पनपायक
जीतमआंगनोन

"एंजेल वारियर"

ऊंचाई
172 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
23
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
172 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
23
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड

के बारे में

ल्यूम्पिनी और राजादमनेर्न स्टेडियम मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन पनपायक जीतमआंगनोन का जन्म और पालन-पोषण बैंकॉक महानगरीय क्षेत्र के एक तटीय प्रांत समुत प्राकाण में हुआ था। उनके पिता एक आजीवन मुवा थाई प्रशंसक हैं। इसके चलते पनपायक ने अपने माता-पिता के कहने पर अपने तीन भाइयों के साथ महज 8 साल की उम्र में ही मुवा थाई का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था।

नॉकआउट के माध्यम से अपने पहले तीन मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद पनपायक ने अपने परिवार के साथ प्रशिक्षण जारी रखा और पूरे थाईलैंड में प्रतिस्पर्धा की। वह जब 14 साल के हुए तब उन्हें बैंकाक के प्रसिद्ध जेतमुन्गोन शिविर में रहने और प्रशिक्षित करने के लिए आमंत्रित किया गया। उन्होंने जल्द ही थाईलैंड के दो सबसे बड़े स्टेडियमों में दो भार वर्गों में विश्व टाइटल जीतने के लिए सैकड़ों मुवा थाई मुकाबलों में भाग लिया। उन्हें 2013 और 2015 के बीच कई बार “फाइटर ऑफ द ईयर” भी चुना गया था।

थाईलैंड में लगभग सभी चीजें हासिल करने के बाद पनपायक अब ONE सुपर सीरीज के वैश्विक मंच पर अपनी यात्रा जारी रखने के लिए उत्साहित है। वह दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में विश्व चैंपियन बनने की उम्मीद करते हैं और अपने और अपने परिवार के लिए एक स्थायी विरासत का निर्माण करना चाहते हैं।