होनोरियो बानारियो ने विराचाई के खिलाफ धमाकेदार मैच की भविष्यवाणी की

Honorio Banario IMG_0611

पिछली बार होनोरियो “द रॉक” बानारियो ने अपने भार वर्ग में बदलाव करते हुए लगातार जीत दर्ज की थीं। उन्हें उम्मीद है कि नेचुरल डिविजन में वापसी उनकी सफलता में कारगर साबित हो सकती है।

शुक्रवार, 28 फरवरी को फिलीपीनो हीरो शेनन “वनशिन” विराचाई का सामना करने के लिए फेदरवेट डिविजन में वापसी करेंगे। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि ये ONE: KING OF THE JUNGLE की एक बेहतरीन बाउट होगी।

दोनों ही एथलीट अपने शुरुआती साल से The Home Of Martial Arts के मुख्य स्तंभ बने हुए हैं। फिर भी ध्यान देने वाली बात है कि बानारियो और न ही उनकी Team Lakay के किसी भी सदस्य ने बैंकॉक के इस अनुभवी एथलीट का कभी सामना किया है।

हालांकि, वो मानते हैं कि विराचाई को हराना आसान नहीं होगा क्योंकि विरोधी बहुत मजबूत हैं। फिर भी “द रॉक” को उम्मीद है कि उन्होंने इस फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। ये उन्हें ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल पाने और एक और जीत के साथ टॉप पर ले जाएगी।

सिंगापुर इडोर स्टेडियम में अपनी अगली बाउट से पहले वो बताते हैं कि उन्होंने कैसे ऐसा करने की योजना बनाई। साथ ही अपने करियर के बड़े बदलाव का कारण और 2020 के लक्ष्य को भी उन्होंने सबके साथ साझा किया।

ONE Championship: आप इस मैच के लिए कितना उत्सुक हैं?

होनोरियो बानारियो: मुझे पता है कि शेनन ने इस मैच के लिए वास्तव में अच्छी तैयारी की है लेकिन मैं भी अपनी ट्रेनिंग को लेकर कॉन्फिडेंट हूं। मैंने मैच के लिए किसी तरह की कोई कमी नहीं रखी है इसलिए ये एक ऑल-आउट वॉर होना चाहिए।

हम दोनों ही उलटफेर करना चाहते हैं। इस वजह से हम देखेंगे कि दोनों में से कौन जीत के लिए ज्यादा भूखा है।

ONE: आपकी तैयारी कैसी चल रही है?

होनोरियो बानारियो: मैं अक्टूबर में अपने आखिरी मैच के बाद से प्रशिक्षण ले रहा हूं। मैं किसी भी वक्त बाउट करने के लिए तैयार हूं क्योंकि मैंने ट्रेनिंग के दौरान कभी गैप नहीं किया है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैच वाली रात को मैं अपनी सबसे बेहतर स्थिति में आ जाऊंगा। मैं जब मुकाबला करूंगा तो अपना 100 प्रतिशत देनी की कोशिश करूंगा।



ONE: क्या आप विराचाई के यूनीक स्किल सेट के खिलाफ जाने के लिए किसी तरह की कोई तैयारी कर रहे हैं?

होनोरियो बानारियो: मैं अपनी कुछ तकनीकों में सुधार करने और उन्हें जोड़ने पर काम कर रहा हूं। मैं जब शेनन के खिलाफ मैच में उतरूंगा तो अपनी सभी तकनीकों को उनके खिलाफ आजमाऊंगा। उम्मीद करता हूं कि मैं मैच में अपनी योजनाओं को ठीक ढंग से लागू कर पाऊं।

ONE: आपको कहां लगता है कि वो सबसे खतरनाक हैं?

होनोरियो बानारियो: ये पक्का है कि वो एक फिनिशर हैं। उनकी ज्यादातर जीत स्कोरकार्ड तक नहीं पहुंचती हैं। उनके पास एक शक्तिशाली राइट हुक है, जिससे बचकर रहना होगा।

मुझे लगता है कि मैं अपने प्रतिद्वंदी की तुलना में ग्रैपलिंग में थोड़ा बेहतर हूं। फिर भी मुझे उनकी नॉकआउट ताकत से बचकर और सतर्क रहना होगा।

ONE: विराचाई हर तरीके से बेहतर हैं लेकिन आपको क्या लगता है कि उनके खेल में भी कुछ कमी होगी, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं?

