न्यूज़

पानपयाक के खिलाफ ऐतिहासिक प्रतिद्वंदिता में जीत हासिल करने चाहेंगे सुपरलैक

दो बार के Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक “द किकिंग मशीन” कियातमू9 वापसी करने और डिविजन के शीर्ष पर जगह लेने के लिए काफी उतावले हैं।

उन्हें ये दोनों काम करने का मौका शुक्रवार, 31 जुलाई को मिलेगा।

उस रात सुपरलैक अपनी ऐतिहासिक प्रतिद्वंदिता को थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित होने वाले ONE: NO SURRENDER में पानपयाक “एंजेल वॉरियर” जित्मुआंगनोन के खिलाफ जारी रखेंगे और इसका विजेता प्रोमोशन का #1 रैंक का फ्लाइवेट मॉय थाई स्टार बन जाएगा।

“द किकिंग मशीन” का मुकाबला मार्च में होना था लेकिन COVID-19 महामारी ने ONE Championship के कई इवेंट्स को आगे बढ़ाने पर मजबूर कर दिया।

इसके बावजूद बुरीराम के 24 वर्षीय निवासी ने आराम के दौरान भी एक्टिव रहने की कोशिश की। उन्होंने अपने फिटनेस रूटीन को जारी रखा, साथ ही भारी बैग से वर्कआउट किया और अपनी वापसी का इंतजार किया।

इसके कुछ महीनों बाद उन्हें Kiatmoo9 Gym से सबसे जरूरी फोन कॉल आया।

सुपरलैक ने बताया, “जून के मध्य में कैंप ने मुझे कॉल किया और तैयारी करने के लिए कहा। उन्होंने मुझे कहा कि मेरी ONE में जल्द ही फाइट हो सकती है। इस वजह से मैंने पूरी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले दो हफ्तों तक मेरे शरीर को एडजस्ट किया।”

“जब मुझे पता चला कि पानपयाक मेरे विरोधी हैं तो मुझे शुरुआत में साधारण फील हुआ। मुझे ज्यादा चिंता नहीं थी। भले ही हमने कई बार फाइट की है लेकिन वो कभी भी बोरिंग नहीं रही है। असल में मैं उनके साथ एक रीमैच चाहता था।”

Superlek Kiatmoo9 connects with a punch

सुपरलैक के पास रीमैच पाने का एक अच्छा कारण है। दोनों मॉय थाई सुपरस्टार्स ने पहले ही 6 बार एक-दूसरे का सामना किया है लेकिन पिछला मुकाबला उनके पक्ष में नहीं गया था।

दोनों थाई सुपरस्टार्स के बीच पहली बार 2015 में विश्व-प्रसिद्ध Rajadamnern Stadium में मुकाबला हुआ था। फिर अगले दो मुकाबलों में जीत और हार के बाद पानपयाक ने सुपरलैक को लगातार 3 बार हराया, जिसमें उनकी अगस्त 2018 में देखने को मिली बाउट भी शामिल है।



सुपरलैक पहले ही कुछ मौकों पर हार चुके हैं लेकिन उन्हें अपने विरोधी के सबसे अच्छे हथियारों और विशेषताओं के बारे में अच्छी जानकारी मिल चुकी है।

बुरीराम के निवासी ने बताया, “हम एक दूसरे को अच्छे तरीके से जानते हैं। उनके पास बढ़िया लेफ्ट किक और लेफ्ट पंच हैं और मैं मानता हूं कि ये उनकी सबसे बड़ी ताकत है। वो मुझसे ऊंचे भी हैं।”

जब ये एथलीट मुझे बैंकॉक में मिलेंगे तो मुकाबला काफी जबरदस्त होगा।

पानपयाक 5 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन है और अभी वो ONE एथलीट रैंकिंग में मॉय थाई फ्लाइवेट डिविजन की #1 रैंक पर मौजूद हैं।

सुपरलैक दूसरे स्थान पर हैं, इसलिए अगर वो “एंजेल वॉरियर” को हरा देते हैं तो उन्हें टॉप स्पॉट मिल सकता है और उन्हें पानपयाक के टीममेट, ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन को चुनौती देने का मौका भी मिल सकता है।

Kiatmoo9 Gym के प्रतिनिधि को ONE: NO SURRENDER में होने वाले मुकाबले के महत्व के बारे में पता है लेकिन वो खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहे हैं।

सुपरलैक में कहा, “मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करने की कोशिश कर सकता हूँ। मैं हमेशा जीत के लिए आता हूं।”

ये भी पढ़ें: मुश्किलों से उबरकर सुपरलैक कियातमू9 को मिला सफलता का रास्ता