लियाम हैरिसन वापसी कर ONE फैंस का मनोरंजन करने को बेताब हैं

British Muay Thai legend Liam Harrison

लियाम “हिटमैन” हैरिसन ने मोहम्मद “जॉर्डन बॉय” बिन महमूद को नॉकआउट से हराकर अपने 2020 सीजन की धमाकेदार शुरुआत की थी। उन्हें खुशी है कि अब संघर्ष भरा साल 2020 आखिरकार समाप्त हो चुका है।

लीड्स निवासी मॉय थाई लैजेंड 2020 के पहले 3 महीने में 2 जीत दर्ज कर चुके थे और COVID-19 के फैलने से पहले उन्हें अच्छा मोमेंटम प्राप्त था। अब उन्हें पिछले 10 महीने से कोई मैच नहीं मिला है और नए साल में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

हैरिसन के सभी ONE Super Series मैच दिलचस्प रहे हैं और उनका लक्ष्य ONE के सबसे यादगार पलों का हिस्सा बनना है।

उन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में बेंटमवेट डिविजन के आगे बढ़ने, 2021 के लिए अपने प्लान और कई अन्य विषयों पर भी बात की।

ONE Championship: पिछले साल आपने 2 जीत दर्ज कीं। उस स्थिति को देखते हुए क्या आप उन 2 मैचों के मिलने को लेकर खुश हैं?

लियाम हैरिसन: साल की शुरुआत में मैच मिलने से मुझे बहुत खुशी हुई और मेरी किस्मत अच्छी रही कि लॉकडाउन से पहले ही मुझे मैच मिल गया था। लेकिन सच कहूं तो पिछले साल मेरे साथ अच्छी चीजों से ज्यादा बुरी चीज हुईं।

पहले लॉकडाउन का मुझपर बहुत असर पड़ा। मैं काफी समय तक चोटिल रहा और पुरानी लय वापस करने के लिए संघर्ष करता आया हूं, लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा, अच्छा रूटीन अपनाऊंगा और भविष्य में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करूंगा।

ONE: Bad Company में ट्रेनिंग कर कैसा महसूस कर रहे हैं और क्या जिम में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा में कोई कमी आई?

हैरिसन: मैंने कड़ी ट्रेनिंग नहीं की, केवल थोड़ा अभ्यास किया। पिछले कुछ समय में सही तरीके के स्पारिंग सेशंस करना बहुत कठिन रहा है और जिम में एक ही समय पर सभी लोगों पर ध्यान देना आसान नहीं है। ये केवल अपने नॉर्मल रूटीन में वापसी करने का एक तरीका रहा।

मुझे एक मैच भी मिला लेकिन तैयारी के लिए कम समय के कारण मैं उस ऑफर को स्वीकार नहीं कर सकता था। मैं अच्छे रूटीन का पालन नहीं कर पा रहा था। मैंने रिचर्ड स्मिथ और एंडी हाओसन के साथ अभ्यास किया, लेकिन मैं उस तरह की ट्रेनिंग नहीं कर पा रहा था, जिससे खुद को मैच के लिए तैयार कर सकूं।



ONE: आप कई सालों से इस खेल से जुड़े रहे हैं। क्या साल 2020 में मिले खाली समय से भी आपको कोई फायदा पहुंचा है?

हैरिसन:  मेरी वेबसाइट बहुत अच्छा कर रही है, अपने पॉडकास्ट सेशंस के लिए यूट्यूब चैनल शुरू किया और अपना कपड़ों का ब्रैंड भी शुरू किया है। सभी काम अच्छे तरीके से हो रहे हैं, लेकिन अंत में मैं एक एथलीट हूं और फाइट करना मुझे सबसे अधिक पसंद है।

मैं उन्हें सकारात्मक चीजों के रूप में नहीं देख पा रहा हूं क्योंकि उन्हें मैं किसी भी हालत में करने ही वाला था और इस साल मुझे उन्हें शुरू करने के लिए काफी समय मिला। 2020 में समय नहीं मिलता तो भी मैं उनके लिए समय निकाल ही लेता।

ONE: क्या आप साल 2020 के बाद 2021 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं?

