• सांगमनी
  • क्लोंग सुआनप्लूरिज़ॉर्ट

"द मिलियन डॉलर बेबी"

हाइट
172 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Sangmanee Sathian Muay Thai
देश
थाईलैंड
हाइट
172 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Sangmanee Sathian Muay Thai
देश
थाईलैंड

About

7 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन सांगमनी क्लोंग सुआनप्लूरिज़ॉर्ट ने सात साल की उम्र से मॉय थाई करियर की शुरुआत की। उन्हें अपने पिता से प्रेरणा मिली। उन्हें अपने बेटे में टैलेंट दिखा और वो सांगमनी के लिए मैचों की तलाश में मोटरसाइकिल पर निकल जाते थे। उन्होंने बेटे के लिए प्रतिष्ठित Sor Tienpo जिम में ट्रेनिंग का इंतजाम भी किया था।

अपने क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के बाद सांगमनी ने 15 साल की उम्र में दिग्गज साइन्चे के साथ बैंकॉक के 13 Coins Gym में ट्रेनिंग शुरु की। करीब 20 साल की उम्र तक आते-आते उन्हें 200 से ज्यादा मैचों का अनुभव हो चुका था। उन्होंने 10 महीने के भीतर ही Lumpinee और Rajadamnern स्टेडिमय में चार वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए थे। उन्होंने अपने करियर में मुआंगथाई पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम, सैम-ए गैयानघादाओ और सुपरलैक कियातमू9 जैसे बड़े स्टार्स तक को भी मात दी है। साल 2012 में उन्हें फाइटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था।

सांगमनी अपनी सूझ-बूझ के लिए जाने जाते हैं और वो मॉय थाई की दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली युवा एथलीट्स में से एक हैं। वो ONE Championship की ग्लोबल स्टेज पर कामयाबी हासिल कर खुद और अपने परिवार के लिए सफल होना चाहते हैं।