समारा
सैंटोस

"मरीतुबा"

ऊंचाई
161 सेमी
भार सीमा
56.7 के.जी.
टीम
फॉर्मिग टॉप टीम
से
ब्राजील
ऊंचाई
161 सेमी
भार सीमा
56.7 के.जी.
टीम
फॉर्मिग टॉप टीम
से
ब्राजील

के बारे में

दक्षिण अमेरिकी मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियन समारा सैंटोस उत्तरी ब्राजील के पारा राज्य में अमेज़ॅन नदी के किनारे की रहने वाली है। उनका बचपना खेती में मूजदरी करने वाले बच्चों के बीच बीता, लेकिन इसके बाद भी वह खुश थी। उन्होंने अपने कुछ दोस्तों के कहने पर साल 2013 में 20 साल की उम्र में मुवा थाई में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। इसके बाद सैंटोस की मुलाकात ब्राजील के एक जिउ-जित्सु प्रशिक्षक से हुई और जल्द ही वह “जेंटल आर्ट” की दीवानी हो गई।

वह जितनी मेहनती थी उतनी ही प्रतिभाशाली भी थी। उन्होंने अप्रैल 2015 में अपने पेशेवर रिंग करियर की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने एक टीकेओ जीत व लगातार पांच जीत के कठोर किक मारकर सनसनी मचा दी। ब्राज़ीलियाई स्टार ने फिर अपने मूल ब्राज़ील में एक उत्कृष्ट रिकॉर्ड कायम किया। जिसने अंतरराष्ट्रीय रडार पर लाने के लिए उन्होंने एक क्षेत्रीय स्ट्रॉवेट चैंपियनशिप भी जीती।

सैंटोस ने जल्द ही 2018 में ONE Championship के साथ करार कर लिया और जल्द ही चीन की प्रतिद्वंद्वी प ONE वुमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जियान जिंग नेन के खिलाफ एक मुख्य इवेंट में वर्ल्ड टाइटल बाउट के साथ सुर्खियों में छा गई। अब जब उसके पास जीवन भर का अवसर है, तो उन्होंने ONE स्ट्रॉवेट बेल्ट पर अपनी नजरें जमा ली है। वह जब तक उसे पा नहीं लेती तब तक चैन से नहीं बैठेगी।