एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

  • स्टैम्प
  • फेयरटेक्स

हाइट
157 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Fairtex Gym
देश
थाईलैंड
हाइट
157 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Fairtex Gym
देश
थाईलैंड

About

ONE Super Series एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स को 5 साल की उम्र से ही पता चल गया था कि उन्हें मॉय थाई में करियर बनाना है। खुद को शरारती तत्वों से बचाने के लिए उन्होंने अपने पिता के जिम में ट्रेनिंग शुरु की। ट्रेनिंग शुरु करने के 1 साल बाद ही स्टैम्प ने मॉय थाई रिंग में कदम रखा और 30 सेकेंड के भीतर ही नॉकआउट के जरिए जीत हासिल की।

स्टैम्प ने कामयाबी के साथ 80 से ज़्यादा बाउट्स में हिस्सा लिया। उन्होंने स्टेडियम चैंपियन और 2 डिविज़न नॉर्थईस्टर्न थाईलैंड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। वो मूल रूप से थाईलैंड के रायोंग प्रांत की रहने वाली हैं। वो 18 साल की उम्र में अकेले पटाया आ गईं ताकि फ़ुल टाइम कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीट बन सकें। उन्हें इस मेहनत और त्याग का फल जल्दी ही मिला।

ONE Championship में आते ही उन्होंने ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया। अपनी अगली ही बाउट में इतिहास रचते हुए ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीता। इसी के साथ ही वो पहली एथलीट बनीं, जिन्होंने पहली बार ONE में 2-स्पोर्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अब उनका ध्यान मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स पर लग गया है, जहां वो इस खेल में भी वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए पूरी मेहनत के साथ जुटी हुई हैं।