Mixed Martial Arts

दूसरे मैच से पहले ऋतु फोगाट ने दिल्ली में अपनी स्किल्स दिखाई

Feb 13, 2020

बुधवार, 12 फरवरी को ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट ने भारत लौटकर दूसरे मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले से पहले अपनी स्किल्स दिखाईं।

25 वर्षीय सुपरस्टार ने देश की राजधानी नई दिल्ली में ONE: KING OF THE JUNGLE ओपन वर्कआउट में हिस्सा लिया। 28 फरवरी को सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस इवेंट में ऋतु का सामना विमेंस एटमवेट डिविजन में “मिस रेड” वू चाओ चेन के साथ होगा।

कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप गोल्ड मेडल विजेता ने ओपन वर्कआउट के दौरान अपनी स्ट्राइकिंग और ग्रैपलिंग स्किल्स का जलवा दिखाया। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने नए खेल को लेकर कई सारी बातें की।

उन्होंने बताया, “भारत के फैंस और मीडिया के सामने अपनी स्किल्स को दिखाकर काफी गर्व महसूस हो रहा है।”

“मेरा करियर काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन जब मैंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में जाने के बारे में सोचा था तो मुझे इसके रिस्क और फायदों के बारे में पता था। एक एथलीट के तौर पर नए चैलेंज को लेकर तैयार थी। मैं बेहतरीन मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बनने को लेकर काफी प्रेरित हूं।

“सिंगापुर के Evolve MMA में वर्ल्ड चैंपियंस के साथ काम करने की वजह से मेरी कॉम्बैट स्किल्स में काफी सुधार हुआ है, जिस वजह से कम्पलीट एथलीट बन गई हूं। अभी मुझे लंबा सफर तय करना है लेकिन जब तक अपने गोल तक नहीं पहुंच जाती, तब तक कड़ी मेहनत जारी रखूंगी। मेरा सपना भारत को पहला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन दिलाना है।”

फोगाट के साथ इस कार्यक्रम में उनके पिता महावीर सिंह फोगाट भी मौजूद रहे। इस महान रेसलिंग कोच ने ही ऋतु और उनकी बहनों को ट्रेनिंग देकर दुनिया की बेहतरीन रेसलर्स में से एक बनाया है। इनकी जिंदगी पर ही दंगल  फिल्म बनी थी।

फोगाट ने पिछले साल नवंबर में ग्लोबल स्टेज पर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू करते हुए पहले ही राउंड में दक्षिण कोरिया की नाम ही किम को तकनीकी नॉकआउट (TKO) के जरिए मात दी थी।

The Home Of Martial Arts की सिंगापुर में वापसी होने जा रही है, जहां लीड कार्ड में ऋतु फोगाट का मैच होगा। शो के मेन इवेंट मैच में स्टैम्प फेयरटेक्स अपनी एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप को जेनेट “JT” टॉड के खिलाफ डिफेंड करेंगी तो को-मेन इवेंट मैच में पहले ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए सैम-ए गैयानघादाओ का सामना रॉकी ओग्डेन से होगा।

ये भी पढ़ें: ऋतु फोगाट का रेसलिंग फीनोम से ONE सुपरस्टार बनने तक का सफर

सिंगापुर | 28 फरवरी | ONE: KING OF THE JUNGLE  | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं