Mixed Martial Arts

नए डिविजन में नई शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हैं सेज नॉर्थकट

“सुपर” सेज नॉर्थकट ने अपने ONE Championship करियर की आदर्श शुरुआत नहीं की लेकिन ये भविष्य के लिए उनकी उत्तेजना को कम नहीं कर रही है।

सिंगापुर में मई में हुए ONE: ENTER THE DRAGON में अमेरिकन एथलीट को डेब्यू मैच में कोस्मो अलेक्सांद्रे के खिलाफ हारर का सामना करना पड़ा। ब्राजील के दिग्गज ने वेल्टरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बाउट के पहले राउंड में उन्हें शक्तिशाली ओवरहैंड राइट के जरिए नॉकआउट कर दिया था।

जाहिर तौर पर उस पंच ने नॉर्थकट को गंभीर नुकसान पहुंचाया।

मैच के बाद उन्हें सिंगापुर के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनके चेहरे में 8 फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए 9 घंटे की सर्जरी की गई। उसके बाद से वो अमेरिका लौट आए, जहां वो ठीक हो गए हैं।

सर्कल में वापस लौटने के लिए उनका इंतजार लंबा हो गया है लेकिन 23 के इस एथलीट का जज्बा कम नहीं हुआ है।



हाल ही में उन्हें कुछ अच्छी खबरें मिलीं, जब वो अपनी बड़ी बहन कॉल्बी नॉर्थकट के साथ The Home Of Martial Arts में उनके डेब्यू के लिए “द लायन सिटी” की यात्रा पर गए।

वो कहते हैं, “मैं बहुत अच्छा उपचार करवा रहा हूं। मेरी सर्जरी के छह महीने हो चुके हैं। मैं स्वस्थ रहने और शरीर को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं। साथ ही जितना हो सके, उतना अच्छा खाना खा रहा हूं।”

“सिंगापुर में डॉक्टरों ने मेरे ठीक होने की बात कही, तब मैंने फिर से वर्कआउट शुरू किया। उस वक्त मैं कॉल्बी् नॉर्थकट के मैच के लिए नवंबर में उनके साथ था। उन्होंने मेरी जांच की और मुझे कुछ हल्के वर्कआउट करने को कहा।”

“मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स, कुश्ती, जिउ-जित्सू, मुक्केबाजी और उस सभी तरह के कौशल के प्रशिक्षण के लिए तत्पर हूं, ताकि मैं जल्द ही फिर से मुकाबला कर सकूं।”

View this post on Instagram

Eating some breakfast in Singapore

A post shared by Super Sage Northcutt (@supersagenorthcutt) on

नॉर्थकट का डेब्यू उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन वो ONE में अपने अभी तक के अनुभव से बहुत खुश हैं।

कई बार के कराटे वर्ल्ड चैंपियन इस बात की सराहना करते हैं कि कंपनी के अधिकारी सभी के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं और वो उनकी आवभगत के लिए आभारी हैं।

नॉर्थकट कहते हैं, “ONE  Championship एक महान संगठन है।”

“मुझे लगता है कि उनका एलीट्स के साथ व्यवहार करने का तरीका बेहतरीन है। यहां तक कि कोई मैच अच्छा नहीं जा रहा होता है, तब भी कंपनी के मालिक उसके बारे में बुरा नहीं बोलते हैं।

“उदहारण के लिए, मिस्टर चाट्री सिटयोटोंग (ONE Championship के चेयरमैन और सीईओ) अस्पताल में ये देखने आए थे कि मैं ठीक हूं या नहीं।

“वो देख रहे थे कि क्या मुझे किसी चीज की जरूरत है। अगर होती तो वो मेरे लिए जितना हो सके, उतना करते। उनका ऐसा करना मुझे बहुत अच्छा लगा। मैं उनके लिए मुकाबला करने में सक्षम होने का बहुत आभारी हूं।”

अपनी सुधरती सेहत के दौरान नॉर्थकट ट्रेनिंग नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने खुद को अन्य गतिविधियों के जरिए व्यस्त रखने की पूरी कोशिश की।

उदाहरण के लिए, उन्होंने संभावित विरोधियों के साथ मैच और उनके बारे में जानने के लिए ONE के इवेंट्स को देखा है।

इसके अलावा, उन्होंने अपनी बहन कोल्बी का समर्थन करने के लिए पिछले महीने सिंगापुर की यात्रा की, जिन्होंने इंडोनेशिया की पुत्री पद्मी को ONE: EDGE OF GREATNESS में सर्वसम्मत निर्णय से हराया था।

वो याद करते हुए कहते हैं, “मुझे उनके साथ बाहर आने का मौका मिला और मैं मैच के लिए वॉटर बॉय बना। मैं उन्हें राउंड्स के बीच-बीच में थोड़ा पानी देता रहा। वो बहुत बेहतरीन पल था।”

“ये निश्चित रूप से एक अच्छा अनुभव था। उन्होंने मेरे ONE डेब्यू से बेहतर प्रदर्शन किया।”

"Super" Sage Northcutt prepares to make his debut in ONE Championship

वर्तमान में, नॉर्थकट की वापसी की कोई निर्धारित तारीख तय नहीं है।

अमेरिकन एथलीट ने हल्का वर्कआउट करना शुरू कर दिया है। मुकाबले के लिए पूरी तरह फिट होने के बाद वो पूरी तैयारी में लग जाएंगे, ताकि भविष्य में मैच का हिस्सा बन सकें।

इसके अलावा, जब “सुपर” एथलीट अपनी वापसी करेंगे तो वो लाइटवेट डिविजन में जाने का इरादा रखेंगे और अपनी उन स्किल्स का प्रदर्शन करेंगे, जिनको उनके ग्लोबल फैंस ने अभी तक देखा नहीं होगा।

नॉर्थकट ने कहा, “मैं अपने प्रदर्शन से सभी को हैरानी में डालना चाहता हूं।”

“मुझे लगता है कि लोगों को एक नया सेज नॉर्थकट देखने को मिला। मुझे सर्जरी और ठीक होने के बाद (घर पर) बहुत सारी चीजों का अहसास हुआ। मैंने महसूस किया कि ऐसी बहुत सी तकनीकें हैं, जिनको मैं कभी इस्तेमाल नहीं करता हूं।

“मेरे पास कुछ क्रेजी किक्स हैं, जिन्हें किसी ने मुझे केज के अंदर आजमाते नहीं देखा है। मेरे पास वास्तव में कुछ शक्तिशाली किक और रेसलिंग के दांव हैं। मैं पूरी क्षमता से उनका उपयोग करूंगा।”

ये भी पढ़ें: जेरेमी मिआडो को 2020 में अपने सपने पूरे करने की उम्मीद

ONE Championship के साल 2020 के पहले लाइव इवेंट ONE: A NEW TOMORROW के लिए हो जाइए तैयार!

बैंकॉक | 10 जनवरी | टिकेट्सClick here  |  TV: भारत में दोपहर 3:30 बजे से देखें