• गैरी
  • टोनन

"द लॉयन किलर"

हाइट
178 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA / Team Renzo Gracie
देश
संयुक्त राज्य अमेरिका
हाइट
178 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA / Team Renzo Gracie
देश
संयुक्त राज्य अमेरिका

About

कई बार के BJJ वर्ल्ड चैंपियन गैरी टोनन का जन्म न्यू जर्सी के एक छोटे से शहर में हुआ। उनकी मां एक गैर लाभकारी संगठन में काम करती थीं, जहां वो खास वर्ग के बच्चों को मदद पहुंचाती थीं। यहां तक कि उन्होंने बचपन में टोनन के किसी चीज में ध्यान ना लगा पाने की समस्या के लक्षणों को भी ढूंढ निकाला था।

टोनन ने स्कूली दिनों में अपने ग्रैपलिंग करियर की रेसलिंग से शुरुआत की। जब वो 14 साल के थे तो एक दोस्त ने उन्हें ब्राजीलियन जिउ-जित्सु के बारे में बताया और इस खेल के साथ टोनन को तुरंत लगाव महसूस होने लगा। मार्शल आर्ट्स के कारण ही उन्हें ध्यान ना लगा पाने की समस्या पर जीत मिली। उसके बाद उन्होंने टॉम डीब्लास के Ocean County BJJ को जॉइन किया और अपने कोच के सबसे अच्छे शिष्यों में से एक बने, 2008 में 16 साल की उम्र में BJJ वर्ल्ड टाइटल भी जीता।

टोनन को दुनिया के टॉप लेवल के ग्रैपलर्स में से एक माना जाता है। साल 2013 में वो ब्लैक बेल्ट होल्डर बने, ग्रैपलिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेते रहे, IBJJF BJJ वर्ल्ड चैंपियन, 2 बार IBJJF वर्ल्ड नो-गी चैंपियन और 5 बार Eddie Bravo Invitational चैंपियन भी बने। अब टोनन अपनी वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलिंग स्किल्स की मदद से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में सफलता प्राप्त कर ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं।