न्यूज़

अपनी BJJ स्किल्स को मेंग के खिलाफ जीत की कुंजी मान रही हैं समारा सेंटोस

जनवरी 22, 2021

समारा “मरीतुबा” सेंटोस के पास ONE: UNBREAKABLE के कैच वेट (54.8 किलोग्राम) कॉन्टेस्ट में मेंग बो को हराकर खुद को एक नई शुरुआत देने का मौका होगा।

पूर्व ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल कंटेंडर इससे पहले स्ट्रॉवेट डिविजन में परफॉर्म कर रही थीं, लेकिन इस शुक्रवार 22 जनवरी को वो कैच वेट मुकाबले में परफॉर्म करेंगी।

ब्राजीलियाई स्टार ने नए डिविजन में आने को लेकर कहा, “ONE को जॉइन करने के बाद मैं स्ट्रॉवेट डिविजन के मैचों का हिस्सा बनी, लेकिन इस बार मैं अपनी पसंदीदा वेट कैटेगरी (एटमवेट डिविजन) में वापसी कर रही हूं।”

“मैं खुद को मिले इस मौके को लेकर उत्साहित हूं। मेरे पास अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का मौका है, जो मेरे करियर को नई राह पर ले जा सकता है।”

चाहे सेंटोस अपने फेवरेट डिविजन में वापसी कर रही हैं, लेकिन उन्हें अगले मैच में बहुत बड़ी चुनौती से पार पाना है। चीनी स्टार मेंग अपनी दमदार स्ट्राइक्स की मदद से लगातार 2 नॉकआउट जीत दर्ज कर चुकी हैं।

ब्राजीलियाई एथलीट भी कभी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटी हैं। सेंटोस #2 रैंक की एटमवेट कंटेंडर का सम्मान करती हैं, लेकिन उन्हें कोई घबराहट महसूस नहीं हो रही है।

Minhoca Top Team भी उनके बढ़े हुए आत्मविश्वास का कारण है, जहां उन्होंने अपनी स्किल्स में सुधार किए हैं।

सेंटोस ने कहा, “मेंग बो एक बेहतरीन एथलीट हैं। उनके हाथों में गज़ब की ताकत है, स्ट्राइकिंग अच्छी है और वो काउंटर अटैक भी करती हैं।”

“मेरे हिसाब से उनका स्ट्राइकिंग गेम मुझसे बेहतर है, लेकिन फिर भी मैं पीछे हटने को तैयार नहीं हूं। किसी को कुछ नहीं पता होता कि मैच किस दिशा में आगे बढ़ेगा, केवल एक ही पंच किसी भी क्षण मुकाबले को समाप्त कर सकता है।

“पिछले मैच के बाद मैंने अपनी टीम बदली और इस समय में मैंने बॉक्सिंग में काफी सुधार किया है इसलिए मैं भी पंचों के जरिए बढ़त बनाना जानती हूं। हम जिउ-जित्सु की ज्यादा ट्रेनिंग करते हैं, लेकिन इस बार फैंस को मेरी बेहतरीन बॉक्सिंग स्किल्स देखने को मिलेंगी।”



“मरीतुबा”, मेंग के खतरनाक स्टैंड-अप गेम से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इसलिए वो इस मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बाउट में ज्यादा देर तक स्टैंड-अप गेम में बनी रहकर चीनी स्टार को बढ़त बनाने के मौके तोहफे में नहीं देना चाहतीं।

सेंटोस अपने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु गेम में निरंतर सुधार करती आई हैं, उनका मानना है कि उनकी BJJ स्किल्स उन्हें मेंग के खिलाफ जीत दिला सकती हैं।

ब्राजीलियाई एथलीट ने कहा, “मैं अपनी BJJ स्किल्स का इस्तेमाल करूंगी क्योंकि ऐसा कर मेरी जीत की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।”

“हमने इस मैच में क्लिंचिंग, रेसलिंग और जिउ-जित्सु का प्रयोग करने का प्लान बनाया है क्योंकि हमें उनके दमदार मूव्स के बारे में पता है।

“ऐसा नहीं है कि मैं स्ट्राइकिंग में अच्छी नहीं हूं, लेकिन मेरा मानना है कि मैं अपने जिउ-जित्सु गेम की मदद से उन्हें हरा सकती हूं।”

पिछले मैचों में हार के बाद भी सेंटोस का खुद पर भरोसा कम नहीं हुआ है। निराश होने के बजाय वो अब और भी अधिक प्रोत्साहित महसूस कर रही हैं। अपनी स्किल्स में सुधार किया है और अब टॉप लेवल पर पहुंचने की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रही हैं।

अपनी सुधरी हुई स्किल्स की मदद से जीत दर्ज करने के बाद उन्हें टॉप कंटेंडर्स के खिलाफ मैच मिलने की उम्मीद है।

सेंटोस ने कहा, “पिछले मैचों में मिली हार ने मुझे और भी मजबूत बनाया है, जिससे कठिन परिस्थितियों में भी मुझे अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिल सके।”

“मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रही हूं और उनके मूव्स को भी परखा है और इस जीत के साथ मैं ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर सकती हूं।

“मैं प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ने को बेताब हूं। मैं सभी को दिखाना चाहती हूं कि मैंने खुद में सुधार किया है और जीत दर्ज करने के लिए तैयार हूं।”

ये भी पढ़ें: सेंटोस को नॉकआउट कर वर्ल्ड टाइटल पाने के सफर को जारी रखना चाहती हैं मेंग बो