न्यूज़

ONE: REIGN OF DYNASTIES को हेडलाइन करेंगे सैम-ए, टोना, टोइवोनन और मैकलेरन

Sep 19, 2020

‘A NEW BREED’ इवेंट सीरीज खत्म होने के बाद, ONE Championship ने शुक्रवार, 9 अक्टूबर को होने वाले अगले शो के लिए चार मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स के नामों की घोषणा कर दी है।

ONE: REIGN OF DYNASTIES के मेन इवेंट में 2-स्पोर्ट्स ONE वर्ल्ड चैंपियन सैम-ए गैयानघादाओ अपने ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को डिविजन के टॉप कंटेंडर जोश “टाइमबॉम्ब” टोना के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

इसके अलावा को-मेन इवेंट में अलेक्सी “जायंट” टोइवोनन अपने जीत के रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए #5-रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन के सामने होंगे।

अक्टूबर 2019 में अपने भार वर्ग में बदलाव करने के बाद से ही सैम-ए काफी तेज-तर्रार नजर आए हैं।

पहले थाई स्टार ने अपनी तकनीक और तेजी का इस्तेमाल करते हुए डैरन रोलैंड को नॉकआउट किया। उन्होंने फिर दिसंबर 2019 में “गोल्डन बॉय” वांग जनगुआंग को हराकर पहला ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल जीता। इस साल फरवरी में रॉकी ओग्डेन को पराजित कर पहला ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया।

करीब दो दशक से भी ज्यादा समय से एलीट लेवल के मुकाबलों में भाग लेने वाले सैम-ए ने खुद को डिविजन के सबसे तगड़े स्ट्राइकर्स में स्थापित कर लिया है।

टोना भी अब अपने ONE वर्ल्ड टाइटल जीतने के सपने को पूरा करना चाहेंगे।



ऑस्ट्रेलियाई स्टार का The Home Of Martial Arts में अभी तक का सफर चुनौतियों भरा रहा है। उन्हें जुलाई 2018 में पेचडम “द बेबी शार्क” पेटयिंडी एकेडमी के हाथों फ्लाइवेट मुकाबले में नॉकआउट से हार का मुंह देखना पड़ा।

अगले कुछ मुकाबलों में उन्हें मिले-जुले परिणाम दिखे, लेकिन थोड़े ही समय बाद “टाइमबॉम्ब” ने शानदार वापसी की।

अपनी ट्रेनिंग में बदलाव करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने जुलाई 2019 में योशिहीशा मोरीमोटो को फ्लाइवेट मुकाबले में पराजित किया। सैम-ए की तरह ही उन्होंने भार वर्ग में बदलाव किया और स्ट्रॉवेट डिविजन का हिस्सा बने। उसके बाद पांच बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन एंडी “पनिशर” हाओसन को नॉकआउट किया।

फिर टोना को स्ट्रॉवेट मॉय थाई डिविजन की #1-रैंक हासिल हुई और अब उनकी नजरें चैंपियन को हराने पर होंगी।

मेन इवेंट से पहले फैंस को दो दमदार फ्लाइवेट मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा।

टोइवोनन का मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट रिकॉर्ड अभी तक बेदाग रहा है।

फिनलैंड के स्टार ने अपने प्रोफेशनल रिकॉर्ड को 6-0 (2 नो कॉन्टेस्ट) किया। फिर उन्होंने Evolve Global Tryouts में हिस्सा लिया। उन्होंने नवंबर 2018 में टीम को जॉइन किया और फिर ONE के साथ करार किया।

“जायंट” ने ग्लोबल स्टेज पर शानदार शुरुआत की। उन्होंने प्रोमोशनल डेब्यू करते हुए अकिहिरो “सुपरजैप” फुजिसावा को सबमिट करवाया। पिछले साल सितंबर में ट्रेनिंग के दौरान उन्हें गंभीर चोट लगी और उनके सफर पर विराम लग गया।

कई महीनों तक सर्कल से दूर रहने के बाद टोइवोनन वापसी कर रहे हैं। उनकी पूरी कोशिश पर ONE की एथलीट रैंकिंग्स में जगह पाना होगी।

Finnish mixed martial artist Aleksi Toivonen punches Akihiro Fujisawa

मैकलेरन एक ऐसे स्टार ने जो अपने विरोधी के जीत के परफेक्ट रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। ब्राजीलियन जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट स्टार का ग्रैपलिंग कॉम्पिटिशन में 170-22 का शानदार रिकॉर्ड रहा है और वो XFC व Eternal MMA चैंपियन भी रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने बेंटमवेट डिविजन में अपने ONE करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी। दिसंबर 2015 में उन्होंने मार्क स्ट्रीगल को सबमिशन से हराया और फिर मुईन “ताजिक” गफूरोव को करियर की पहली हार देकर ONE बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल मैच हासिल किया।

हालांकि, उन्हें दिसंबर 2016 में बेंटमवेट किंग बिबियानो “द फ़्लैश” फर्नांडीस के हाथों विभाजित निर्णय से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद मैकलेरन ने भार वर्ग में बदलाव किया और फ्लाइवेट में किस्मत आजमाई।

उन्होंने डिविजन में धमाकेदार शुरुआत करते हुए अंतापोंग “मैक मैक” बनराड, जियानी सूबा और तत्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा को हराया। 2019 में ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में भाग लेने के बाद गुरदर्शन “सेंट लॉयन” मंगत को सबमिशन के जरिए हराकर साल का शानदार अंत किया।

Australian grappler Reece McLaren is ready for the bell to ring at ONE: MARK OF GREATNESS

ONE: REIGN OF DYNASTIES की बाकी बाउट्स की घोषणा जल्द की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए ONEFC.com पर बने रहें।

ये भी पढ़ें: ONE: A NEW BREED III – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, पेटमोराकोट Vs. एंडरसन