• स्टैम्प
  • फेयरटेक्स

हाइट
157 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Fairtex Gym
देश
थाईलैंड
हाइट
157 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Fairtex Gym
देश
थाईलैंड

About

पू्र्व ONE Super Series एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स का 5 साल की उम्र से ही मॉय थाई से लगाव रहा है। बचपन में उन्होंने खुद की शरारती बच्चों से सुरक्षा के लिए अपने पिता के जिम में ट्रेनिंग शुरू की और एक साल बाद ही उन्होंने मैचों में भाग लेना शुरू किया। डेब्यू मैच में उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी को केवल 30 सेकंड में फिनिश कर दिया था।

स्टैम्प उसके बाद 80 प्रोफेशनल मॉय थाई मैचों का अनुभव प्राप्त कर चुकी हैं, इस दौरान स्टेडियम चैंपियन और 2-डिविजन नॉर्थ-ईस्टर्न थाईलैंड चैंपियन भी बनीं। वो थाईलैंड के रायोंग प्रांत से आती हैं, लेकिन 18 साल की उम्र में अपने सपनों का पीछा करते हुए पटाया आ गईं। आगे चलकर वो प्रोफेशनल एथलीट बनीं और उनके द्वारा किए गए त्याग और कड़ी मेहनत रंग लाई।

अपने ONE Championship डेब्यू में स्टैम्प ने ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती। अगले ही मैच में उन्होंने ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप को भी जीतकर इतिहास रचा और ONE Championship की सबसे पहली 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनीं। इतनी बड़ी उपलब्धियां प्राप्त करने के बाद भी स्टैम्प रुकने को तैयार नहीं हैं। वो तीसरे स्पोर्ट यानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहती हैं, इसके अलावा वो दुनिया के सामने दिखाना चाहती हैं कि महिलाएं भी सबकुछ कर सकती हैं।