न्यूज़

सेंट-पिअर, एस्क्रेन और ग्रेसी बतौर स्पेशल गेस्ट ‘The Apprentice’ में आएंगे नजर

Oct 28, 2020

दिग्गजों की एक तिकड़ी ONE Championship के आगामी रियलिटी टेलीविजन शो में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आने वाली है।

बुधवार को संगठन ने ऐलान किया कि बेन “फंकी” एस्क्रेन, रेंज़ो ग्रेसी और जॉर्ज “रश” सेंट-पिअर “The Apprentice: ONE Championship Edition” में स्पेशल गेस्ट की भूमिका निभाने वाले हैं।

तीनों मेगास्टार्स शो के प्रतियोगियों को बोर्डरूम में और शारीरिक चैलेंजों के जरिए परखेंगे, जिनमें उनकी शारीरिक काबिलियत और सहनशीलता की परीक्षा ली जाएगी।

ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने कहा, “मैं ये घोषणा करते हुए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लैजेंड जॉर्ज सेंट-पिअर, मास्टर रेंज़ो ग्रेसी और पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन बेन एस्क्रेन मेरे साथ जुड़कर 16 युवा प्रतियोगियों के मार्गदर्शक बनेंगे, जो ‘The Apprentice’ बनने के लिए बोर्डरूम में मुकाबला करते हुए दिखेंगे और ONE Championship में मेरे साथ काम करेंगे।”

सेंट-पिअर को इतिहास के सबसे महान और प्रसिद्ध मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में गिना जाता है।

कनाडाई दिग्गज 13 बार के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन हैं, जिन्होंने करीब 15 साल तक दुनिया के सबसे बेहतरीन वेल्टरवेट फाइटर्स का मुकाबला किया।

इसके अलावा वो GSP Foundation चलाते हैं, जिसका मकसद बुलिंग को रोकना और युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करना है।

सेंट-पिअर ने कहा, “मैं एशिया जाकर ‘The Apprentice: ONE Championship Edition’ का हिस्सा बनने को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साहित हूं।”

“चाट्री के महान लीडर व आंत्रप्रोन्योर हैं और उनके साथ शो में गेस्ट के तौर पर शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है और मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिलेगा। मैं उम्मीद करता हूं कि प्रतियोगियों के साथ अपना बिजनेस का ज्ञान और कैसे एक टॉप लेवल का एथलीट बना जाए, ये बातें शेयर करूं और उनकी कामयाबी में मदद करूं।”

Renzo Gracie celebrates following his big victory in ONE

ग्रेसी, जिनके परिवार का ब्राजीलियन जिउ-जित्सु (BJJ) को प्रसिद्ध करने में बहुत बड़ा योगदान है, ONE के बैनर तले मुकाबला करते हुए नजर आ चुके हैं।

सबमिशन गुरु, जो न्यू यॉर्क शहर में मशहूर Renzo Gracie Academy का संचालन करते हैं, ने जुलाई 2018 में हुए ONE: REIGN OF KINGS में हुए एक स्पेशल “लैजेंड बनाम लैजेंड” मुकाबले में शिरकत की थी, जहां उन्होंने तीन-डिविजन King Of Pancrase यूकी कोंडो को दूसरे राउंड में रीयर-नेकेड चोक लगाकर हराया था।

ब्राजीलियाई दिग्गज एक बार फिर से ONE में आने पर बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं, हालांकि वो पहले के मुकाबले एक अलग रोल में दिखेंगे।

ग्रेसी ने कहा, “चाट्री मेरे करीबी दोस्त हैं और मैंने उन्हें ONE Championship को एक कामयाब बिजनेस में तब्दील करते हुए देखा है।”

“जिस तरह से चाट्री कंपनी को चलाते हैं, मेरे दिल में उनके लिए बहुत इज्जत है। इतिहास के सबसे बड़े रियलिटी टीवी शोज़ में से एक में ‘The Apprentice’ की खोज में उनके साथ जुडकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं प्रतियोगियों से मिलने और उनके साथ किसी भी चैलेंज के लिए काम करने का इंतजार कर रहा हूं।”

ONE Welterweight World Champion Ben Askren

रियलिटी टेलीविजन शो के जरिए एस्क्रेन की वापसी होगी, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व ओलंपिक रेसलर हैं, जिन्होंने अगस्त 2014 में ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया था। वो The Home Of Martial Arts में जब तक रहे, तब तक इस टाइटल को अपने पास ही रखा।

इसके अलावा वेल्टरवेट किंग Askren Wrestling Academy का संचालन करते हैं, जिसकी अमेरिका के विस्कॉन्सिन शहर में पांच ब्रांच हैं।

एस्क्रेन ने कहा, “ONE Championship के साथ एक बार फिर काम करने को लेकर बहुत अच्छा लग रहा है। हालांकि, इस बार मैं सर्कल के बाहर ही रहूंगा।”

“मैं ‘फंकी’ को बोर्डरूम में लाने और बिजनेस व एथलेटिक्स में अपना अनुभव साझा करने का अब इंतजार नहीं कर सकता। मुझे आशा है कि शो में खूब सारा मजा आने वाला है।”

तीन लैजेंड्स के अलावा शो में प्रोमोशंस के मौजूदा सुपरस्टार्स दिखेंगे, जिनके नामों की घोषणा काफी पहले की जा चुकी है

इन सुपरस्टार्स में ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा, ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली, ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन, ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नान, भारतीय रेसलिंग सुपरस्टार ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट और कई बार के कराटे वर्ल्ड चैंपियन “सुपर” सेज नॉर्थकट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: एशिया में ‘The Apprentice’ का एक अनोखा फॉर्मेट लॉन्च करने जा रहा है ONE Championship