न्यूज़

भारतीय MMA फाइटर्स और अन्य ONE स्टार्स ने एटमवेट ग्रां प्री फाइनल में स्टैम्प Vs. ऋतु मैच की भविष्यवाणी की

दिसंबर 1, 2021

शुक्रवार, 3 दिसंबर को ONE: WINTER WARRIORS में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स इतिहास के सबसे बड़े टूर्नामेंट का समापन होगा।

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल में पूर्व किकबॉक्सिंग और मॉय थाई क्वीन स्टैम्प फेयरटेक्स का सामना ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट से होगा।

दोनों ही फाइटर्स ने क्वार्टरफाइनल में कठिन चुनौतियों का सामना किया और फिर सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन किया।

दोनों ही सिल्वर बेल्ट जीतने के लिए उतरेंगी और टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली सुपरस्टार का सामना ONE एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली से होगा।

इस महामुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं, खासकर फोगाट के साथी भारतीय फाइटर्स और अन्य ONE Championship सुपरस्टार्स की। ऐतिहासिक बाउट से पहले इन सुपरस्टार्स की राय जानिए।

अर्जन भुल्लर

Scenes from the ONE Heavyweight World Title fight between Arjan Bhullar and Brandon Vera at ONE: DANGAL on 15 May

“ये एक बहुत ही शानदार मैचअप है, दो ऐसी शख्सियत जिनके दुनिया भर में काफी सारे फैंस हैं। दो स्किल सेट, जिसमें एक स्ट्राइकर है और एक ग्रैपलर। आप जानते हैं कि सभी फाइट्स स्टैंडिंग गेम से शुरु होती है और ये बात स्टैम्प के पक्ष में जाएगी।

“स्टैम्प उन पर लगातार अटैक करने का प्रयास करेंगी। उन्हें पता रहेगा कि ऋतु दूरी को कम करने का प्रयास करेंगी। मेरे हिसाब से किसकी जीत होगी? मैं ऋतु का नाम चुनूंगा। वो भारतीय MMA की क्वीन हैं और अब समय आ गया है कि इस खेल के प्रचार के लिए एक किंग और क्वीन हों। मेरे हिसाब से उनकी जीत होने वाली है। मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी अगली फाइट में हम दोनों एक ही कार्ड का हिस्सा हों।”

डेनिस ज़ाम्बोआंगा

Pictures from the fight between Seo Hee Ham and Denice Zamboanga from ONE: EMPOWER

“ये फाइनल राउंड बहुत ही मजेदार होने वाला है क्योंकि यहां स्टैम्प हैं और वो मेरी अच्छी दोस्त हैं। वो डिविजन की सबसे अच्छी और खतरनाक स्ट्राइकर्स में से एक हैं। ऋतु की रेसलिंग बहुत ही बढ़िया है।

“इस बाउट के परिणाम के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। अगर स्टैम्प ने स्ट्राइकिंग में प्रभाव बनाए रखा और खेल को मैट पर जाने से रोका तो मुझे लगता है कि उनकी जीत होगी। उनका टेकडाउन डिफेंस काफी अच्छा है और ग्राउंड गेम में भी बहुत सुधार हुआ है। मैं कहूंगी कि यहां स्टैम्प की जीत होगी क्योंकि वो एक पूर्ण फाइटर हैं।”

आंग ला न संग

Former two-division ONE World Champion Aung La N Sang

“मेरा झुकाव ऋतु की तरह है, लेकिन आप स्टैम्प को नजरअंदाज नहीं कर सकते। लेकिन मुझे लगता है कि स्टैम्प थोड़ा सा इंतजार करती हैं, वहीं रेसलिंग की बात हो तो ऋतु तुरंत अटैक कर देती हैं।

“वो स्टैम्प को टेकडाउन करने में कामयाब हो जाएंगी इसलिए मैं ऋतु का पक्ष ले रहा हूं। लेकिन अपनी स्ट्राइकिंग की वजह से स्टैम्प के पास भी बढ़िया मौका है। मेरा मानना है कि बचपन से अब तक वो 100 से ज्यादा फाइट्स कर चुकी हैं।

“स्टैम्प बहुत अनुभवी हैं और उनका एक पंच या एक किक मैच को खत्म कर सकती है या फिर एक एल्बो या एक घुटने का प्रहार। ये बहुत ही दिलचस्प मैच है, जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

