इन 5 कारणों से आपको ONE: WINTER WARRIORS जरूर देखना चाहिए

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 72

साल 2021 के अंतिम महीने की शुरुआत ONE: WINTER WARRIORS में धमाकेदार एक्शन के साथ होगी, जिसके कार्ड में एक वर्ल्ड टाइटल फाइट, टूर्नामेंट का फाइनल और 4 ऐसे मुकाबले जिनका रैंकिंग्स पर गहरा असर पड़ सकता है।

शुक्रवार, 3 दिसंबर को मेन इवेंट में वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा होगा और को-मेन इवेंट में ग्रां प्री चैंपियनशिप का फाइनल होगा।

इसके अलावा भी कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबले शामिल हैं इसलिए सिंगापुर इंडोर स्टेडियम एक बार फिर जबरदस्त एक्शन के लिए तैयार है।

यहां जानिए उन 5 कारणों के बारे में जिनसे आपको ONE: WINTER WARRIORS जरूर देखना चाहिए।

#1 इरसल का टाइटल दांव पर लगा होगा

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 61

रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल ONE Super Series इतिहास के सबसे सफल लाइटवेट किकबॉक्सर हैं, लेकिन अपना डेब्यू कर रहे #5 रैंक के कंटेंडर इस्लाम मुर्ताज़ेव का रिकॉर्ड भी 56-4 का है और अपने डेब्यू को यादगार बनाना चाहेंगे।

इस फाइट में इरसल का ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा होगा। उनके विरोधी भी बेल्ट को अपने नाम करने का हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन अभी तक जो भी इरसल के सामने आया है, उसे हार ही झेलनी पड़ी है।

अपने आक्रामक स्टाइल की मदद से “द इम्मोर्टल” ONE में 5-0 का रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं, जिनमें 3 वर्ल्ड टाइटल डिफेंस भी शामिल हैं। वहीं मुर्ताज़ेव उनके लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं क्योंकि उनका स्ट्राइकिंग गेम जबरदस्त है और उनके पास अनोखी स्पिनिंग स्ट्राइक्स भी हैं।

रूसी एथलीट के पास यहां खोने को कुछ नहीं है, दूसरी ओर डिफेंडिंग चैंपियन कभी बैकफुट पर नहीं जाते। इसलिए दोनों फाइटर्स के बीच बेहद खतरनाक एक्शन देखने को मिलेगा।

#2 एक नई ग्रां प्री चैंपियन मिलेगी

Stamp and Ritu Phogat square-off inside the Circle at ONE: NEXTGEN.

ONE: WINTER WARRIORS में ONE विमेंस एटमवेट ग्रां प्री समाप्त होने वाली है, जिसके फाइनल में स्टैम्प फेयरटेक्स और ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट आमने-सामने होंगी।

विमेंस मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स इतिहास के सबसे बड़े टूर्नामेंट में अभी तक जबरदस्त एक्शन देखा गया है इसलिए फाइनल में लोगों को और भी अधिक धमाकेदार एक्शन की उम्मीद रहेगी।

#2 रैंक की कंटेंडर और पूर्व ONE एटमवेट और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प और #4 रैंक की कंटेंडर फोगाट अपने-अपने गेम में महारत रखती हैं।

दोनों ने एक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट के तौर पर खुद में बहुत सुधार किया है। दोनों का रिकॉर्ड 7-1 का है और हर ट्रेनिंग कैम्प के बाद नए-नए मूव्स को अपने स्किल सेट से जोड़ती रही हैं। अब ये मैच तय करेगा कि ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली को कौन चैलेंज करेगा।

थाई स्टार का मानना है कि उनकी विरोधी की ठोड़ी और बॉडी कमजोर है, वहीं “द इंडियन टाइग्रेस” कहती हैं कि स्टैम्प उनके ग्रैपलिंग गेम से डरी हुई हैं।

इस शुक्रवार पता चल जाएगा कि दोनों में से किसका स्टाइल ज्यादा खतरनाक है।



#3 ‘द टैंक’ करेंगे अपना डेब्यू

चीनी स्ट्राइकर “द टैंक” चिउ जियानलियांग इस शुक्रवार हिरोकी अकिमोटो के खिलाफ ग्लोबल स्टेज पर अपना डेब्यू करने वाले हैं।

31 वर्षीय एथलीट को दुनिया के सबसे बेस्ट किकबॉक्सर्स में से एक माना जाता है और अब उन्हें अपने टैलेंट से सभी को प्रभावित करने का अवसर मिला है। मगर इसके लिए उन्हें #3 रैंक के बेंटमवेट किकबॉक्सिंग कंटेंडर की कठिन चुनौती से पार पाना होगा।

