ONE Fight Night 18 के बाद शामिल गासानोव के निशाने पर टॉप-5 कंटेंडर्स; क्वोन, नोलन बेल्ट की तलाश में

Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 46 scaled

शनिवार, 13 जनवरी को शामिल “द कोबरा” गासानोव को अपनी पहली ONE Championship मेन इवेंट फाइट में जीत के लिए विपरीत परिस्थितियों से पार पाना पड़ा।

रूसी फाइटर ने ONE Fight Night 18 में दक्षिण कोरियाई स्टार “स्पाइडर” ओह हो टाएक को सर्वसम्मत निर्णय से मात दी। लेकिन मैच के करीब आने से पहले फूड पॉइजनिंग (विषाक्त भोजन से बीमारी) की समस्या ने उनके लिए चीजें काफी मुश्किल बना दीं।

हालांकि वो बेहद अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, लेकिन #4 रैंक के फेदरवेट MMA कंटेंडर ने इसे अपने दिमाग से बाहर निकालने और एक योद्धा की तरह लड़ने की कोशिश की।

आखिरकार वो सफल हुए। तीन लंबे राउंड्स के बाद “द कोबरा” ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में अपने विश्वस्तरीय ग्रैपलिंग कौशल से ओह को मात दी

फाइट के बाद गासानोव ने कहा:

“मुझे नहीं पता क्या हुआ। जब मैं वॉर्मअप कर रहा था तो मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा था। सब कुछ ठीक था। लेकिन पहले राउंड के बाद मैं अपने शरीर को ठीक से महसूस नहीं कर पा रहा था। मेरे हाथ और पैर मेरी बात नहीं सुन रहे थे। मुझे लगता है कि ये सिर्फ मेरी इच्छाशक्ति और मेरे प्रशिक्षक की प्रेरणा के कारण था कि मैं फाइट को खत्म कर सका और जीत सका।

“ये काफी कठिन फाइट थी। मैं 2024 के पहले सबमिशन के रूप में उन्हें पहले राउंड में ही फिनिश करने की योजना बना रहा था, लेकिन वैसा नहीं हुआ। लेकिन भले ही मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था, फिर भी मुझे खुशी है कि मैं जीत गया।”

अब वो आगे का सोच रहे हैं। गासानोव ने इससे पहले गैरी “द लॉयन किलर” टोनन से दोबारा मुकाबला करने की इच्छा व्यक्त की थी, जिन्होंने पिछले जुलाई में “द कोबरा” को उनके करियर की एकमात्र हार दी थी। लेकिन बस अमेरिकी स्टार ही उनकी नजर में अकेले एथलीट नहीं है।

रूसी एथलीट टांग काई या थान ली को चुनौती देना चाहेंगे, ये दोनों एथलीट्स 1 मार्च को ONE 166: Qatar में ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन मुकाबले में आमने-सामने होंगे। लेकिन वास्तव में वो किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हैं।

गासानोव ने बताया: 

“सच कहूं तो, मुझे परवाह नहीं है कि अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा। बस वो लोग रैंकिंग्स के टॉप पर हों। निःसंदेह, ये अगले कुछ मुकाबलों पर निर्भर करेगा। गैरी और मार्टिन गुयेन लड़ने जा रहे हैं और मुझे लगता है कि मैं उस एथलीट से लड़ सकता हूं जो यहां हार जाएगा।

“टांग काई और थान ली दोनों ही मजबूत हैं। वे वास्तव में अच्छे और अनुभवी फाइटर्स हैं। मुझे लगता है कि मैं उन दोनों से लड़ सकता हूं।

“लेकिन साथ ही मैं सभी एथलीट्स से लड़ सकता हूं। मैं जानता हूं कि टॉप पर मौजूद एथलीट अपनी फाइट के बाद लंबा आराम करना पसंद करते हैं। अगर कोई टॉप-5 में नहीं हैं तो मैं उनका सामना करने के लिए भी उत्सुक हूं।” 

क्वोन वोन इल ने फैब्रिसियो एंड्राडे को ललकारा – ‘मैं आपके लिए आ रहा हूं’

“प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल ने ONE Fight Night 18 की बहुप्रतीक्षित फाइट्स में से एक में शानदार प्रदर्शन किया।

