विशेष कहानियाँ

ONE: MASTERS OF FATE के कार्ड में दिखेंगे कई वर्ल्ड चैंपियंस

नवम्बर 4, 2019

ONE: MASTERS OF FATE का कार्ड बेहतरीन एथलीटों से भरा हुआ है, जो वर्ष फिलीपीन प्रशंसकों 2019 के आख़िरी इवेंट में बेहतरीन एक्शन देने की गारंटी देता नज़र आएगा।

मनीला में होने वाले साल के अंतिम इवेंट में कई विश्व चैंपियंस अपने कौशल का जौहर दिखाएंगे। इनमें फिलीपींस की कुछ विशिष्ट स्थानीय प्रतिभाओं के साथ-साथ दुनिया भर के शीर्ष एथलीट भी शामिल हैं, जो मिक्स्ड मार्शल आर्ट, मॉय थाई, वुशु और शूट बॉक्सिंग के उच्चतम स्तर तक पहुंच चुके हैं।

यह हैं वो 16 प्रतियोगी जो शुक्रवार 8 नवंबर को मॉल ऑफ एशिया एरिना में बेहतर एक्शन देने के लिए तैयार हैं।

ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप मुख्य इवेंट

दो बेहतरीन नैशनल हीरोज़ मुख्य इवेंट मैच में प्रतिस्पर्धा करेंगे क्योंकि वे एक और विश्व खिताब जीत की ओर अग्रसर है।

जोशुआ पैचीओ “द पैशन” अपनी आखिरी बाउट में दो बार के ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैम्पियनशिप बन गए और वह पहली बार बेल्ट का बचाव करने उतरेंगे। यदि वह जीत हासिल करते हैं तो वह दो बेल्टों को बनाए रखने वाले दूसरे एथलीट बन जाएंगे।

उनके प्रतिद्वंद्वी रेने कैटलन “द चैलेंजर” अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट करियर में पहली बार टाइटल पर निशाना लगाएंगे और वुशू वर्ल्ड टाइटल की जोड़ी में शामिल होंगे, जिसे उन्होंने 2003 और 2005 में जीता था।

प्रथम श्रेणी के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट

बिल पर चार और मिक्स्ड मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियंस हैं, जिनमें से तीन ने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपनी अलग पहचान बनाई है।

एक तो हैं पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन एडुआर्ड फोलायंग “लैंडस्लाइड”, जिन्होंने अपने करियर में दो बार प्रतिष्ठित बेल्ट जीती है। वह को-मेन इवेंट में मंगोलिया के अमरसाना त्सोगुखू “स्पीयर” का सामना करेंगे।

उनकी टीम लकाय के जोड़ीदार, जेहे यूस्ताकियो “ग्रेविटी” 2018 में ONE फ्लाइवेट विश्व खिताब जीतने के लिए The Home Of Martial Arts के शीर्ष पर पहुंच गए थे। वह एक रीमैच में फिनलैंड से एक पुराने दुश्मन CWFC बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन टोनी टोरू “डायनामाइट” का सामना करेंगे।

अंत में, जापान के योशिताका नाइटो “नोबिता” इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन हैं और वह पोंगसिरी मिम्सतित “द स्माइलिंग असासिन” के खिलाफ फिर से शीर्ष पर पहुंचने का प्रयास करेंगे।

“द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के सर्वश्रेष्ठ एथलीट

मॉल ऑफ एशिया एरिना में कार्ड पर चार मॉय थाई बाउट हैं और हर एक वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन है। यह इस बात का सबूत है कि स्ट्राइकिंग कौशल में सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के लिए ONE Super Series बेहतरीन स्थान है।

सात बार के मॉय थाई विश्व चैंपियन सांगमनी साथियान मॉयथाई “द मिलियन डॉलर बेबी” का सामना दो बार के मॉय थाई विश्व चैंपियन अज़ीज़ हलाली “द मैजिशियन” से होगा।

WBC और IPCC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन अल्मा जुनिकु के साथ मुख्य कार्ड में शामिल होंगे, जो ISKA मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ऐनी होगस्टैंड “निंजा लाइन” का रिंग में सामना करेंगे।

शीर्ष किंग मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हान ज़ी हाओ “लेफ्ट सैवेज” प्रारम्भिक कार्ड पर कोंग्साक पीके सेंचाईमॉयथाईजिम के साथ संभावित थ्रिलर में उतरेंगे। कोंग्साक तीन बार के Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं।

अंत में दो बार के मॉय थाई विश्व चैंपियन तुक्काताटोंग पेटपायाथाई को शूट बॉक्सिंग लाइटवेट विश्व चैंपियन हिरोकी सुजुकी “काइबुतसुकुन” के खिलाफ एक कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

मिक्स्ड मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में एक्शन में दो मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस भी हैं।

स्टैम्प फेयरटेक्स के पास ONE एटमवेट मॉय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल है और वह तीसरी बेल्ट हासिल के लिए बी गुयेन “किलर बी” से मुकाबला करेंगी।

इसके अलावा, IFMA मॉय थाई विश्व चैंपियन रॉबिन कैटलन “द इलोंगो” को ग्रीको-रोमन कुश्ती ओलंपियन गुस्तावो बालार्ट “एल ग्लेडिएडर” के खिलाफ स्क्वायर ऑफ करने के लिए तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: ONE: MASTERS OF FATE के सितारों के शीर्ष 5 प्रदर्शन

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19