5 कारणों से आपको ONE: UNBREAKABLE के लिए उत्साहित रहना चाहिए

Meng Bo defeats Laura Balin at ONE AGE OF DRAGONS JHW_7827

ONE Championship के सीजन 2021 की शुरुआत धमाकेदार इवेंट से हो रही है और ऐसे कई कारण हैं जिनसे फैंस को इसके लिए उत्साहित रहना चाहिए।

शुक्रवार, 22 जनवरी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE: UNBREAKABLE का आयोजन होगा, जिसे एक वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हेडलाइन करेगा और कार्ड में इसके अलावा भी कई दिलचस्प मुकाबले शामिल हैं।

यहां जानिए उन 5 कारणों के बारे में जो बताते हैं कि आपको “द लॉयन” सिटी में होने वाले किकबॉक्सिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एक्शन को जरूर देखन चाहिए।

#1 धमाकेदार मेन इवेंट

मौजूदा ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रामज़ानोव को मेन इवेंट में कैपिटन पेटयिंडी एकेडमी के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

रामज़ानोव के पास आक्रामक स्टाइल है और गज़ब की ताकत भी है, लेकिन उनका सामना एक ऐसे एथलीट से होगा, जिन्हें इस तरह का अनुभव पहले से ही है।

सितंबर में हुए ONE: A NEW BREED III में कैपिटन को अपने ONE Super Series डेब्यू में पेटटानोंग पेटफर्गस को हराने में केवल 6 सेकंड लगे थे।

उस रिकॉर्डतोड़ नॉकआउट फिनिश ने थाई सुपरस्टार को #2 रैंक का कंटेंडर बनाया और वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच भी दिलाया। कैपिटन के हाथों में इतनी ताकत है कि वो किसी भी क्षण मैच को समाप्त कर सकते हैं और ऐसा ही कुछ “बेबीफेस किलर” के लिए भी कहा जाता है।

रामज़ानोव की एंड्रयू “मैडडॉग” मिलर और ओग्नयेन टॉपिच के खिलाफ नॉकआउट जीत सबसे यादगार जीतों में से रहीं। दूसरी ओर Petchyindee Academy के स्टार भी दूसरा लगातार धमाकेदार फिनिश अपने नाम करते हुए नए ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहेंगे।

#2 लैजेंड का सामना नए लाइटवेट कंटेंडर से होगा

ONE Championship के सबसे महान एथलीट्स में से एक की सर्कल में वापसी हो रही है।

वो कोई और नहीं बल्कि #4 रैंक के लाइटवेट कंटेंडर शिन्या “टोबीकन जुडन” एओकी हैं, जिनका सामना एक नए एथलीट से होने वाला है। पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर जेम्स नाकाशीमा पहली बार लाइटवेट डिविजन में परफ़ॉर्म कर वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब पहुंचना चाहते हैं।

उन्हें चाहे वेल्टरवेट चैंपियन कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव के खिलाफ हार मिली हो, लेकिन उन्होंने ये साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि वो टॉप एथलीट्स को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हैं। पूर्व लाइटवेट चैंपियन के खिलाफ एक जीत नाकाशीमा को नए डिविजन में बहुत फायदा पहुंचा सकती है।

लेकिन “टोबीकन जुडन” भी कम अनुभवी नहीं हैं। क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के खिलाफ चैंपियनशिप को हारने के बाद वो लगातार 2 जीत दर्ज कर चुके हैं और उनका सबमिशन गेम उनके अगले प्रतिद्वंदी के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है।

मैच में दोनों एथलीट्स के पास पाने को बहुत कुछ होगा और एक जीत उन्हें ली के खिलाफ मैच के एक कदम करीब पहुंचा सकती है।



#3 हेवीवेट सुपरस्टार्स की भिड़ंत

ONE Super Series में जब भी हेवीवेट एथलीट्स की भिड़ंत होती है, जबरदस्त एक्शन का देखा जाना लाज़िमी हो जाता है। इस बार राडे ओपाचिच और पैट्रिक “बिग स्विस” श्मिड आमने-सामने होंगे, जो अपनी वर्ल्ड क्लास स्किल्स से किसी भी क्षण मैच को समाप्त करने की काबिलियत रखते हैं।

