स्टैम्प फेयरटेक्स ने एक नई भाषा सीखने की अपनी चाह के बारे में बताया – ‘इन दिनों अंग्रेजी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है’

Stamp Fairtex Anna Jaroonsak ONE Fight Night 6 1920X1280 17

स्टैम्प फेयरटेक्स टॉप पर बने रहने के लिए अपनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स को लगातार निखार रही हैं और इसी कारण से वो एक नई भाषा भी सीख रही हैं।

मौजूदा ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन 8 जून को ONE 167 में डेनिस “द मेनेस” ज़ाम्बोआंगा के खिलाफ अपनी बेल्ट का बचाव करेंगी। अब जबकि उनके ढेरों ग्लोबल फैंस हैं, वो दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ और भी अच्छी तरह संवाद करने के लिए अंग्रेजी भाषा की अपनी पकड़ को और मजबूत कर रही हैं।

एक क्षण जिसने दिखाया कि स्टैम्प की लोकप्रियता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कितनी बढ़ गई है, वो था जब उन्होंने अमेरिका के कोलोराडो में आयोजित हुए ONE Fight Night 10 में अलीस “लिल सैवेज” एंडरसन को नॉकआउट किया, जहां उन्हें दर्शकों का बहुत जबरदस्त समर्थन हासिल हुआ।

एक स्थानीय पसंदीदा खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले के बावजूद Fairtex टीम की प्रतिनिधि अमेरिकी फैंस से मिली ऐसी प्रतिक्रिया से रोमांचित थीं और इसलिए वो वहां एक जानी-मानी स्टार बनने के लिए उत्सुक हैं।

स्टैम्प ने onefc.com को बताया:

“अमेरिका में मैं अपनी पहली फाइट में हैरान थी कि वहां इतने सारे प्रशंसक मेरे बारे में जानते थे।

“मेरी सबसे अच्छी याद अमेरिकी प्रशंसकों को इतने जोश से हमारा अभिवादन करते हुए देखना था। मैंने नहीं सोचा था कि ऐसे लोग भी होंगे जो मुझसे इतना प्यार करते होंगे।

“मुझे विश्वास है कि मैं वहां अमेरिका में अपनी अगली फाइट में अपने फैन बेस का और विस्तार कर सकती हूं।” 

हालांकि, स्टैम्प को अपने अगले मुकाबले में ज़ाम्बोआंगा के खिलाफ उतरना है, फिर वो 7 सितंबर को ONE 168: Denver में ONE विमेंस स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड टाइटल के लिए “द पांडा” जिओंग जिंग नान से टक्कर लेने के लिए उत्तर अमेरिका में वापसी करेंगी।

इस बीच 26 वर्षीय एथलीट अपनी अंग्रेजी पर कड़ी मेहनत कर रही हैं ताकि अमेरिकी प्रशंसकों और मीडिया से दोबारा मिलने पर वो उनसे अच्छी तरह बातें कर सकें:

“मेरे लिए अंग्रेजी सीखना महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं विदेशियों के साथ संवाद करने और अधिक समझने में सक्षम होऊंगी। मैं जानती हूं कि इन दिनों अंग्रेजी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

“मुझे ऑनलाइन पढ़ाने के लिए मेरे पास एक विदेशी शिक्षक हैं। मैं सप्ताह में एक बार क्लास लेती हूं। मेरे शिक्षक मुझे व्याकरण और बातचीत करना सिखाते हैं।

“पढ़ाई के अलावा मैंने जिम में विदेशी खिलाड़ियों से बात करके अपने अंग्रेजी कौशल में भी सुधार किया है। मैं हर समय अपने कोच से बात करती हूं। इसलिए मेरे बोलचाल में धीरे-धीरे सुधार होने लगा है।”

स्टैम्प ने अंग्रेजी सीखने की कठिनाई के बारे में बताया

स्टैम्प फेयरटेक्स की मूल थाई भाषा कई मायनों में अंग्रेजी से काफी भिन्न है और अभी भी कुछ ऐसी चीजें हैं जो उन्हें कठिन लगती हैं। लेकिन वो जानती हैं कि दूसरी भाषा सीखने की उनकी इच्छा को उन लोगों द्वारा अत्यधिक महत्व दिया जाता है जिनके साथ वो बातचीत करती हैं।

ऐतिहासिक 3-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन ने अपने कुछ इंटरव्यू अंग्रेजी में देना भी शुरू कर दिए हैं।

स्टैम्प ने बताया: 

“उच्चारण बहुत कठिन है। कुछ शब्द यदि उनका गलत उच्चारण किया जाए तो अर्थ पूरी तरह से बदल सकता है। जहां तक ​​व्याकरण का सवाल है, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं। क्योंकि जब हम वास्तव में एक दूसरे के साथ संवाद करते हैं तो विदेशियों को इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं होती है। बस इस बात पर जोर दें कि आप मुझे समझते हैं और मैं आपको समझती हूं। बस इतना काफी है। यही महत्वपूर्ण है।

“मुझे अभी भी ONE में स्टेज पर इंटरव्यू में मदद के लिए इंटरप्रेटर पर निर्भर रहना पड़ता है क्योंकि ये शो पूरी दुनिया में सीधा प्रसारित होता है। आपको सही और आधिकारिक तौर पर बोलना पड़ता है। मैं अभी तक उस स्तर की विशेषज्ञ नहीं हुई हूं।

“लेकिन वैसे स्टेज के बाहर और जब मैं विदेशियों से अनौपचारिक रूप से मिलती हूं तो मैं हेलो कहती हूं और बिना किसी समस्या के उनसे बात करती हूं क्योंकि तब मुझे उच्चारण या व्याकरण के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ती है।”

मिलनसार थाई स्टार मीडिया और किसी भी प्रशंसक के साथ अपनी अंग्रेजी आजमाने को तैयार हैं जो उनसे बात करना चाहते हैं क्योंकि उनका वर्चस्व दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है।

हालांकि, अगर वो अपनी नई भाषा में किसी के साथ बातचीत कर सकें तो वो एक अमेरिकी संगीत दिग्गज के साथ बातें करना पसंद करेंगी।

स्टैम्प ने कहा: 

“अगर मैं किसी से अंग्रेजी में बात कर सकूं तो वो ब्रूनो मार्स होंगे क्योंकि मैं रनिंग या एक्सरसाइज़ करते समय हमेशा उनके गाने सुनती हूं।” 

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 137
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 78
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Itsuki Hirata Ayaka Miura ONE 165 11 scaled
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 21 scaled