• अल्मा
  • जुनिकु

हाइट
163 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Modern Warrior Muay Thai
देश
ऑस्ट्रेलिया
हाइट
163 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Modern Warrior Muay Thai
देश
ऑस्ट्रेलिया

About

WBC और IPCC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन अल्मा जुनिकु ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में पली-बढ़ी हैं। अल्मा जिस इलाके में बड़ी हुईं, वो थोड़ा मुश्किलों भरा रहा, लेकिन वो इस चीज को मजबूत किरदार में ढलने की वजह मानती हैं। उनके माता-पिता मूल रूप से अल्बेनिया और कोसोवो के रहने वाले थे लेकिन अच्छी जिंदगी की चाह में ऑस्ट्रेलिया आकर बस गए। जुनिकु अपने पेरेंट्स के त्याग और मेहनत को अपनी जिंदगी की प्रेरणा मानती हैं, क्योंकि उन्होंने कुछ ना होने के बावजूद मेहनत के दम पर काफी कुछ हासिल किया।

वो शुरुआत में सॉकर (फुटबॉल) खेलती थीं, लेकिन एक पड़ोसी ने उन्हें 8 साल की उम्र में मॉय थाई से रूबरू करवाया और तुरंत ही उन्हें इस स्ट्राइकिंग आर्ट से लगाव हो गया। उन्होंने फुटबॉल छोड़कर खुद को मॉय थाई में झोंक दिया और इस दौरान कई सारी नेशनल यूथ चैंपियनशिप जीती। एक लड़की के तौर पर मॉय थाई की प्रैक्टिस करने की वजह से उनका स्कूल में मजाक उड़ाया जाता था। इस सब बातों पर ध्यान न देकर उन्होंने अपनी कामयाबी से सबको गलत साबित किया।

प्रोफेशनल बनने के बाद जुनिकु ने WMC ऑस्ट्रेलियन टाइटल, WBC और IPCC वर्ल्ड टाइटल 18 साल की उम्र में हासिल किए। उनका शुरुआत से ही ONE Championship में आने का सपना था। उनका सपना हकीकत में बदला जब उन्होंने ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए स्टैम्प फेयरटेक्स को चैलेंज करते हुए डेब्यू किया।