सर्बियाई स्टार ओपाचिच ने 2020 में ग्लोबल स्टेज पर अपने डेब्यू मैच में सबसे बेहतरीन नॉकआउट्स में से एक अपने नाम किया। दिसंबर में हुए ONE: BIG BANG II में सर्बियाई मॉय थाई चैंपियन का सामना एरोल “द बोनक्रशर” ज़िमरमैन से हुआ, जिनके खिलाफ ओपाचिच ने दूसरे राउंड में जीत दर्ज की।

ओपाचिच अभी केवल 23 साल के हैं, अभी उनके पास अनुभव की भारी कमी है। इसलिए खुद से ज्यादा अनुभवी श्मिड के खिलाफ चौंकाने वाली जीत उन्हें रैंकिंग्स में फायदा पहुंचा सकती है।

34 वर्षीय “बिग स्विस” की मॉय थाई, किकबॉक्सिंग, सांडा और बॉक्सिंग भी अच्छी है। ISKA यूरोपियन किकबॉक्सिंग चैंपियन ने अभी तक इतने बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर परफ़ॉर्म नहीं किया है। उन्हें काफी अनुभव प्राप्त है और जरूर वो मैच में धैर्य से काम लेंगे।

इस मैच के लंबे चलने की ज्यादा संभावनाएं हैं और दोनों ही एक यादगार जीत दर्ज करने के इरादे से सर्कल में उतरेंगे।

#4 वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस दिलचस्प होती जा रही है

ऐसे भी कई अन्य एथलीट्स हैं जो एक बड़ी जीत के साथ वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंच सकते हैं।

पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम अपने अगले मैच में रूसी स्टार गाज़ीमुराद अब्दुलेव का सामना करेंगे।

इसके अलावा #2 रैंक की कंटेंडर मेंग बो पूर्व ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर समारा सेंटोस को एटमवेट कॉन्टेस्ट में चुनौती देंगी। वहीं लिटो “थंडर किड” आदिवांग भी “वुल्फ़ ऑफ द ग्रासलैंड्स” हशीगटु को हराकर ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब पहुंचना चाहेंगे।

कडेस्टम, मेंग और आदिवांग जल्द ही अपने-अपने डिविजन के टॉप पर पहुंच सकते हैं। लेकिन उनके प्रतिद्वंदी भी उन्हीं के जैसी स्थिति में खड़े हैं, यानी एक जीत उन्हें भी बहुत फायदा पहुंचा सकती है।

#5 एक नई शुरुआत

साल 2020 में दुनिया के सभी लोगों को COVID-19 का प्रभाव झेलना पड़ा। अब जब महामारी पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है तो फैंस के साथ एथलीट्स भी नए साल में धमाकेदार मैचों के होने की उम्मीद कर रहे होंगे।

महामारी के कारण ONE Championship को कई बड़े इवेंट्स को आगे के लिए स्थगित करना पड़ा, लेकिन 2020 के आखिरी 6 महीने में चीजें दोबारा से पटरी पर लौटनी शुरू हुईं।

अब नए साल के पहले इवेंट के आयोजन के लिए सभी उत्साहित हैं और भला धमाकेदार मैचों वाले ONE: UNBREAKABLE को कौन नहीं देखना चाहेगा?

ये भी पढ़ें: अलावेर्दी रामज़ानोव को मॉय थाई ने कैसे जीवन का मकसद दिया

विशेष कहानियाँ में और

Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 21 scaled
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 34
Katsuki Kitano Halil Kutukcu ONE Friday Fights 38 25
Jo Nattawut Luke Lessei ONE Fight Night 17 84 scaled
Johan Ghazali Temirlan Bekmurzaev ONE Friday Fights 36 17 scaled
Stamp Fairtex Anna Jaroonsak ONE Fight Night 6 1920X1280 17
Nong O Gaiyanghadao Liam Harrison ONE on Prime Video 1 1920X1280 14
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 36
Kade Ruotolo Tommy Langaker ONE 165 28 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Adrian Lee 2
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 58 scaled