अपना शानदार MMA खेल दिखाने का वादा करने के बाद दक्षिण कोरियाई नॉकआउट आर्टिस्ट ने ग्राउंड-एंड-पाउंड के माध्यम से शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग को फिनिश किया और वो इस बात से खुश थे कि उन्होंने फाइट से पहले किए वादे को पूरा किया।

क्वोन ने कहा: 

“सच कहूं तो, हां (मुझे लगता है कि मेरी ग्रैपलिंग को कम आंका जाता है)। और ऑनलाइन बहुत से लोग टिप्पणी कर रहे हैं कि मेरा ग्रैपलिंग कौशल उतना उन्नत नहीं है (मेरी स्ट्राइकिंग जितना), इसलिए मैंने कम से कम एक बार उन्हें दिखाने की कोशिश की कि मेरे पास ये कौशल मौजूद है।” 

इस तकनीकी नॉकआउट (TKO) से जीत के साथ क्वोन ने अब मौजूदा ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे से हार के बाद से लगातार तीन स्टॉपेज जीत दर्ज की हैं।

उभरते हुए 28 वर्षीय फाइटर का मानना ​​है कि ये ब्राजीलियाई स्टार के खिलाफ एक और मौका पाने के लिए पर्याप्त है और आगे अब उनका यही लक्ष्य है।

क्वोन ने बताया: 

“मेरी अगली योजना केवल एक ही चीज पर है। मुझे वर्ल्ड टाइटल शॉट दिया जाए। मुझे फैब्रिसियो चाहिए। मैं उन्हें मारने जा रहा हूं। यही मेरी योजना है।

“आप कहां हो, फैब्रिसियो? मैं आप के लिए आ रहा हूं।” 

लियाम नोलन भविष्य के लिए उत्साहित हैं – ‘लाइटवेट एथलीट्स को कम मत आंकिए’

14 महीने के निराशाजनक ब्रेक के बाद “लीथल” लियाम नोलन ने आखिरकार लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी की और अली अलीएव पर सर्वसम्मत निर्णय से एक मजबूत जीत हासिल की।

रूसी एथलीट ने अपने डेब्यू में साहस दिखाया, लेकिन नोलन Sky Sports पर मुकाबला करने वाले ONE Championship के पहले ब्रिटिश एथलीट के रूप में थोड़े अधिक प्रेरित थे और वो यहां जीत के लिए प्रतिबद्ध नजर आए।

नोलन ने कहा:

“मुझे पूरा विश्वास था कि मैंने जीत हासिल कर ली है। मैंने निश्चित रूप से सोचा था कि मैंने बहुत कुछ किया है, मैंने उन्हें कई बार चोट पहुंचाई है। तो हां, मुझे विश्वास था कि मैंने फाइट जीत ली है।” 

इस जीत के बाद आत्मविश्वास से भरपूर नोलन डिविजन में कई नए और पहले से मौजूद कंटेंडर्स के साथ सक्रिय 2024 की अपेक्षा कर रहे हैं।

लंदन के फाइटर सभी प्रतिद्वंदियों का सामना करने को तैयार हैं, लेकिन उनका सबसे बड़ा लक्ष्य ONE लाइटवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए 2-स्पोर्ट किंग रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल को चुनौती देना है।

उन्होंने बताया: 

“आगे किससे लड़ना है? मुझें नहीं पता। लेकिन मैं निश्चित रूप से इस कंधे पर ONE बेल्ट के साथ साल का अंत करना चाहता हूं। मेरा मानना ​​है कि मैं इरसल के साथ मुकाबले के करीब हूं, लेकिन मैं उससे पहले एक बार और मुकाबला करूंगा। लेकिन मुझे लगता ​​है कि इस साल वो फाइट होने की अच्छी संभावना है।

“मैं आगे रंगरावी (सिटसोंगपीनोंग) से लड़ना चाहूंगा। मैं सिंसामट क्लिनमी से रीमैच के लिए भी तैयार हूं। हां, ये मुकाबला नवंबर में होना था, लेकिन मैं इस साल भी उनका सामना कर सकता हूं।

“मेरा डिविजन बहुत रोमांचक है। लाइटवेट एथलीट्स को कम मत आंकिए क्योंकि हमारे पास एक बड़ा डिविजन है और मेरे लिए बहुत सारी अच्छी फाइट्स हैं।” 

न्यूज़ में और

Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco