कुलबडम को हराकर वर्ल्ड टाइटल के एक कदम करीब पहुंचना चाहते हैं सांगमनी

Sangmanee Sathian MuayThai makes his ONE Super Series debut at ONE: MASTERS OF FATE

“द मिलियन डॉलर बेबी” सांगमनी क्लोंग सुआनप्लूरिज़ॉर्ट ग्लोबल स्टेज पर अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखने और वर्ल्ड चैंपियन बनने के अपने लक्ष्य की ओर मजबूती से आगे बढ़ने के लिए बेताब हैं।

इस शुक्रवार 21 अगस्त को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में होने वाले ONE: NO SURRENDER III में थाई सुपरस्टार का सामना कुलबडम “लेफ्ट मीटियोराइट” सोर. जोर. पिएक उथाई से होने वाला है।

इनकी ये भिड़ंत ONE बेंटमवेट मॉय थाई टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच होगा। सांगमनी इसमें जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर जाएंगे और साथ ही नोंग-ओ गैयानघादाओ को उनके ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती देने से एक कदम दूर रह जाएंगे।

सांगमनी ने कहा, “चैंपियनशिप बेल्ट पाना हर किसी का सपना होता है क्योंकि मैं दूसरे एथलीट्स को चैंपियनशिप बेल्ट्स को पहनते देखता आया हूं। उन मौकों को क्राउड चीयर करता है और खूब तालियां भी बजाता है।”

“मुझे वो पल बहुत अच्छे लगते हैं और मैं खुद भी उसी स्तर पर पहुंचना चाहता हूं, इसलिए मैं अपनी स्किल्स में लगातार सुधार कर रहा हूं। मैं तब तक प्रयास करता रहूंगा, जब तक मुझे टाइटल मैच नहीं मिल जाता।”

सांगमनी 7 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 182-27-5 का है। रिंग में पहली बार उतरने पर ही उन्होंने दर्शा दिया था कि वो कितने बड़े सुपरस्टार हैं।

23 वर्षीय बैंकॉक निवासी एथलीट ONE Championship को जॉइन करने के बाद भी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। पिछले साल नवंबर में दमदार लेफ्ट किक्स और पंचों की मदद से उन्होंने फ्रेंच-मोरक्कन स्ट्राइकर अज़ीज़ हलाली को सर्वसम्मत निर्णय और जनवरी में जापानी स्टार केंटा यमाडा को भी हराया था।

इन बड़ी जीतों ने ONE एथलीट रैंकिंग्स में सांगमनी को #1 बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर भी बना दिया है। “द मिलियन डॉलर बेबी” का अभी भी मानना है कि अभी उन्हें आगे चलकर और भी बड़ी चुनौतियों का सामना करना है।



सांगमनी के खिलाफ उनके हमवतन एथलीट कुलबडम होंगे, जो 2 बार के Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 61-10-5 का है।

चाहे “लेफ्ट मीटियोराइट” के पास अपने प्रतिद्वंदी के मुकाबले अनुभव कम हो लेकिन उनके मूव्स भी कम प्रभावशाली नहीं हैं।

सितंबर में अपने प्रोमोशनल डेब्यू मैच में Sor. Jor. Piek Uthai टीम के मेंबर ने #2 रैंक के बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर बोबो “द पैंथर” साको को दमदार लो किक्स और लेफ्ट पंचों की मदद से हराकर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की थी।

Sangmanee Sathian MuayThai defeats Azize Hlali at ONE MASTERS OF FATE

सांगमनी, कुलबडम की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं और #3 रैंक बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर के खिलाफ मुकाबले में वो काफी सतर्क रहने वाले हैं।

Sathian MuayThai टीम के प्रतिनिधि ने कहा, “उनकी बॉक्सिंग स्किल्स शानदार हैं और आक्रामक तरीके से पंच लगाते हैं।”

“ये मेरे लिए एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि ग्लव्स का साइज़ छोटा रहने वाला है और संभवत एक बॉक्सर को इससे काफी फायदा पहुंचेगा। इसलिए मुझे अपनी बॉडी को हर तरह के अटैक के लिए तैयार करना है, अपना बेस्ट प्रदर्शन करना है और धैर्य नहीं खोना है।”

जाहिर तौर पर खुद का बचाव करना ही सांगमनी का गेम प्लान नहीं होगा। वो अपनी मूवमेंट से भी फायदा उठाना चाहेंगे, अटैक करने के मौके तलाशेंगे और मौका मिलते ही दमदार स्ट्राइक्स भी लगाएंगे।

उन्होंने बताया, “मैं अपनी चुस्ती से उनकी रीच से दूर रहने की कोशिश करूंगा, उनके पंचों को ब्लॉक करने का पूरा प्रयास करूंगा। मेरा मानना है कि मेरी किक्स उनसे काफी तेज और प्रभावशाली साबित होंगी। मैं इस गेम प्लान पर भी ध्यान देने वाला हूं।”

Muay Thai fighter Sangmanee Klong SuanPluResort blasts Japanese star with a head kick

चुस्ती से उनका मतलब है कि वो हाई गार्ड पोजिशन में रहने की कोशिश करेंगे और अपनी बेहतरीन तकनीक का प्रयोग कर अटैक करेंगे। “द मिलियन डॉलर बेबी” का मानना है कि वो यादगार तरीके से इस मैच में जीत दर्ज करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, “मैं फैंस का मनोरंजन करना चाहता हूं। थाईलैंड हो या कोई अन्य देश, लोगों को नॉकआउट देखना काफी पसंद होता है। मैं नॉकआउट से मैच को फिनिश करना चाहता हूं लेकिन मुझे खुद को अटैक के लिए खुला भी नहीं छोड़ना है, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो मैं अगले ही पल नॉकआउट हो जाऊंगा।”

इस मैच में काफी कुछ दांव पर लगा होगा क्योंकि जीतने वाले को टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश मिलने वाला है।

अगर सांगमनी जीतने में सफल रहे तो नोंग-ओ गैयानघादाओ को ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती देने के रास्ते में उन्हें केवल सैमापेच फेयरटेक्स की चुनौती से पार पाना होगा।

ये भी पढ़ें: सांगमनी को नॉकआउट करने का प्लान तैयार कर चुके हैं कुलबडम

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800