कोंग्साक
पी. के. सेंचाईमुवाथाईजिम

"लेफ्ट सैवेज"

ऊंचाई
170 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
28
टीम
पि.के.साईंचायमुवाथाईजिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
170 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
28
टीम
पि.के.साईंचायमुवाथाईजिम
से
थाईलैंड

के बारे में

कई बार के मुवा थाई विश्व चैंपियन, कोंगसाक को आज मुवा थाई की दुनिया में सबसे खतरनाक दक्षिणपंथियों में से एक माना जाता है। हालांकि अपनी आश्चर्यजनक सफलता से पहले उन्होंने सामान्य शुरुआत की थी। उनका जन्म थाईलैंड के बुरिराम प्रांत के एक किसान परिवार में हुआ था।

अपने पिता और प्रसिद्ध चाचा चंगपुएक किट्सॉन्ग के कहने पर प्रसिद्ध मुवा थाई विश्व चैंपियन कोंग्साक ने 9 साल की उम्र में अपने घर के पास एक स्थानीय शिविर में मुवा थाई का प्रशिक्षण शुरू किया था। वह अधिक से अधिक एक तारकीय कैरियर संकलित करने के लिए आगे बढ़े। एक दशक बाद थाई राष्ट्रीय चैंपियन, डब्ल्यूएमसी विश्व चैंपियन और तीन बार लुम्पिने स्टेडियम विश्व चैंपियन बनने के दौरान रिंग में 180 से अधिक जीत के लिए उन्होंने अपनी पीढ़ी के शीर्ष सितारों का सामना भी किया।

कोंग्साक वर्ष 2013 में प्रसिद्ध पी.के. सेंचाईमुवाथाईजिम शिविर में शामिल हुए और अधिक अवसरों के लिए बैंकॉक चले गए। तब से उन्होंने शीर्ष विपक्ष के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखा है और प्रतिस्पर्धा करने के लिए इटली, जापान, और स्पेन तक पहुंच बनाई है। अब वह अपने अविश्वसनीय करियर की अगली चुनौती का सामना करते हुए रोमांचित है क्योंकि वह ONE सुपर सीरीज में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के खिलाफ खुद को आजमाएंगे।