• पानपयाक
  • जित्मुआंगनोन

"एंजेल वॉरियर"

हाइट
172 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Jitmuangnon Gym
देश
थाईलैंड
हाइट
172 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Jitmuangnon Gym
देश
थाईलैंड

About

Lumpinee और Rajadamnern Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन पानपयाक जित्मुआंगनोन का जन्म समुत प्राकन में हुआ था और वहीं वो बड़े भी हुए। ये एक द्वीपीय प्रांत है, जो बैंकॉक का मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र है। उनके पिता जीवनभर मॉय थाई के फैन रहे हैं। पानपयाक ने अपने आप ही 8 साल की उम्र में अपने तीन भाइयों के साथ माता-पिता के निर्देशन में ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

अपनी पहली तीन बाउट नॉकआउट से जीतने के बाद पानपयाक ने परिवार के साथ ट्रेनिंग जारी रखी। वो 14 साल की उम्र तक पूरे थाइलैंड में मुकाबला करते रहे। उसके बाद उन्हें बैंकॉक के मशहूर जित्मुआंगनोन कैंप में रहने और ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया। उन्होंने जल्दी ही सैकड़ों मॉय थाई मुकाबलों में हिस्सा लिया और थाइलैंड के दोनों बड़े स्टेडियम में दो वेट क्लास में वर्ल्ड टाइटल्स जीते। साल 2013 से 2015 के बीच उन्हें कई बार “फाइटर ऑफ द ईयर” का खिताब दिया गया।

थाइलैंड में करीब-करीब सब कुछ हासिल करने के बाद पानपयाक अब अपनी यात्रा ग्लोबल स्टेज पर ONE Super Series के साथ जारी रखेंगे। उन्हें उम्मीद है कि दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में वो वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे और अपने व परिवार के लिए लंबे अरसे तक चलने वाली विरासत बना पाएंगे।