 250 से अधिक जीत हासिल कर चुके थे और दो बार प्रतिष्ठित ओमनोई स्टेडियम वर्ल्ड कप भी जीता। उन्होंने अब ONE सुपर सीरीज़ में अंतरराष्ट्रीय गौरव पर अपनी जगह निर्धारित की है और अपने परिवार के लिए बेहतर जीवन का निर्माण करते हुए दुनिया भर में भीड़ का मनोरंजन करने की उम्मीद करते हैं।