होनोरियो बानारियो: मुझे लगता है कि मेरी स्ट्राइकिंग उनकी तुलना में ज्यादा अच्छी है। इसलिए मुझे उनके खेल में कुछ कमियां दिखेंगी, जिनका मैं फायदा उठाना चाहूंगा।

उनकी कमजोरियों को समझना मुश्किल होगा क्योंकि हो सकता है कि वो पहले ही उन्हें दूर करने के लिए पर्याप्त मेहनत कर चुके हों। हम जब सर्कल में आमने-सामने हों तो मैच के दौरान हमला करके उनकी कमियों को देखा जा सकता है। मुझे उम्मीद है कि बाउट के दौरान मैं उनकी एक कमी को ढूंढ़कर उसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकता हूं।

Honorio "The Rock" Banario throws a right hand at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: मैच कैसे खत्म होगा, इसको लेकर आपकी भविष्यवाणी क्या है?

होनोरियो बानारियो: मुझे लगता है कि जिसको भी यहां मौका मिले और अगर वो उसका फायदा उठा ले तो जीत जरूर उसी की होगी। फिर चाहे वो मैं हूं या विराचाई।

ये निश्चित रूप से एक धमाकेदार बाउट होगी। हो सकता है कि बाएं हाथ से प्रहार करने वाले विरोधी मेरे सामने कड़ी चुनौती पेश करें। मुझे भरोसा है कि मैं हर तरह की स्थितियों से उबर सकता हूं। बाएं हाथ से प्रहार उनकी एक एडवांटेज होगी और मुझे पूरे मैच के दौरान लगातार उनसे तालमेल बैठाने की कोशिश करनी होगी।

ONE: आपको क्या लगता है कि प्रशंसकों को किस वजह से मैच के लिए उत्साहित होना चाहिए?

होनोरियो बानारियो: मेरे फेदरवेट डिविजन में वापस लौटने के बाद ये पहला मैच है। यहां मैं तेज-तर्रार होने के साथ विस्फोटक नजर आऊंगा। हमारे चाहने वाले जरूर दो भूखे दिग्गजों के बीच एक रोमांचक मैच का मजा लेंगे।

ONE: किस वजह से आप फेदरवेट डिविजन में आए?

होनोरियो बानारियो: मैंने जब पहली बार लाइटवेट में बाउट की तो मुझे अच्छा लगा कि मैं अपनी पावर और स्पीड को वापस लाने में सक्षम हो गया हूं। वहां मुझे एक उम्मीद की किरण दिखी थी।

हालांकि, दो साल बाद मुझे इंजरीज का सामना करना पड़ा। मैं टॉप पर पहुंचने के बाद ऐसी स्थिति में खुद को असहज महसूस कर रहा था। इसलिए मैंने नेचुरल वेट में जाने का फैसला किया।

मैं अपनी आखिरी बाउट से पहले ही फेदरवेट में जाना चाहता था। लेकिन मैं शिन्या एओकी जैसे लेजेंड का सामना करने का मौका हाथ से जाने भी नहीं दे सकता था।

Honorio Banario throws a low kick at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: आपको नेचुरल डिविजन में लौटने पर क्या एडवांटेज दिखेगी?

होनोरियो बानारियो: मेरा रिएक्शन टाइम थोड़ा सा लेट होता है। ये मेरे दूसरे डिविजन में जाने के निर्णय का एक बहुत बड़ा फैक्टर है।

मेरा मानना है कि फेदरवेट पर जाने से मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। ये मुझे कठिन ट्रेनिंग करने के लिए प्रेरित करता है। खासकर कि लाइटवेट प्रतिस्पर्धा के बाद। मैं अपनी ट्रेनिंग के दौरान बिल्कुल भी आराम नहीं कर सकता हूं।

ONE: आपको क्या उम्मीद है कि 2020 में आप जीत हासिल कर सकते हैं?

होनोरियो बानारियो: मैं फिलहाल इस बाउट को जीतने की उम्मीद कर रहा हूं। इसके बाद मैं सालभर लगातार जीतते रहने की कोशिश करूंगा। मैं अपने ओरिजनल वेट डिविजन में वापस लौट रहा हूं। मैं शीर्ष पर वापस आने के अपने तरीके पर काम करना जारी रखना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: दूसरे मैच से पहले ऋतु फोगाट ने दिल्ली में अपनी स्किल्स दिखाई

न्यूज़ में और

Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 25
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800