रीनियर डी रिडर ने साल 2021 के लिए अपने बड़े प्लान के बारे में बताया

Reinier De Ridder DC 7756

साल 2020 में परिस्थितियां रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर के अनुकूल नहीं रहीं, लेकिन उन्होंने सभी चुनौतियों को पार करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

समय बीतने के साथ 30 वर्षीय सुपरस्टार ने अपने परफेक्ट रिकॉर्ड को कायम रखते हुए 2 और बड़ी जीत दर्ज कीं, जिनमें उनकी साल की सबसे बड़ी जीत भी शामिल रही।

अक्टूबर में हुए ONE: INSIDE THE MATRIX के मेन इवेंट में डी रिडर ने 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग को उनके मिडलवेट टाइटल के लिए चैलेंज किया।

अपने प्रतिद्वंदी के बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद “द डच नाइट” ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और सभी को चौंकाते हुए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन बने।

इस साल कई दिलचस्प इवेंट्स देखने को मिले और ऐसा लगने लगा था जैसे डी रिडर ने चैंपियन बनने के मौके को मिस कर दिया है।

उनके साल की शुरुआत फरवरी में हुए ONE: WARRIOR’S CODE से हुई, जहां उन्हें लिएंड्रो अटाईडिस के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत मिली।

उस जीत ने “द डच नाइट” को ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप का #1 कंटेंडर बनाया। लेकिन खतरनाक ब्राजीलियाई एथलीट के खिलाफ 3 राउंड तक चले जबरदस्त मुकाबले से अभी उबरे भी नहीं थे इसलिए उन्हें अप्रैल में आंग ला न संग के खिलाफ मैच को आगे बढ़ाना पड़ा।

डी रिडर ने कहा, “मुझे कंधे में हल्की चोट आई थी और कम समय के नोटिस पर मिले मैच में परफॉर्म करना मेरे लिए कठिन था।”

“वो मेरा पहला मैच था जिसका परिणाम जजों ने सुनाया इसलिए मुझे चीजों को ठीक करने के लिए थोड़े समय की जरूरत थी। उन्होंने मुझे 7 हफ्तों का समय दिया, लेकिन ये चोट से उबरने और खुद को तैयार करने के लिए बहुत कम समय था।”

विटाली बिगडैश ने डी रिडर की जगह ली, लेकिन COVID-19 के कारण ONE को अपने इवेंट्स को आगे के लिए स्थगित करने पड़े।



ये डी रिडर की अच्छी किस्मत ही थी, जिससे वो अभी भी चैंपियनशिप की रेस में बने हुए थे।

जब ONE की वापसी हुई, तब डच स्टार को चैंपियनशिप मैच मिला, जिसके वो पूरे हकदार रहे।

उन्होंने कहा, “मैंने केवल 3 मैचों में जीत दर्ज कर डिविजन में अपनी मौजूदगी को दर्ज करवाया।”

“मैं हमेशा सोचता था कि मैं बिगडैश और डिविजन के अन्य एथलीट से ज्यादा पाने का हकदार हूं इसलिए मैं जानता था कि मुझे ये मौका जरूर मिलेगा।

“मैंने सोशल मीडिया पर भी अपनी इच्छा जाहिर की और आखिरकार, मुझे अपने बेटे के जन्म के बाद ही फोन आया। मुझसे कहा गया कि 8 हफ्तों के बाद मेरा मैच होगा।”

Reinier De Ridder fights Aung La N Sang at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

डी रिडर के घर जन्मे नन्हे मेहमान के कारण उनकी ONE मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल मैच के लिए ट्रेनिंग पर भी असर पड़ा। लेकिन इस बीच वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सामंजस्य बैठाने में सफल रहे।

सिंगापुर में आने के बाद उन्होंने काफी आराम किया और अब वो अपने करियर के सबसे बड़े मैच के लिए पूरी तरह तैयार थे।

उन्होंने हंसते हुए कहा, “असल में मैं ज्यादा सो नहीं पाया। ये बेहद दिलचस्प समय था और इसका हमने पूरा फायदा उठाने की कोशिश की।”

“मैंने सभी चीजों को किनारे किया। ट्रेनिंग नहीं दी, अन्य कामों से खुद को दूर रखा और पूरा ध्यान केवल अपनी ट्रेनिंग पर दिया। खुद को मानसिक, शारीरिक और तकनीकी तौर पर भी मजबूत किया।”

ब्रेडा निवासी एथलीट ने सर्कल में उतरते ही शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

आंग ला न संग ने शुरुआत में आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन डी रिडर ने उन्हें मैट पर गिराने में भी देर नहीं लगाई। यहां से डच स्टार ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी।

