किकबॉक्सिंग

ONE: FISTS OF FURY के 3 मुकाबले जो आपको जरूर देखने चाहिए

फरवरी 20, 2021

ONE: FISTS OF FURY को एक धमाकेदार ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबला हेडलाइन करेगा, जिसमें तगड़ा एक्शन देखे जाना लागभग तय है।

शुक्रवार, 26 फरवरी को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में इलियास “ट्वीटी” एनाहाचि और “द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 की भिड़ंत से पहले भी कई उभरते हुए स्टार्स अपनी स्किल्स से सभी को प्रभावित करना चाहेंगे।

ऐसे कई मैच कार्ड में शामिल हैं, जो फाइट ऑफ द नाइट का दर्जा प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए आइए जानते हैं ONE: FISTS OF FURY की उन 3 बाउट्स के बारे में जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

जियोर्जियो पेट्रोसियन Vs. डेविट कीरिया

ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन वर्ल्ड चैंपियन बनने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन उससे पहले उन्हें डेविट कीरिया को हराना होगा।

उनकी भिड़ंत 2012 में भी हो चुकी है, जिसमें पेट्रोसियन विजयी रहे। लेकिन पेट्रोसियन जानते हैं कि पिछले 9 सालों में ना केवल उन्होंने अपने गेम में सुधार किया बल्कि कीरिया ने भी सुधार किया है।

“द डॉक्टर” अपनी शानदार बॉक्सिंग और शॉट्स को सटीक निशाने पर लैंड करवाने की क्षमता के कारण ही ONE Super Series में अभी तक अपराजित रहे हैं।

दूसरी ओर, कीरिया कराटे बैकग्राउंड से आते हैं और उनके मूव्स का अंदाजा लगाना बहुत कठिन है, उनके हाथों में भी गज़ब की ताकत है। हर बार की तरह जॉर्जियाई स्ट्राइकर अपने प्रतिद्वंदी के डिफेंस को चीरते हुए बढ़त प्राप्त करना चाहेंगे।

एक तरफ “द डॉक्टर” महान किकबॉक्सर की विरासत को आगे बढ़ाने के अलावा ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल को जीतने के करीब पहुंचना चाहेंगे, वहीं ये कीरिया के करियर की सबसे बड़ी जीत हो सकती है।

इन कारणों से फैंस को इस मैच से तगड़े मार्शल आर्ट्स एक्शन की उम्मीद रखनी चाहिए।



हिरोकी अकिमोटो Vs. झांग चेंगलोंग

कार्ड में शामिल ऐसे एथलीट्स के बीच एक और रीमैच होगा, जो इससे कुछ महीने पहले ही आमने-सामने आए थे।

अक्टूबर में हुए ONE: REIGN OF DYNASTIES II में अपनी पहली भिड़ंत में हिरोकी अकिमोटो ने “मॉय थाई बॉय” झांग चेंगलोंग को विभाजित निर्णय से हराया। करीबी मुकाबले को देख मैचमेकर्स ने दोबारा इनके मुकाबले को कार्ड में जगह दी है।

पहले मैच में झांग अपने प्रतिद्वंदी को दमदार पंच और किक्स से क्षति पहुंचाने की कोशिश में थे, वहीं WFKO कराटे चैंपियन ने अच्छी मूवमेंट करते हुए काउंटर अटैक करने पर ध्यान दिया।

इस बार दोनों एथलीट्स एक-दूसरे के गेम से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों के बारे में जानते हैं और पहले से बेहतर तरीके से खुद को तैयार किया होगा।

इस बार “मॉय थाई बॉय” की ओर से ज्यादा आक्रमक स्वभाव देखने को मिल सकता है, वो बदला लेने के लिए तैयार हैं लेकिन Evolve टीम के स्टार के खिलाफ बढ़त प्राप्त करना बिल्कुल भी आसान नहीं है।

देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन परिस्थितियों के हिसाब से खुद को अच्छे से ढाल पाएगा।

वंडरगर्ल फेयरटेक्स Vs. जैकी बुंटान

जैकी बुंटान ने ग्लोबल स्टेज पर अपने डेब्यू के लिए लंबा इंतज़ार किया है और आखिरकार अब वो मौका उन्हें मिलने जा रहा है।

उनके सामने वंडरगर्ल फेयरटेक्स चुनौती बन कर खड़ी हैं, जो पिछले साल ONE Super Series में लगातार 2 नॉकआउट जीत दर्ज कर चुकी हैं।

इसके बावजूद बुंटान को हराना आसान नहीं है क्योंकि वो Boxing Works Gym में ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जेनेट  “JT” टॉड के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं।

अमेरिकी स्टार जानती हैं कि टॉप लेवल के ग्रैपलर के खिलाफ किस तरह के प्रदर्शन की जरूरत होगी और इस मैच में वंडरगर्ल की ताकत भी अंतर पैदा कर सकती है।

उभरती हुई थाई स्टार के पंचों में गज़ब की ताकत है, दमदार राइट हैंड भी लगाती हैं। बुंटान को वंडरगर्ल को लंबी रीच का फायदा उठाने से रोकना होगा और इनसाइड अटैक्स पर अधिक ध्यान देना होगा।

ये भी पढ़ें: झांग के खिलाफ अकिमोटो को पहले से बेहतर जीत की उम्मीद