ONE 167 में रोडटंग, मुसुमेची और बड़े स्टार्स की जीत के बाद आगे किससे होगा सामना?

Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 142

जीत के बाद भविष्य की नई राहें निकलकर आती हैं और ONE 167: Tawanchai vs. Nattawut II में जीत हासिल करने वाले कुछ बड़े स्टार्स के लिए भी यही हुआ है।

8 जून को अपने विरोधियों को ढेर करने के बाद इन एथलीट्स ने अपने-अपने लक्ष्य की तरफ कामयाबी से कदम बढ़ा दिए हैं।

आइए नजर डालते हैं कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में जीत के बाद इन फाइटर्स का सामना भविष्य में किससे हो सकता है।

तवनचाई पीके साइन्चाई Vs. जो नाटावट III 

तवनचाई पीके साइन्चाई भले ही “स्मोकिन” जो नाटावट के साथ प्रतिद्वंदिता में 2-0 से आगे हैं, लेकिन इनका सामना तीसरी बार भी हो सकता है।

पिछले साल फेदरवेट किकबॉक्सिंग मैच में करीबी टक्कर के बाद थाई स्टार्स शनिवार को ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच में शामिल रहे और पांचों राउंड बहुत करीबी थे। अंत में तवनचाई अपने खिताब को डिफेंड करने में कामयाब रहे।

इवेंट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने कहा कि उनके मुताबिक नाटावट ने जीत हासिल करने के लिए सब कुछ किया और अब दोनों का फिर से सामना हो सकता है।

9 नवंबर को ONE 170 “स्मोकिन” जो के निवास स्थान अटलांटा में होगा। ऐसे में ये इनकी प्रतिद्वंदिता को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सही जगह होगी।

रोडटंग जित्मुआंगनोन Vs. टकेरु सेगावा

ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन ने बीते शनिवार किकबॉक्सिंग फाइट में डेनिस “द बोस्नियन मेनेस” पुरिच के खिलाफ शानदार खेल दिखाया।

थाई मेगास्टार ने चोट के बाद वापसी करते हुए अपना पुराना आक्रामक अवतार दिखाया और टकेरु “द नेचुरल बोर्न क्रशर” सेगावा के खिलाफ फाइट के लिए तैयार दिख रहे हैं। दोनों का सामना इस साल होना था, लेकिन रोडटंग की चोट की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया।

“द आयरन मैन” ने शनिवार को फाइट के बाद इंटरव्यू में जापानी दिग्गज के साथ फाइट करने की बात कही। साल की शुरुआत में “द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ जबरदस्त मैच के बाद उनकी लोकप्रियता बरकरार है।

इस कारण से सिटयोटोंग ने जापान में वापसी करने के लिए उत्सुक हैं ताकि वो इस हाई प्रोफाइल मैच के साथ जबरदस्त इवेंट कराया जा सके।

माइकी मुसुमेची Vs. केड रुओटोलो – 7 सितंबर को होगा मैच

ONE फ्लाइवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन माइकी “डार्थ रिगाटोनी” मुसुमेची ने ONE 167 के बेंटमवेट मैच में गेब्रियल सूसा को हराकर पुरानी हार का हिसाब बराबर किया।

इस मैच में जीत के बाद अब “डार्थ रिगाटोनी” का सामना 7 सितंबर को होने वाले ONE 168: Denver में ONE लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन केड रुओटोलो से उनके खिताब के लिए होगा।

मुसुमेची ने सूसा के खिलाफ मैच के लिए वजन बढ़ाया था और अब लाइटवेट मैच के लिए उन्हें दो डिविजन ऊपर जाना होगा। यकीनन, रुओटोलो के पास साइज की बढ़त होगी, लेकिन मुसुमेची भी कभी किसी चैलेंज से पीछे नहीं हटते।

फैंस को मौजूदा दौर के दो सबसे बेहतरीन ग्रैपलर्स के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी।

सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग Vs. ल्यूक लेसेई 

सिटीचाई “किलर किड” सिटसोंगपीनोंग ने मासाकी नोइरी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया कि वो अब भी महान किकबॉक्सर्स में से एक हैं।

तीन रैंक के फेदरवेट किकबॉक्सर आगामी वर्ल्ड ग्रां प्री में शामिल होना चाहेंगे, लेकिन जब तक इसकी लाइन-अप फाइनल नहीं हो जाती, तब तक वो मॉय थाई में वापसी कर सकते हैं।

“किलर किड” ने ONE में आने के बाद से मॉय थाई में कुछ फाइट्स की हैं। उन्होंने मौजूदा ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन तवनचाई को हराया हुआ है और वो उनके खिताब के लिए खतरा हैं।

किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री सिल्वर बेल्ट सिटीचाई की प्राथमिकता में काफी ऊपर होगी, लेकिन अगर वो #5 रैंक के फेदरवेट मॉय थाई कंटेंडर ल्यूक “द शेफ” लेसेई को हरा दें तो वर्ल्ड टाइटल मैच हासिल करने के बहुत करीब पहुंच जाएंगे।

गुयेन ट्रान ड्युए नट Vs. इलायस महमूदी 

“नंबर 1” गुयेन ट्रान ड्युए नट ने ONE 167 की फ्लाइवेट मॉय थाई फाइट में युवा सनसनी जोहान “जोजो” गज़ाली को हराकर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया।

गज़ाली पिछले पांच मैचों में जीत, जिसमें चार नॉकआउट्स शामिल हैं, की शानदार लय में चल रहे थे, वहीं ड्युए नट हार के बाद मैच में उतर रहे थे।

“जोजो” को हराने के बाद अब “नंबर 1” का दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में 3-1 का रिकॉर्ड हो गया है और वो डिविजन की टॉप पांच रैंकिंग्स में जगह बनाने के मौके की तलाश में होंगे।

अब डिविजन के #5 रैंक के कंटेंडर इलायस “द स्नाइपर” महमूदी उनके लिए बेहतरीन प्रतिद्वंदी हो सकते हैं।

किकबॉक्सिंग में और

Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 48