• कुलबडम
  • सोर. जोर. पिएक उथाई

"लेफ्ट मीटियोराइट"

हाइट
168 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
सोर. जोर. पिएक उठाई
देश
थाईलैंड
हाइट
168 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
सोर. जोर. पिएक उठाई
देश
थाईलैंड

About

2 बार के Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन कुलबडम थाईलैंड के उत्तर-पूर्व में स्थित इसान प्रांत के एक गरीब परिवार में पैदा हुए। उनके माता-पिता चावल की खेती करते थे और वो घर के पांच बच्चों में से एक थे। वो एक मंदिर के मेले में पहली बार मॉय थाई से रूबरू हुए। गांव के एक लड़के को मुकाबला करते देख उन्हें इस खेल से प्यार हो गया और पिता को मॉय थाई की ट्रेनिंग के लिए राजी किया।

करीब 1 महीना ट्रेनिंग करने के बाद 8 वर्षीय कुलबडम ने रिंग के अंदर कदम रखा। ये एक शानदार करियर की शुरुआत भर थी। 20 साल की उम्र तक आते-आते उन्होंने करीब 75 बाउट्स में हिस्सा लिया, नेशनल चैंपियनशिप जीती, स्पोर्ट्स राइटर्स एसोसिएशन ऑफ थाईलैंड का “फाइटर ऑफ द ईयर” खिताब जीता और दो भार वर्गों में Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीते।

अपने लेफ्ट स्ट्रेट पंचों की जबरदस्त ताकत और बैंकॉक के Channel 7 Stadium में किए गए कई सारे बेहतरीन नॉकआउट्स की वजह से “लेफ्ट मीटियोराइट” निकनेम हासिल किया। छोटी उम्र के बावजूद उन्होंने इस खेल के कई बड़े नामों जैसे नुएंगलनलैक जित्मुआंगनोन और मुआंगथाई पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम का सामना किया। वो स्ट्राइकिंग की दुनिया के सबसे अच्छे स्टार्स में से एक हैं।