एड्रियानो मोरेस

Brazilian MMA fighter Adriano Moraes enters the arena with the ONE Championship belt

“मैं स्टैम्प के पक्ष में हूं क्योंकि वो अपनी मॉय थाई स्किल्स को दूसरे मार्शल आर्ट्स के साथ काफी अच्छे से इस्तेमाल करने लगी हैं। ये काफी मजेदार होने वाला है। और मुझे लगता है कि पॉइंट्स के आधार पर उनकी जीत होगी।”

डिमिट्रियस जॉनसन

Demetrious Johnson

“अगर मुझे किसी एक का चुनाव करना पड़े तो मैं स्टैम्प फेयरटेक्स के साथ जाऊंगा। मेरा मानना है कि वो अपने भार वर्ग के हिसाब से काफी बड़ी (शारीरिक तौर पर) हैं। वो बड़ी और बेहतर स्ट्राइकर हैं। यकीनन, ऋतु एक लाजवाब रेसलर हैं, लेकिन मेरा निजी तौर पर मानना है कि स्टैम्प डिविजन के लिए काफी बड़ी हैं। मैं स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनूंगा। गुड लक।”

गुरदर्शन मंगत

Scenes from the all-Indian clash between Gurdarshan Mangat and Roshan Mainam at ONE: DANGAL on 15 May

“मेरा मानना है कि ऋतु के पास काफी बड़ा मौका है। जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि रेसलर्स फाइट का रुख तय करते हैं। स्टैम्प का स्टैंडअप शानदार है, लेकिन अगर आप टेकडाउंस को लेकर डरे रहेंगे तो आप हमेशा थ्रो (स्ट्राइकिंग) करने को लेकर संशय में रहेंगे।

“और यहीं चीज ऋतु के लिए लाभदायक है कि वो उन्हें डरा सकती हैं। स्टैम्प को कभी भी गिराया जा सकता है, इस बात की वजह से वो फाइट को अपने हिसाब से चला पाएंगी।

“लेकिन मैं स्टैम्प को भी हल्के में नहीं लूंगा। उनकी स्टैंडअप और स्ट्राइकिंग कमाल की है। ये उनके लिए बेहतरीन फाइट होगी और पता चलेगा कि कौन सर्वश्रेष्ठ है।”

कांथाराज अगासा

“ऋतु दुनिया को अपनी स्किल्स दिखा चुकी हैं। हम सभी भारतीयों को आप पर बहुत गर्व है। उन्होंने अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। हमें उनसे ऐसे ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर वो अपना बेस्ट देंगी तो जीत जरूर उनके ही हाथ लगेगी।”

हिमांशु कौशिक

multiple time national wushu champion Himanshu Kaushik

“दोनों ही फाइटर्स योद्धा हैं और ये फाइनल फाइट बहुत ही करीबी रहने वाली है। ये एक स्ट्राइकर बनाम ग्रैपलर का मुकाबला है। अगर फाइट ग्राउंड पर जाती है तो यकीनन जीत ऋतु को मिलेगी। मैं एक भारतीय होने के नाते ऋतु को चीयर करूंगा। ऋतु, पूरा देश आपके साथ है।”

आशा रोका

“मेरा मानना है कि ऋतु एक बेहतर ग्रैपलर हैं। वो फाइट में ग्राउंड-एंड-पाउंड के जरिए हावी रहेंगी। उन्होंने ग्राउंड-एंड-पाउंड के जरिए ही मेंग बो जैसी स्ट्राइकर को मात दी है। ऐसे में मैं ऋतु का समर्थन कर रही हूं और वो स्टैम्प पर शुरुआत से ही अपना प्रभुत्व बनाकर रखेंगी।”

राहुल राजू

“मैं ऋतु फोगाट और स्टैम्प फेयरटेक्स के इस मैच के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं मानता हूं कि इस मैच में ऋतु की जीत होगी और उनकी रेसलिंग स्टैम्प पर हावी होने वाली है। ऋतु के लिए मेरा संदेश ये है कि ‘आप जाइए और भारत का नाम ऊंचा करिए।'”

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: WINTER WARRIORS जरूर देखना चाहिए

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.