किम को बुरी तरह हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के एक कदम करीब पहुंचना चाहते हैं वाकामत्सु

Japanese rising martial arts star throws a cross at former ONE Flyweight World Champion Geje Eustaquio

पिछले एक साल से युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु सर्कल में वापसी का इंतज़ार कर रहे हैं।

शुक्रवार, 6 नवंबर को ONE: INSIDE THE MATRIX II में #4 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर का सामना दक्षिण कोरियाई स्टार किम क्यु सुंग से होने वाला है।

ये वाकामत्सु के लिए बड़ा मैच होगा क्योंकि इससे पहले अक्टूबर 2019 में वो पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर “ओट्टोगी” डे ह्वान किम को हरा चुके हैं। तभी से जापानी स्टार खुद को शारीरिक रूप से फिट रखने और एक अच्छे पिता होने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Tribe Tokyo MMA के प्रतिनिधि ने कहा, “मैंने महामारी के समय में भी ट्रेनिंग करना जारी रखा और मुझे लगता है कि मुझमें सुधार आया है। मेरे मूव्स में तेजी और ताकत आई है और अपनी बॉडी को परिस्थिति के हिसाब से ढालना भी मैंने सीखा है।”

“पिछले साल दिसंबर में मैं पिता बना था इसलिए मुझे जीवन के बारे में भी बहुत कुछ जानने को मिला है। इस समय में मुझे हर तरीके से सुधार आया है।”

Flash🔙 to when Yuya Wakamatsu had Geje Eustaquio SHOOK 😱

Flash🔙 to when Yuya Wakamatsu had Geje Eustaquio SHOOK 😱

Posted by ONE Championship on Sunday, August 2, 2020

चाहे साल 2020 में उन्हें कोई मैच ना मिला हो, लेकिन 2019 उनके लिए काफी व्यस्त रहा था।

पहले उनका सामना 12 बार के फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन से हुआ। चाहे उस मैच में उन्हें सबमिशन से हार मिली हो, लेकिन उस मैच से उन्हें अपने अगले मुकाबलों के लिए काफी सीख मिली थी।

आगे चलकर उन्होंने पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो को पहले राउंड में हराया और उसके बाद “ओट्टोगी” को सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

इस बार वाकामत्सु का सामना खुद से लंबे प्रतिद्वंदी से होने वाला है, जिनकी लंबाई 179 सेंटीमीटर हैं, Evolve MMA में ट्रेनिंग लेते हैं और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 10-3 का है।



दक्षिण कोरियाई स्टार ब्राजीलियन जिउ-जित्सु पर्पल बेल्ट होल्डर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में आधे से ज्यादा मैच स्ट्राइकिंग की बदौलत जीते हैं। इनमें उनकी अकिहिरो “सुपरजैप” फुजिसावा के खिलाफ 68 सेकंड में आई नॉकआउट जीत भी शामिल है।

“लिटल पिरान्हा” के प्रदर्शन से भी वो बहुत प्रभावित हुए हैं।

जापानी स्टार ने कहा, “वो अभी तक के मेरे सबसे लंबे प्रतिद्वंदी हैं, उनकी मूवमेंट शानदार है। स्ट्राइकिंग और बॉक्सिंग भी अच्छी है। मैंने ये भी जाना है कि वो सटीकता से अपनी स्ट्राइक्स को लैंड करवाते हैं।”

“उन्हें हराना आसान नहीं है। वो लंबे हैं और जरूर मुझपर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे।”

इस सबके बावजूद वाकामत्सु का खुद पर भरोसा बना हुआ है।

उन्होंने कहा, “मैं ये जरूर कह सकता हूं कि लंबाई को छोड़ सभी क्षेत्रों में मैं उनसे बेहतर हूं।”

“मैंने सुना है कि उनका ग्राउंड गेम अच्छा है, लेकिन ग्राउंड गेम मेरा भी अच्छा है। वो जिस तरह का भी अटैक करेंगे, मैं उसके लिए तैयार हूं। मैं जानता हूं कि उन्होंने मेरे प्रदर्शन को परखा है, लेकिन मैं तेजी के साथ मूव करूंगा और ऐसे पंच लगाऊंगा, जिनका सामना अभी तक उनसे नहीं हुआ है।”

फैंस को जरूर इस मैच में जापानी स्ट्राइकर द्वारा दमदार पंचों के देखे जाने की उम्मीद रखनी चाहिए, जिन्हें अपने आक्रामक स्टाइल के लिए जाना जाता है।

उन्होंने कहा, “मेरा फाइट करने का तरीका बहुत अलग है। मेरा लक्ष्य जीतना नहीं होता बल्कि अपने प्रतिद्वंदी का शिकार करना होता है।”

इस तरह के गेम प्लान से साफ समझा जा सकता है कि “लिटल पिरान्हा” मैच की शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाने वाले हैं।

वाकामत्सु ने कहा, “मैं अपने प्रतिद्वंदी को स्ट्राइक्स लगाने का मौका ही नहीं देना चाहता और अपनी ताकत से उन्हें बैकफुट पर धकेलना चाहूंगा।”

“मैं एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज करना चाहता हूं और उनके मनोबल को गिराना चाहता हूं। उन्हें ये अहसास करवाना चाहता हूं कि वो अपने बेस्ट मूव्स का इस्तेमाल करते हुए भी जीत प्राप्त नहीं कर सकते। उन्हें नॉकआउट होकर मैट पर गिरने के दौरान मैं उनके चेहरे पर निराशा के भाव देखना चाहता हूं।”

वाकामत्सु अपने अगले मैच में जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्हें ये भी पता है कि किम के खिलाफ बड़ी जीत उन्हें अपने सपने को पूरा करने के एक कदम करीब पहुंचा सकती है। पहले वो #2 रैंक के कंटेंडर डैनी “द किंग” किंगड से अपना बदला पूरा करना चाहते हैं और उसके बाद ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच प्राप्त करना चाहते हैं।

जापानी स्टार ने कहा, “मैं किसी भी हालत में कमजोर नहीं पड़ना चाहता।”

“मैं कई टॉप एथलीट्स को हराना चाहता हूं। कुछ मैचों में बड़ी जीत दर्ज कर मैं वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल कर पाऊंगा। किंगड के खिलाफ मुझे हार मिली थी और पहले मैं उनसे अपना बदला पूरा करना चाहता हूं।”

पिता बनने के बाद ये वाकामत्सु का पहला मैच होगा और यही खुशी उन्हें किम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रही है।

उन्होंने कहा, “मेरा बेटा अभी मेरे मैच को नहीं देख सकता, लेकिन वीडियो कहीं नहीं जाने वाली। मैं उसे अपनी धमाकेदार जीत को भविष्य में दिखाना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: INSIDE THE MATRIX II को मिस नहीं करना चाहिए

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11