न्यूज़

चाट्री सिटयोटोंग ने ONE: BAD BLOOD, ONE X की तारीख के साथ धमाकेदार मैचों का ऐलान किया

जनवरी 13, 2022

ONE Championship के अगले कुछ बड़े इवेंट्स के लिए कई धमाकेदार फाइट्स का ऐलान किया गया है।

बुधवार को ONE Championship के चेयरमैन और CEO चाट्री सिटयोटोंग, “The MMA Hour with Ariel Helwani” शो पर नजर आए, जहां उन्होंने ONE: BAD BLOOD और ONE X के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान किया।

ONE: BAD BLOOD का प्रसारण शुक्रवार, 11 फरवरी और ONE के 10 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले इवेंट की तारीख को आगे खिसकाकर शनिवार, 26 मार्च कर दिया गया है।

Bibiano Fernandes celebrates his defeat of Kevin Belingon at ONE: CENTURY

11 फरवरी के कार्ड को ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस और #1 रैंक के कंटेंडर जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हेडलाइन करेगा।

फर्नांडीस साल 2013 से ही इस डिविजन के सबसे सफल एथलीट बने रहे हैं। इस दौरान उन्होंने डिविजन पर कब्जा किया और 11 वर्ल्ड टाइटल जीत अपने नाम की। यही बात उन्हें ONE इतिहास का सबसे प्रभावशाली चैंपियन बनाती है।

मगर अब फर्नांडीस के सामने लिनेकर के रूप में अभी तक की सबसे कठिन चुनौती है। लिनेकर अभी 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। अभी तक मुईन “ताजिक” गफूरोव को मात दी और पूर्व बेंटमवेट किंग केविन “द सायलेन्सर” बेलिंगोन और ट्रॉय “प्रीटी बॉय” वर्थेन को नॉकआउट भी कर चुके हैं।

इस बाउट को पहले दिसंबर 2021 में ONE X के लिए बुक किया गया था, लेकिन इवेंट को आगे के लिए स्थगित करने के चलते मुकाबला नहीं हो पाया था।

Demetrious Johnson meets Rodtang at ONE X

इसके अलावा अब 26 मार्च को ONE X के लिए सिटयोटोंग ने 3 मैचों का ऐलान किया है।

पहले हुई घोषणा के अनुसार, MMA लैजेंड डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन और ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन के बीच स्पेशल नियमों के तहत सुपर-फाइट होगी।

एथलीट्स इस मैच में बारी-बारी से मॉय थाई और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स नियमों के अंतर्गत फाइट करेंगे और इसमें 3 मिनट के 4 राउंड होंगे।

Angela Lee celebrates her win against Xiong Jing Nan at ONE CENTURY

ONE X में इसके अलावा ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली की वापसी होगी, जिन्हें ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

2019 में स्ट्रॉवेट क्वीन “द पांडा” जिओंग जिंग नान को हराने के एक साल बाद ली ने बताया था कि वो प्रेग्नेंट हैं। इस वजह से चैंपियन को काफी समय तक बाहर बैठना पड़ा, लेकिन इस बीच उनकी नई चैलेंजर को सामने लाने के लिए ग्रां प्री का आयोजन हुआ।

अंत में पूर्व एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प ने इस टूर्नामेंट को जीता।

क्वार्टरफाइनल में थाई मेगास्टार ने एल्योना रसोहायना से MMA में अपनी पहली हार का बदला पूरा किया, सेमीफाइनल में जूली मेज़ाबार्बा को हराया और फाइनल में रेसलिंग आइकॉन ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट पर सबमिशन से चौंकाने वाली जीत दर्ज करते हुए सिल्वर बेल्ट को अपने नाम किया।

अगर स्टैम्प को ली पर जीत मिली तो वो ONE के इतिहास की पहली 3-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बन जाएंगी।

ONE Flyweight World Champion Adriano Moraes with the belt

सिटयोटोंग ने ये भी ऐलान किया कि ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस को #2 रैंक के कंटेंडर युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

मोरेस को दुनिया के पूर्वी हिस्से में मुकाबला करने वाले सबसे बेस्ट मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक माना जाता है और अप्रैल 2021 में जॉनसन को नॉकआउट करने वाले पहले एथलीट बनकर वो इस बात पर खरे भी उतरे।

अब उनका सामना वाकामत्सु से होगा, जो 5 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। इस दौरान वो पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो और #5 रैंक के कंटेंडर रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन को हरा चुके हैं।

ONE: BAD BLOOD और ONE X से जुड़ी ज्यादा जानकारी पाने के लिए ONEFC.com को फॉलो करते रहिए।

ये भी पढ़ें: 14 जनवरी को ONE: HEAVY HITTERS का प्रसारण कैसे देखें

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.