19 नवंबर को होने वाले ONE 163 में शामिल हुए जापानी स्टार एओकी, ओकामी, हिराटा और वाकामत्सु के मैच

Itsuki Hirata Lin Heqin ONE on Prime Video 1 1920X1280 15

शनिवार, 19 नवंबर को होने वाले ONE 163 में आधिकारिक तौर पर 4 बड़ी MMA बाउट्स को जोड़ा गया है।

पहले ये घोषणा की गई थी कि जापानी स्टार हिरोकी अकिमोटो मेन इवेंट में थाई स्ट्राइकर पेटटानोंग पेटफर्गस के खिलाफ अपने ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल का बचाव करेंगे।

अब सोमवार को ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने इवेंट के लिए चार और दमदार मुकाबलों की पुष्टि कर दी है। इसमें शिन्या एओकी, युशिन ओकामी, इत्सुकी हिराटा और युया वाकामत्सु जैसे जापान के बड़े-बड़े नाम वाले फाइटर्स शामिल हैं।

जापानी दिग्गज और #5 रैंक के लाइटवेट कंटेंडर शिन्या एओकी डिविजन के दो सबसे अहम फाइटर्स के बीच होने वाली बाउट में #4 रैंक के सायिद इज़ागखमेव से भिड़ेंगे।

पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन के रूप में “टोबीकन जुडन” इज़ागखमेव के करियर की अब तक की सबसे कठिन परीक्षा के रूप में साबित होने वाले हैं। वो एक खतरनाक ग्राउंड गेम के साथ सर्कल में उतरेंगे, जो रूसी एथलीट की शानदार रेसलिंग और टॉप कंट्रोल का डटकर मुकाबला करने में कारगर साबित हो सकते हैं।

जापानी जूडो और BJJ ब्लैक बेल्ट एथलीट MMA इतिहास में सबसे शक्तिशाली सबमिशन स्पेशलिस्ट में से एक हैं, जबकि इज़ागखमेव अपने पहले दो प्रोमोशनल मुकाबलों में निर्णायक जीत दर्ज करने के बाद डिविजनल किंग क्रिश्चियन ली से दो-दो हाथ करने पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं।

किसी भी एथलीट के लिए एक प्रभावशाली जीत उन्हें रैंकिंग्स और वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में बनाए रखने वाली है।

मिडलवेट दिग्गज युशिन ओकामी और आंग ला न संग लंबे समय से एक-दूसरे से बाउट के लिए जुबानी जंग कर रहे थे, जिन्हें अब एक-दूसरे के खिलाफ खुद को बेहतर साबित करने का मौका मिलने वाला है।

इससे पहले इस जोड़ी ने कई बार सम्मानपूर्वक एक-दूसरे को मुकाबले के लिए ललकारा है और अब ये बाउट 19 नवंबर को होने जा रही है। इसमें दोनों में से कौन श्रेष्ठ है, ये साबित हो जाएगा।

“द बर्मीज़ पाइथन” पूर्व 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, जबकि ओकामी ने उत्तर अमेरिका में सबसे सफल जापानी फाइटर्स में से एक के रूप में अपना नाम स्थापित किया है।

इस बार आंग ला न संग के पास बीते दिनों हुए मुकाबलों के कठिन परिणामों से उबरकर फिर से जीत की लय में वापस लौटने का मौका होगा। फिर भी फैंस को ये पता है कि वो किसी भी प्रतिद्वंदी को धूल चलाने का भरपूर माद्दा रखते हैं और जोरदार हमले के लिए जाने जाते हैं।

इस बीच, “थंडर” ने पिछली बार अगिलान थानी के खिलाफ ONE में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। हालांकि, अब उन्हें एक ऐसे प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर देनी होगी, जो सर्कल के भीतर बहुत ज्यादा सक्रिय रहता है।

उधर, विमेंस एटमवेट डिविजन में इत्सुकी हिराटा और हैम सिओ ही आपस में भिड़ेंगी। इस अहम मुकाबले में जीतने वाली ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली के खिलाफ अपना संभावित शॉट हासिल करने में सक्षम होगी।

हिराटा ने अगस्त में लिन हेचीन पर जीत के साथ अपने करियर की पहली हार से उबरकर वापसी की थी। सिटयोटोंग ने ये भी कहा है कि अगर वो #2 रैंक की हैम को पछाड़कर आगे निकल जाती हैं तो वो उन्हें “अनस्टॉपेबल” को चुनौती देने का मौका मिल जाएगा।

हालांकि, दक्षिण कोरियाई स्टार ONE में अपने 2-0 रिकॉर्ड के बाद एक और जीत हासिल कर खुद खिताबी मैच हासिल करने की फिराक में होंगी। वो “एंड्रॉइड 18” के साथ होने वाले अहम मुकाबले में अपनी आक्रामक स्ट्राइकिंग और अनुभव के साथ जीत हासिल करने उतरेंगी।

आखिर में पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर और मौजूदा #3 रैंक के कंटेंडर युया वाकामत्सु का लक्ष्य अपने दक्षिण कोरियाई साथी वू सुंग हूं जैसे हेवी हिटर के खिलाफ मुकाबले में वापसी करना है।

टोक्यो के फाइटर मार्च में पूर्व डिविजनल किंग एड्रियानो मोरेस से हार गए थे, जिन्होंने लगातार 5 मुकाबलों के जीतने के उनके विजय रथ को थाम दिया था। फिर भी 27 साल के एथलीट को एक और शानदार चुनौती हासिल करने के लिए ढेर सारा समय मिल गया है।

दूसरी तरफ, वू ने फरवरी में योडकाइकेउ फेयरटेक्स को पराजित करते हुए ONE में अपना सफलतापूर्वक डेब्यू किया था। फिर भी वो अपने आखिरी मुकाबले में विंडसन रामोस के खिलाफ बाउट में सर्वसम्मत निर्णय के जरिए हार गए थे।

“डायनामिक” जानते हैं कि वाकामत्सु पर एक जीत उन्हें फ्लाइवेट डिविजन में ऊपर की ओर ले जाएगी, लेकिन बहुत से एथलीट खतरनाक फाइटर “लिटल पिरान्हा” के खिलाफ बराबरी से खड़े होकर मुकाबला करने और जीत के साथ अपने हाथ ऊपर करने में सक्षम साबित नहीं हो पाते हैं।

ऐसे में ONE 163: Akimoto vs. Petchtanong कार्ड की ज्यादा से ज्यादा नवीनतम जानकारियों को हासिल करने के लिए onefc.com पर बने रहें।

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65