लाइफ स्टाइल

स्टार एथलीट्स पालतू जानवरों के साथ घर पर कर रहे हैं वर्कआउट

कोविड-19 महामारी के चलते आजकल मार्शल आर्ट्स के जिम बंद चल रहे हैं और दुनिया भर की सरकारें भी लोगों से घर में ही रहने को कह रही हैं। ऐसे में लोगों को घर में ही फिट रहने के नए-नए तरीके निकालने पड़ रहे हैं।

ONE Championship के शानदार एथलीट्स ने भी आस-पास की चीजों से फिट रहने के नए तरीके खोजे हैं, जिसमें उनके पेट्स (पालतू जानवर) भी शामिल हैं।

जानवरों से लगाव रखने वाले कई एथलीट्स अपनी कैट्स और डॉग्स को भी वर्कआउट में शामिल कर रहे हैं, जिससे उन्हें वर्कआउट के दौरान ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है।

ये वो छह एक्सरसाइज हैं, जिनमें पालतू दोस्त शामिल होकर उनकी मदद कर रहे हैं।

#1 स्क्वॉट्स

मार्शल आर्ट्स में स्क्वॉट्स एक बुनियादी और बहुत उपयोगी एक्सरसाइज मानी जाती है। ऐसे में ONE की सबसे मशहूर कैट लेडी जिहिन “शैडो कैट” राडज़ुआन ने उसकी उपयोगिता समझ ली है।

मलेशिया की स्टार एथलीट ने इस कसरत में भार बढ़ाने के लिए अपनी बिल्ली को इसमें शामिल कर लिया है।

#2 रशियन ट्विस्ट

जिहिन की बिल्लियां भी उन्हीं की तरह कई तरह की प्रतिभाओं वाली हैं।

अगर आपके पास केटलबैल या कोई वेट प्लेट्स नहीं हैं तो एक बिल्ली को पकड़िए और रशियन ट्विस्ट के जरिए अपना वर्क आउट शुरू कर दीजिए।

#3 पुश-अप्स

एंथनी “द आर्केंजल” एंगलेन घर में ही अपनी बालकनी में वर्कआउट कर रहे हैं। उनके साथ उनका पिटबुल रोलो भी इसमें शामिल हो रहा है।

उनके डॉगी का गठीला शरीर इस डच-इंडोनेशियाई मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट को पुश-अप्स के दौरान ज्यादा फायदा पहुंचा रहा है।



#4 वॉल सिट्स

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली क्वॉड्स, ग्लूट्स और काफ्स को आइसोमेट्रिक वॉल सिट्स के जरिए ताकतवर बना रही हैं।

केवल अपने बॉडी वेट से ये सब करने से फायदा नहीं होता है इसलिए वो ऐथना, जो कि एक अमेरिकन बुलडॉग है, को अपने वर्कआउट में शामिल कर इस वर्कआउट से पूरा फायदा उठा रही हैं।

#5  बाइसेप कर्ल्स

View this post on Instagram

???? vs. ???? #StayHome #StayAtHome @hiro_a_16

A post shared by ONE Championship (@onechampionship) on

जापान के हिरोकी अकिमोटो एक तीर से दो शिकार कर रहे हैं।

जापानी मॉय थाई स्पेशलिस्ट अपने जर्मन शेफर्ड डॉग केली के साथ खेलकर खुद का घर के अंदर रखकर मंनोरंजन कर रहे हैं। साथ ही वो अपने आप को केली के साथ शेप में बनाए रखने में मदद कर रहे हैं।

#6 कार पुशेज

मलेशिया के दमदार एथलीट अगिलान “एलीगेटर” थानी अपने घर के पास की खाली सड़क का पूरा फायदा उठा रहे हैं। वो कार पुशेज के जरिए खुद को पहले से ज्यादा बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं।

जब गाड़ी को धक्का देने से मन नहीं भरता तो उनके दो डॉगीज प्रीमियम और मीमो उनके साथ सवारी के तौर पर सैर पर चले जाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: ONE Championship के 5 सुपरस्टार्स ने अपने घर पर बच्चों के साथ किया वर्कआउट