मुआंगथाई
पि.के.सेंचाईमॉयथाईजिम

"एल्बो ज़ोम्बी"

ऊंचाई
172 CM
टीम
पि.के.सेंचाईमॉयथाईजिम
देश
थाईलैंड
ऊंचाई
172 CM
टीम
पि.के.सेंचाईमॉयथाईजिम
देश
थाईलैंड

About

कई बार के मॉय थाई विश्व चैंपियन मुंगथाई पी.के. सेंचाईमॉयथाईजिम पूर्वोत्तर थाईलैंड में खराब परिस्थितियों में बड़े हुए। अपने साथी मॉय थाई एथलीटों की तरह उन्होंने अपने परिवार को आर्थिक मदद करने के लिए पहली बार बहुत कम उम्र में प्रशिक्षण शुरू किया। अपनी मार्शल आर्ट यात्रा की शुरुआत करने के बाद जब वह 7 साल की उम्र में मंदिर के उत्सवों और अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, तो उन्होंने पूरे समय खेल को आगे बढ़ाने के लिए 10 साल की उम्र में बैंकाक का रुख किया।

मुंगथाई तब मॉय थाई में सबसे बड़े नामों में से एक बन गया जब उन्होंने करीब 200 जीत और दो प्रमुख विश्व खिताबों को हासिल करके थाईलैंड में ONE सुपर सीरीज में प्रतिनिधित्व किया। अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने कई बार वजन बढ़ाया और फिर भी अपना दबदबा बनाए रखा। उन्होंने एक आक्रामक शैली उजागर किया जिसमें विभिन्न प्रकार के कोणों से फेंकी गई कोहनी की चोटें प्रमुखता से थीं।

प्रसिद्ध सेंचाई जिम से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मुंगथाई हौंसला बुलंदियों पर था। उन्होंने पहले से ही मॉय थाई दुनिया के कई बड़े नामों का सामना किया है और उन्हें हराया है और अब उनके ONE Championship के वैश्विक मंच पर अविश्वसनीय सफलता की अपनी कड़ी जारी रखने की उम्मीद है।