स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

  • सैम-ए
  • गैयानघादाओ

हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड
हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड

About

25 साल से ज्यादा लंबे करियर में 400 से अधिक बाउट्स का हिस्सा बनने वाले सैम-ए गैयानघादाओ ने कई भार वर्ग में ढेर सारे मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए हैं। उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन मॉय थाई किकबॉक्सर्स में से एक माना जाता है।

उत्तर-पूर्वी थाईलैंड के एक किसान परिवार में जन्में सैम-ए गैयानघादाओ ने नौ साल की उम्र से मॉय थाई करियर की शुरुआत की। उन्हें अपने अंकल के करियर और टीवी पर इस खेल को देखने की वजह से प्रेरणा मिली थी। शुरुआत में उन्होंने कोई औपचारिक ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन फिर भी एक हफ्ते के बाद ही वो रिंग में उतरे और कुछ ही सालों में उन्होंने ढेरों बाउट्स में हिस्सा लिया।

अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए 15 साल की उम्र में सैम-ए बैंकॉक आ गए। मशहूर Rajadamnern और Lumpinee stadiums में डेब्यू करने पहले पेटयिंडी मॉय थाई एकेडमी में ट्रेनिंग शुरु की। कड़ी मेहनत और लगन के दम पर वो इस खेल के लैजेंड बन गए। उन्होंने अपने खिताबों की लिस्ट में 2018 में ONE Super Series फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को शामिल किया।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.