न्यूज़

COVID-19 प्रभावित क्षेत्र में Team Lakay ने कांग्रेसमैन के साथ मिलकर खाना बांटा

Team Lakay ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो सर्कल के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी रियल लाइफ के सुपर हीरोज हैं।

फिलीपींस के बागियो शहर में बसी मार्शल आर्ट्स की टीम ACT-CIS पार्टी लिस्ट के साथ आगे आई और असहाय लोगों की मदद की। ये लोग बेंगुयट इलाके में थे, जहां COVID-19 लगातार फैलता जा रहा है।

इस टीम के हेड कोच मार्क सांगियाओ, ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ “द पैशन” पैचीओ, पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियंस एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग, केविन “द सायलेन्सर” बेलिंगोन और जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो ग्रुप में शामिल थे, जो वहां के समुदायों के पास अपने मोबाइल टुलॉन्ग (मोबाइल असिस्टेंस) प्रोजेक्ट के तहत 17 अप्रैल को शुक्रवार के दिन पहुंचे थे।

इस टीम ने ताजी सब्जियां, फल और चावल जरूरतमंद नागरिकों को दिए, जो इस आपदा के समय अपने घरों में रहने को मजबूर हैं।

सांगियाओ ने बताया, “ये कदम काफी सफल रहा। हमने बेंगुयट के वरिष्ठ नागरिकों को एसीटी-सीआईएस पार्टी लिस्ट के कांग्रेसमैन एरिक गो यैप के साथ साझेदारी करके राहत सामग्री पहुंचाई।”

“हमें लगा कि इस मुश्किल वक्त में समुदाय के कई लोग संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में Team Lakay के कुछ सदस्यों, जिनके पास दूसरों तक जाने के साधन हैं, ने कांग्रेसमैन के प्रोजेक्ट को जॉइन किया। साथ में हमारे खुद के मोबाइल टुलॉन्ग प्रोजेक्ट को भी गति दी है।”



फोलायंग ने भी ऐसे गुण बताए, जो सोसाइटी में चैंपियन बनने के लिए उनकी समझ से जरूरी थे और किस तरह वो गुण सर्कल के बाहर भी जरूरी होते हैं।

फिलीपीनो मार्शल आर्ट्स आइकॉन ने बताया, “जब COVID-19 ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है तो ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी दूसरों का उत्थान, उनकी मदद, उनके लिए प्रार्थना और उन्हें चैंपियन बनाने की बनती है।”

“अंत में अगर हमारे पास कुछ रह जाता है तो वो एक-दूसरे का साथ है। ये हमारा सौभाग्य है कि हम अपने वरिष्ठ नागरिकों की मदद अपने बेंगुयट के केयरटेकर की वजह से कर पाए।”

फिलीपींस में COVID-19 के बढ़ते मामलों की वजह से अनिश्चितता को देखते हुए सांगियाओ ने देशवासियों से इस आपदा की घड़ी में धैर्य बनाए रखने, सकारात्मक चीजों पर ध्यान लगाने और दूसरों की मदद करने की अपील की है।

उन्होंने कहा, “हमें खुद में ताकतवर बने रहना होगा, विश्वास रखना होगा और सकारात्मक मानसिकता के साथ आगे बढ़ना होगा। परीक्षा की ये घड़ी जल्दी ही बीत जाएगी।”

“ऐसे से में अपना खयाल रखें, स्वस्थ्य रहें। ऐसी आपदा के समय मे एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाएं। प्रभु हम सबको सही राह दिखाएं और हमारी रक्षा करें।”

ये भी पढ़ें: ‘One World: Together At Home’ के जरिए जुटाए गए 127.9 मिलियन यूएस डॉलर्स