फरवरी 2023 में ONE Championship में हुए बड़े मुकाबलों और घोषणाओं पर एक नजर

Fabricio Andrade got emotional after winning ONE Bantamweight World Title at ONE Fight Night 7

ONE Championship 2023 में भी बहुत जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ रहा है।

इस साल की शुरुआत जनवरी के खतरनाक एक्शन के साथ हुई, जो फरवरी में भी जारी रहा। फरवरी में ONE के 5 इवेंट्स हुए, जिनमें स्ट्राइकिंग, MMA और सबमिशन ग्रैपलिंग एथलीट्स ने शानदार मुकाबले लड़े।

रिंग में खतरनाक एक्शन से भरपूर मुकाबलों के अलावा कई घोषणाएं भी हुईं, जिससे भविष्य में कई बड़े मैच होने की उम्मीद बढ़ गई है।

यहां आप जान सकते हैं कि फरवरी 2023 में ONE में क्या-क्या हुआ।

फैब्रिसियो एंड्राडे बने नए ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन

पहले मैच के विवादास्पद अंत के बाद 25 फरवरी को ONE Fight Night 7 में फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे और जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर का ONE बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए रीमैच हुआ।

एंड्राडे कई महीनों से दावा कर रहे थे कि वो ही इस डिविजन के असली चैंपियन हैं और अब उनके शानदार प्रदर्शन ने वाकई में उन्हें चैंपियन बना दिया है।

हालांकि लिनेकर ने भी पूरी ताकत के साथ पंच लगाए, लेकिन “वंडर बॉय” का गेम उनसे बेहतर रहा। आखिरकार, उन्हीं प्रभावशाली शॉट्स के कारण चौथे राउंड के अंत में मैच को समाप्त कर दिया गया।

एंड्राडे इस जीत से बहुत भावुक दिखाई दिए क्योंकि उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई और यूएस प्राइमटाइम ऑडियंस के सामने पहला वर्ल्ड टाइटल भी जीता।

तवनचाई का वर्ल्ड टाइटल डिफेंस, किंगड ने बहुत सुधार किया

ONE Fight Night 7 में तवनचाई पीके साइन्चाई ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज कर ONE फेदरवेट मॉय थाई डिविजन पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

थाई स्टार ने एक मिनट के अंदर लो किक्स लगाते हुए जमाल युसुपोव को फिनिश किया, जो उनका पहला वर्ल्ड टाइटल डिफेंस रहा।

वहीं इस मुकाबले से पूर्व #3 रैंक के फ्लाइवेट MMA कंटेंडर डैनी किंगड ने इंडोनेशियाई रेसलिंग स्टार एको रोनी सपुत्रा को हराकर उनके विजय रथ को रोका।

फिलीपीनो एथलीट ने सपुत्रा की 7 मैचों से चली आ रही विनिंग स्ट्रीक का अंत किया। इस मैच में उन्होंने दिखाया कि उनके ग्रैपलिंग गेम में बहुत सुधार हुआ है और अब भी वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में बने हुए हैं।

ये ONE Fight Night 7 के सबसे दिलचस्प मुकाबलों में से एक रहा। इसके अलावा इवेंट में मार्टिन गुयेन, डेनियल केली, टॉमी लेंगाकर समेत अन्य कई स्टार्स ने बड़ी जीत दर्ज की।

पहली बार पूरे महीने हर शुक्रवार जबरदस्त एक्शन देखा गया

ONE Friday Fights की शुरुआत 20 जनवरी को हुई थी और फरवरी ऐसा पहला महीना रहा, जब हर शुक्रवार लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में प्रोमोशन का कोई ना कोई इवेंट आयोजित हुआ।

इन सभी इवेंट्स में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिनमें खतरनाक फिनिश, कांटेदार मुकाबले रोमांच से भरे रहे।

सुपरबॉल टीडेड99 vs. कोंगक्लाई एनीमॉयथाई और कोंगथोरानी सोर सोमाई vs. गिंगसांगलैक टोर लाकसोंग जैसे मेन इवेंट मैचों से लेकर इलियास एनाहाचि और फैबियो रीस के नॉकआउट्स ने फैंस की सांसें रोक दी थीं।

एशियाई प्राइमटाइम पर प्रसारित हो रहे इन इवेंट्स ने अभी तक सबका भरपूर मनोरंजन किया है, जहां कई एथलीट्स ने परफॉर्मेंस बोनस भी जीते और अब सबको उम्मीद होगी कि अगले महीने में भी ये ट्रेंड जारी रहेगा।

17 मार्च के लिए मेगा कार्ड की घोषणा

ONE Friday Fights में हर हफ्ते टॉप एथलीट्स परफॉर्म करते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन फरवरी में प्रोमोशन ने 17 मार्च के लिए ONE Friday Fights 9 के रूप में बहुत बड़े इवेंट का ऐलान किया।

मेन इवेंट में 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन इरसल को थाई सनसनी सिंसामट क्लिनमी के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप रीमैच में अपनी लाइटवेट मॉय थाई बेल्ट को डिफेंड करना होगा।

इसके अलावा कुलबडम सोर जोर पिएक उथाई और मुआंगथाई पीके साइन्चाई बेंटमवेट बाउट में आमने-सामने होंगे। वहीं पूर्व 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन सैम-ए गैयानघादाओ रिटायरमेंट से वापस आकर रायन शीनन से भिड़ेंगे।

इसके अलावा भी कार्ड में कई बड़े मुकाबलों को शामिल किया गया है इसलिए शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन की उम्मीद रखिएगा।

ONE Fight Night 9 और 10 में अन्य बड़े मुकाबलों को जोड़ा गया

ONE Fight Night इवेंट्स के कार्ड में लगातार बड़े मुकाबलों को जोड़ा जा रहा है।

6 मई को अमेरिकी धरती पर होने वाले ONE के पहले इवेंट ONE Fight Night 10: Johnson vs. Moraes III की बात करें तो अभी तक इसके लिए कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है।

इनमें माइकी “डार्थ रिगाटोनी” मुसुमेची को ओसामा अलमारवाई और मॉय थाई मेगास्टार रोडटंग जित्मुआंगनोन को एडगर तबारेस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

MMA मुकाबलों की बात करें तो पूर्व वेल्टरवेट किंग ज़ेबज़्टियन कडेस्टम के सामने क्रोएशियाई स्टार रॉबर्टो सोल्डिच की चुनौती होगी। वहीं पूर्व 2-डिविजन किंग आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग का सामना फैन रोंग और लाइटवेट कंटेंडर रीस मैकलेरन की भिड़ंत काइरत अख्मेतोव से होगी।

इसके अलावा BJJ स्टार टाय रुओटोलो और मिडलवेट MMA किंग रीनियर डी रिडर सबमिशन ग्रैपलिंग सुपर-फाइट में आमने-सामने होंगे और उभरती हुई मॉय थाई स्टार जैकी बुंटान के सामने डियांड्रा मार्टिन होंगी।

22 अप्रैल को ONE Fight Night 9 में थाई लैजेंड नोंग-ओ हामा को पूर्व फ्लाइवेट मॉय थाई किंग जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी के खिलाफ अपने ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना होगा।

न्यूज़ में और

Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280