फैब्रिसियो एंड्राडे ने ONE Fight Night 18 में होने वाले बेंटमवेट MMA मैचों पर अपनी राय दी – ‘ये डिविजन काफी व्यस्त है’

John Lineker Fabricio Andrade ONE on Prime Video 3 1920X1280 33

मौजूदा ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन फैब्रिसियो एंड्राडे शनिवार, 13 जनवरी को होने वाले ONE Fight Night 18 पर करीब से नजर बनाकर रखेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से लाइव प्रसारित होने वाले शो में बेंटमवेट डिविजन के तीन अहम MMA मैच होंगे। इनमें से किसी मैच का विजेता एंड्राडे का अगला चैलेंजर भी बन सकता है।

ब्राजीलियन टाइटल विजेता का मानना है कि बेंटमवेट MMA डिविजन संगठन के सबसे बेहतरीन भार वर्गों में से एक है।

कई सारे बड़े और दिग्गज नामों से भरे डिविजन को लेकर “वंडर बॉय” का मानना है कि जुलाई 2020 में उनके संगठन में आने के बाद से इसमें और सुधार हुआ है।

एंड्राडे ने बताया:

“ये डिविजन काफी व्यस्त है और सिर्फ MMA में ही नहीं। किकबॉक्सिंग और मॉय थाई में भी बेंटमवेट डिविजन बहुत दिलचस्प है। MMA में हमारे पास जॉन लिनेकर जैसा बड़ा नाम है तो ये डिविजन काफी सारे अच्छे टैलेंट से भरा हुआ है।

“मेरा मानना है कि मेरे आने और जो भी मैंने किया, नॉकआउट्स हासिल किए और फाइट्स को प्रमोट किया, उससे डिविजन और ज्यादा मजेदार हो गया है।”

मार्क एबेलार्डो Vs. इब्राहिम दाउएव

एंड्राडे शनिवार को ONE Fight Night 18 में होने वाले तीनों MMA मुकाबलों को देखेंगे और शुरुआती मैच में फिलीपीनो-कीवी फाइटर मार्क एबेलार्डो का सामना अपराजित फाइटर इब्राहिम दाउएव से होगा।

उनके इस मैच को लेकर ब्राजीलियाई चैंपियन ने कहा:

“इब्राहिम दाउएव अच्छे एथलीट हैं। रेसलिंग से आने के चलते ये अच्छा टेकडाउन करते हैं। मैं मानता हूं कि एबेलार्डो उनके लिए एक अच्छी परीक्षा होंगे। एबेलार्डो एक ऐसे मजबूत इंसान हैं, जो काफी समय से संगठन में हैं और रेसलर्स के खिलाफ अच्छा काम करते हैं।

“ये इब्राहिम दाउएव के लिए कड़ी परीक्षा होगी। हमने उन्हें ONE में फाइट करते नहीं देखा है, लेकिन एबेलार्डो एक घरेलू एथलीट है। ये बराबरी की फाइट होगी। लेकिन मुझे लगता है कि एबेलार्डो की जीत हो सकती है।”

https://www.instagram.com/p/Cy54R3ZpuA5/

आर्टेम बेलाख Vs. एंख-ओर्गिल बाटरखू 

इसके बाद कार्ड में #4 रैंक के बेंटमवेट MMA कंटेंडर आर्टेम बेलाख का सामना मंगोलियाई फाइटर एंख-ओर्गिल बाटरखू से होगा, जहां धमाकेदार एक्शन की पूरी उम्मीद है।

बेलाख टॉप पांच रैंकिंग में शामिल क्वोन वोन इल के खिलाफ हार के बाद वापसी कर रहे हैं, लेकिन एंड्राडे का मानना है कि रूसी स्टार ज्यादा स्किल वाले हैं।

“वंडर बॉय” ने कहा:

“मैं मानता हूं कि ये आर्टेम बेलाख के लिए बहुत अच्छी फाइट है। भले ही वो एक हार और चोट के बाद वापसी कर रहे हों। एंख-ओर्गिल अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में नहीं हैं। भले ही उन्हें अच्छी जीत मिली हैं, लेकिन वो बूढ़े हो रहे हैं और उतने खतरनाक नहीं हैं।”

Road To ONE: Mongolia विजेता बाटरखू पूर्व फेदरवेट चैंपियन नारनतुंगलाग “तुंगा” जदंबा के शागिर्द हैं और शानदार प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतर रहे होंगे।

मंगोलियाई बेंटमवेट स्टार ने ONE Championship में पिछले साल अपने तीनों प्रतिद्वंदियों को मात दी थी, जिसमें Team Lakay के अपराजित स्टार झानलो मार्क सांगियाओ के खिलाफ चौंकाने वाली सबमिशन जीत हासिल की थी।

इन यादगार जीतों के बावजूद एंड्राडे को लगता है कि बेलाख की जीत होगी:

“यकीनन, एंख-ओर्गिल ने दिखाया है कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। पिछले मैच में उनका सामना एक युवा प्रतिद्वंदी से हुआ और उन्हें फिनिश करने में कामयाब रहे। ऐसे में आर्टेम को चालाक बनना पड़ेगा। उनके पास अच्छी क्वालिटी है और वो समझदारी से फाइट करेंगे तो जीतने के ज्यादा मौके रहेंगे।”

क्वोन वोन इल Vs. शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग

इवेंट के तीसरे और आखिरी बेंटमवेट मैच में #3 रैंक के कंटेंडर क्वोन वोन इल का सामना नॉकआउट आर्टिस्ट शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग से होगा।

मौजूदा चैंपियन ने इस मैच को लेकर कहा:

“ये बहुत ही अच्छी फाइट है। मुझे शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग के खेल में कुछ खामियां नजर आती हैं। जितना मैं क्वोन वोन इल को जानता हूं, उनमें काफी सुधार हुआ है ना सिर्फ स्ट्राइकिंग बल्कि ग्रैपलिंग में भी।

“अगर उनके विरोधी उन्हें ग्राउंड पर लेकर गए तो शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग हार मान लेंगे। उनका ग्राउंड गेम बहुत कमजोर है। उनकी नॉकआउट पावर बहुत है, लेकिन टेकडाउन डिफेंस बहुत कमजोर है और ग्राउंड गेम भी।”

ONE Fight Night 18 में होने वाले तीनों बेंटमवेट MMA मैचों में से “वंडर बॉय” का मानना है कि ये मैच उनका अगला चैलेंजर दे सकता है।

अगर क्वोन बैंकॉक में जीत जाते हैं तो उनके नाम लगातार तीन जीत हो जाएंगी और एंड्राडे की नजर में वो रीमैच हासिल करने के हकदार होंगे।

“वंडर बॉय” ने बताया:

“अगर क्वोन जीतते हैं तो मेरा मानना है कि वो अगले कंटेंडर होने चाहिए। और उनके साथ फाइट काफी अच्छी रहेगी क्योंकि मैंने पहले भी उनका सामना किया है। वो ऐसे शख्स हैं, जो फाइट को बहुत प्रमोट करते हैं।”

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled