• अयाका
  • मियूरा

हाइट
157 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
ट्राइब टोक्यो एम् एम् ए
देश
जापान
हाइट
157 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
ट्राइब टोक्यो एम् एम् ए
देश
जापान

About

अयाका मियूरा की शुरुआत से ही खेलों में कतई रूचि नहीं थी, इसलिए उन्होंने कभी प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बनने के बारे में सोचा भी नहीं था। उनके पिता मार्शल आर्ट्स के बड़े फैन थे, जो कि टीवी पर देखा करते थे। उन्होंने मियूरा को जूडो में हाथ आजमाने के लिए कहा, इस तरह अयाका ने थर्ड-डिग्री ब्लैक बेल्ट हासिल की।

जब मियूरा 22 साल की थी, तो वो एक क्लीनिक में काम कर रही थीं, वहां एक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट इलाज के लिए आया। उनसे खेल के बारे में जानने के बाद अयाका की दिलचस्पी लगातार बढ़ने लगी। उन्होंने इस वजह से एक जिम भी जॉइन कर लिया। Tribe Tokyo MMA जॉइन कर 2 साल तक ट्रेनिंग लेने के बाद अयाका ने प्रोफेशनल डेब्यू किया। उन्होंने डेब्यू मैच को सबमिशन के जरिए मात्र 90 सेकेंड में जीत लिया।

वहीं पर पूर्व 2-डिविजन DEEP वर्ल्ड चैंपियन रयो चोनन के अंडर ट्रेनिंग की। जापान की रीजनल प्रोमोशंस में शानदार जीत का रिकॉर्ड कायम करने के बाद उन्हें ONE Championship रोस्टर में जगह मिली। अपने जूडो स्टाइल की वजह से मियूरा विमेंस स्ट्रॉवेट डिविजन की अच्छी टैलेंट साबित हो सकती हैं। अपने आपको टॉप कंटेंडर के रूप में जगह दिलाकर वर्ल्ड टाइटल हासिल करना ही उनका सपना है।