डिफेंडिंग मिडलवेट चैंपियन डी रिडर के ग्रैपलिंग गेम को काउंटर नहीं कर पा रहे थे। इसी कारण उन्हें पहले राउंड में 3 मिनट 26 सेकंड के बाद मजबूरन टैप आउट करना पड़ा।

डी रिडर ने बताया, “सभी चीजें प्लान के मुताबिक हुईं, ठीक उसी तरह जैसा मैंने ट्रेनिंग के दौरान सोचा था।”

“उन्हें मैट पर गिराने के बाद मैंने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। स्टैंड-अप गेम में रहते बॉडी लॉक लगाने के बाद मैं जान चुका था कि जीत मेरी होने वाली है।

“मैच पर मेरी पकड़ थी, लेकिन उनका डिफेंस भी बहुत अच्छा रहा। मैं जानता था कि उनके पास वापसी का कोई रास्ता नहीं है, फिर भी शानदार तरीके से खुद को डिफेंड करते रहे। एक समय पर हमारी कमर भी एक-दूसरे से भिड़ीं, इसलिए मेरे पास वहां उन्हें फिनिश करने का कोई मौका नहीं था।

“मैं परफेक्ट पोजिशन में नहीं था इसलिए जब मैंने उन्हें मूवमेंट करने पर मजबूर करने के लिए लेफ्ट हुक लगाया तो मुझे लगा कि वो उससे बच निकलने का प्रयास करेंगे। वो मेरे प्लान में फंसे, मुझे परफेक्ट पोजिशन प्राप्त हुई और यहीं से मैंने मैच को फिनिश करने की शुरुआत की।”

Reinier De Ridder uses his striking against Gilberto Galvao

ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद डी रिडर हाल ही में “टॉप MMA फाइटर ऑफ 2020” भी बने।

अब डी रिडर चैंपियन बन चुके हैं इसलिए वो कई टॉप एथलीट्स का निशाना बने हुए हैं, लेकिन इससे उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।

ONE: INSIDE THE MATRIX के बाद आई जीत के बाद डी रिडर ने और भी कड़ी ट्रेनिंग शुरू की, जिससे वो अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर सकें।

ब्रेडा निवासी स्टार की इच्छा है कि वो दोबारा लाइव क्राउड के सामने परफ़ॉर्म कर सकें।

उन्हें अब अपने अगले चैलेंजर का इंतज़ार है क्योंकि दोनों टॉप कंटेंडर्स को वो पहले ही हरा चुके हैं।



डी रिडर ने कहा, “मैच से पहले मैं रोज यही कहता कि आंग ला न संग के खिलाफ रीमैच से मैं कभी दूर नहीं भागूंगा।”

“सच कहूं तो इस मैच में कड़ी टक्कर कभी देखने को ही नहीं मिली। फिलहाल उनके साथ रीमैच होना कहीं ना कहीं एक गलत फैसला होगा। मैं उन्हें मुझसे पहले अटाईडिस के खिलाफ मैच की सलाह देना चाहूंगा। उस मैच का विजेता जो भी होगा, मैं उससे भिड़ने के लिए तैयार रहूंगा।

“आंग ला न संग को हराना फिलहाल मेरा लक्ष्य नहीं है। शायद मैं उन्हें 2 मिनट में भी फिनिश कर सकता हूं, लेकिन इसके लिए मुझे खुद में सुधार करना होगा।”

दूसरी ओर, डी रिडर “द बर्मीज़ पाइथन” के खिलाफ रीमैच के लिए भी तैयार हैं, लेकिन इस बार न संग का ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा होना चाहिए।

उन्होंने हंसते हुए कहा, “जरूर मैं इस मैच के होने के पक्ष में हूं।”

Reinier De Ridder fights Aung La N Sang at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

डी रिडर किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं। उनका लक्ष्य साल 2021 में कम से कम 3 मैचों का हिस्सा बनना है।

हालांकि, इन दिनों वो अपने बच्चे की देखभाल और अपने जिम को आगे बढ़ाने जैसे कामों में व्यस्त हैं। फिर भी उन्हें विश्वास है कि वो मिडलवेट चैंपियन बने रहेंगे।

डच एथलीट अपनी स्ट्राइकिंग स्किल्स से भी सभी को प्रभावित करना चाहते हैं, अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके पास वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलिंग का विकल्प भी मौजूद है।

अनडिसप्यूटेड और अपराजित ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियन किसी की चुनौती के लिए भी तैयार हैं। उनका एकमात्र लक्ष्य अपने टाइटल को डिफेंड करना है और अपने परिवार का सिर गर्व से ऊंचा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अपनी जिंदगी को एंजॉय कर रहा हूं, केवल पर्सनल ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी अच्छा कर रहा हूं।”

ये भी पढ़ें: ONE के स्टार्स ने 2021 के लिए अपने संकल्पों के बारे में बताया

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800