हैरिसन: अभी हम सभी संघर्षपूर्ण दौर से बाहर निकलकर सामान्य स्थिति में वापस आने की कोशिश कर रहे हैं। मैं चोटिल रहा और अगर मैं चोटिल होते हुए भी उस बुरे दौर से बाहर निकल पाया हूं तो अन्य लोग भी निकल पाएंगे। मैं मार्च या अप्रैल में वापसी की उम्मीद कर रहा हूं।

अब जिम में ट्रेनिंग भी शुरू हो चुकी है। मैं केवल अब कड़ी ट्रेनिंग करना चाहता हूं।

Liam Harrison defeats VS Mohammed Bin Mahmoud at ONE A NEW TOMORROW DC 0889.jpg

ONE: पिछले साल आपके डिविजन में कई बड़े मुकाबले हुए, जिनमें ONE बेंटमवेट मॉय थाई टूर्नामेंट भी शामिल रहा। उसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?

हैरिसन: मैंने भावनात्मक रूप से उन सभी चीजों के साथ जुड़ने की कोशिश नहीं की क्यों मैं जानता था कि उन परिस्थितियों को बदलने के लिए मैं कुछ नहीं कर सकता था।

नोंग-ओ गैयानघादाओ अभी भी चैंपियन हैं, लेकिन मेरे हिसाब से रोडलैक पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम ने भी चैंपियनशिप मैच में शानदार प्रदर्शन किया। वो बहुत अच्छा परफ़ॉर्म कर रहे थे लेकिन अंत में एक दमदार राइट हैंड उनपर भारी पड़ा। नोंग-ओ की काबिलियत पर भी सवाल उठाना सही नहीं है।

मैच में मैंने देखा कि रोडलैक वैसे ही मूव्स का इस्तेमाल कर रहे थे, जिनमें मैं अच्छा हूं इसलिए अगले मैचों में मुझे उसका फायदा मिल सकता है। शायद इसके बाद एक बड़ी जीत के साथ मुझे टाइटल शॉट मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी।

ONE: रोडलैक का “लेफ्ट मीटियोराइट” कुलबडम सोर. जोर. पिएक उथाई के खिलाफ टूर्नामेंट में प्रदर्शन कैसा रहा?

हैरिसन: मैच में ऐसा लग रहा था जैसे एक नौसिखिया, अनुभवी एथलीट का सामना कर रहा है। कुलबडम, तुम्हें रोडलैक को बैकफुट पर धकेलना था क्योंकि फ्रंटफुट पर रहकर उनका एक-एक मूव उनके प्रतिद्वंदी पर भारी पड़ता है। रोडलैक ने शानदार प्रदर्शन किया, अपने प्रतिद्वंदी को बैकफुट पर धकेला और बढ़त बनाई।

Liam Harrison defeats VS Mohammed Bin Mahmoud at ONE A NEW TOMORROW DC 0914.jpg

ONE: अभी कह पाना मुश्किल है कि यूनाइटेड किंग्डम में चीजों में सुधार आएगा या नहीं, लेकिन क्या आपने 2021 के लिए कोई प्लान तैयार किए हैं?

हैरिसन: मैं केवल सर्कल में वापस आना चाहता हूं। मैं 14 साल की उम्र के बाद से ही मुझे साल में 5 से 6 मैच मिलते रहे हैं।

अपने करियर के चरम समय पर मुझे साल में 10 मैच भी मिल रहे थे, लेकिन पिछले साल 2 मैच मिलने से मैं मानसिक तौर पर बहुत कमजोर महसूस करने लगा हूं। मुझे उम्मीद होगी कि 2021 में 3 या 4 मैचों का हिस्सा बन पाऊंगा।

ये भी पढ़ें: 5 बेहतरीन ONE Super Series फाइट्स जिन्हें साल 2021 में सभी फैंस देखना चाहेंगे

किकबॉक्सिंग में और

Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 33
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 44