• टिमोफी
  • नास्तुकिन

हाइट
177 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Raty
देश
रूस
हाइट
177 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Raty
देश
रूस

About

FILA Pankration चैंपियन टिमोफी नास्तुकिन का जन्म कजाकिस्तान में हुआ, लेकिन जब उनकी उम्र 5 साल थी तो सोवियत संघ के टूटने के बाद उन्हें साइबेरिया आना पड़ा। उन्हें मूल रूप से कजाकिस्तानी और पूर्ण रूप से रूसी ना होने के लिए परेशान किया जाता था, इसलिए 8 साल की उम्र में उन्होंने अपने घर के पास स्थित Pankration Club को जॉइन किया, जिससे वो खुद की रक्षा कर पाते। वित्तीय समस्याएं झेलने के बाद भी उनके माता-पिता ने अपने बेटे की ट्रेनिंग में कोई कमी नहीं आने दी क्योंकि वो भी मार्शल आर्ट्स के महत्व को समझते थे।

नास्तुकिन ने 10 साल की उम्र में पहले मैच में भाग लिया। शुरुआत में उन्हें जरूर समस्या आई, लेकिन आगे चलकर वो 4 बार के नेशनल चैंपियन और 2 बार यूरोपियन चैंपियन भी बने। आखिरकार उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में कदम रखा और पहले मैच में हार के बाद उन्होंने लगातार 9 मैचों में पहले राउंड में जीत दर्ज की थी। नॉकआउट और सबमिशन से भी मैच जीतकर उन्होंने अपनी स्किल्स से सभी को अवगत करा दिया।

नास्तुकिन ने रोब लिसिता को 6 सेकंड में फिनिश कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। रूसी स्टार ने उसके बाद पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर कोजी एंडो और सिंगापुर के टॉप एथलीट्स में से एक अमीर खान को भी हराया। इसी तरह उन्होंने खुद को ONE वर्ल्ड चैंपियन बनाने की रेस में शामिल करवा लिया है।