ONE में अकिमोटो का रिकॉर्ड 4-1 का है और 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। वो कराटे बैकग्राउंड से आते हैं और Evolve में मॉय थाई लैजेंड्स के साथ ट्रेनिंग कर निरंतर खुद में सुधार कर रहे हैं।

“द टैंक” का मॉय थाई और किकबॉक्सिंग रिकॉर्ड 53-7 का है और सबसे खास बात ये है कि वो अभी 18 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं।

चिउ सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहते हैं और एक जीत उन्हें कैपिटन पेटयिंडी एकेडमी के खिलाफ मैच के करीब पहुंचा देगी। मगर अकिमोटो भी जानते हैं कि ये जीत उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच दिलाने के बहुत अच्छी पोजिशन में पहुंचा सकती है।

#4 धमाकेदार लाइटवेट रीमैच

Saygid Guseyn Arslanaliev DC 2391

सायिद “दागी” हुसैन अर्सलानअलीएव और टिमोफी नास्तुकिन लाइटवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डिविजन के 2 सबसे ताकतवर एथलीट्स में शामिल हैं।

सितंबर 2018 में हुए ONE: CONQUEST OF HEROES में उनकी पहली भिड़ंत हुई, जिसमें “दागी” ने जबरदस्त वापसी करते हुए पंचों की मदद से अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश किया था।

उसके बाद दोनों ने विनिंग स्ट्रीक बनाई, लेकिन क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली ने उन्हें तोड़ा। अर्सलानअलीएव की स्ट्रीक का अंत अक्टूबर 2019 में ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप के फाइनल में हुआ और नास्तुकिन की स्ट्रीक इसी साल अप्रैल में ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में हर के साथ खत्म हुई।

फिर भी अर्सलानअलीएव और नास्तुकिन अभी भी रैंकिंग्स में क्रमशः #3 और #5 के स्थान पर मौजूद हैं और इस शुक्रवार एक जीत उन्हें वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंचा देगी।

“दागी” के करियर की 8 जीत पहले राउंड में आई हैं और नास्तुकिन ने भी 11 बार अपने विरोधी को पहले राउंड में फिनिश किया है इसलिए ये फाइट बहुत जल्दी समाप्त भी हो सकती है।

#5 नए कंटेंडर्स उभरकर सामने आ सकते हैं

शो की शुरुआत 2 धमाकेदार मुकाबलों से होगी और उनमें एक जीत उन फाइटर्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में शामिल करवा सकती है।

“माइटी वॉरियर” कांग जी वॉन ONE में लगातार 2 नॉकआउट जीत दर्ज कर चुके हैं। अब मार्कस “बुशेशा” अल्मेडा के खिलाफ नॉकआउट जीत उन्हें एनातोली “स्लेदकी” मालिकिन के बाद ONE हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट दिला सकती है, जो अभी अर्जन “सिंह” भुल्लर के पास है।

काफी लोगों का मानना था कि “बुशेशा” को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलने से पहले MMA में ज्यादा अनुभव की जरूरत है। हालांकि उन्हें BJJ में 150 से अधिक मैचों का अनुभव है और 13 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। अब अगर उन्हें “माइटी वॉरियर” पर जीत मिली तो अन्य एथलीट्स उन्हें MMA में भी खतरनाक फाइटर मानने लगेंगे।

दूसरी ओर, #3 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु की नजरें डिविजन के किंग एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस पर हैं। वाकामत्सु 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक बनाने के दौरान कई नामी एथलीट्स को हरा चुके हैं और उनकी नॉकआउट पावर जबरदस्त है।

वहीं “वुल्फ़ वॉरियर” हू योंग का ONE Hero Series में प्रदर्शन शानदार रहा और अपने डेब्यू मैच में योडकाइकेउ “Y2K” फेयरटेक्स को हराया। अब एक और शानदार जीत उन्हें बड़ा स्टार बना सकती है।

ये भी पढ़ें: आंग ला न संग: ‘वर्ल्ड चैंपियन बनने में सक्षम हैं युया वाकामत्सु’

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Sage Northcutt moments before his debut fight
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Seksan Or. Kwanmuang throws a left hand on Tyson Harrison
NongO Alaverdi Staredown 1920X1080
Nong O Alaverdi Faceoffs 1920X1080
230120 BKK OFF1 1800x1200px 1
Demetrious Johnson Rodtang Jitmuangnon ONE X 1920X1280 40