प्राजनचाई ने वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर जोसेफ लसीरी को सबक सिखाने की योजना बनाई – “उन्हें संभालना आसान है”

Prajanchai Sam A BATTLEGROUND 1920X1280 51

प्राजनचाई पीके. साइन्चाई को पूरा भरोसा है कि वो शुक्रवार, 20 मई को ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल का बचाव कर लेंगे।

ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot के को-मेन इवेंट में थाई स्टार पहली बार अपनी बेल्ट का बचाव जोसेफ लसीरी के खिलाफ करेंगे और सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में उन्हें शानदार जीत की उम्मीद है।

इसी बीच उनके चैलेंजर मुकाबले की शुरुआत से ही उन पर तगड़ा दबाव बनाने का वादा कर चुके हैं, लेकिन मौजूदा किंग इस बात से जरा भी इत्तेफाक नहीं रखते हैं और उनका मानना है कि “द हरिकेन” को इस मौके का पछतावा होगा।

प्राजनचाई ने कहा:

“वो एक आक्रामक फाइटर है, उनकी सहनशक्ति बहुत अच्छी है और कभी भी वो आमने-सामने मुकाबला करने से नहीं हिचकते हैं। वो हमेशा आगे आकर अपनी नीज़ का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वो किकिंग में अच्छे हैं। इस वजह से मुझे लगता है कि उन्हें संभालना आसान है।

“मैंने सुना है कि अपने हाल ही के इंटरव्यू में उन्होंने मेरे बारे में बात की कि वो मुझे पहले राउंड में हैरान कर देंगे। हालांकि, मुझे लगता है कि उल्टा मैं उनको हैरान करने वाला हूं। मैं उन्हें बुरी तरह से नुकसान पहुंचाने वाला हूं, जिससे उन्हें ये अंदाजा हो जाएगा कि मैं एक ऊंचे स्तर का प्रतिभाशाली मॉय थाई फाइटर हूं।”

प्राजनचाई असल में बैंकॉक में लसीरी के साथ कुछ समय ट्रेनिंग कर चुके हैं। इसके चलते वो इटालियन एथलीट के गेम से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

उस अनुभव के चलते ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को अच्छी तरह से अपने विरोधी के स्किल सेट के बारे में पता है और इसके चलते वो अपने प्रतिद्वंदी के किसी भी दांव-पेच से परेशान नहीं हैं।

वास्तव में 27 साल के एथलीट को लगता है कि लसीरी की दबाव वाली मॉय खाओ स्टाइल उनके पक्ष में काम करने वाला है।

थाई एथलीट ने बताया:

“वो PK.Saenchai जिम में ट्रेनिंग किया करते थे। ऐसे में मुझे उनको समझने का थोड़ा मौका मिल गया था और मुझे लगता है कि उनकी नीज़ खतरनाक नहीं है इसलिए मैं उनसे बिल्कुल भी नहीं डरता हूं।

“इसके विपरीत, उनके नी स्टाइल से मुझे और ज्यादा फायदा मिलने वाला है क्योंकि उसे चलाने के लिए उन्हें आगे आना होगा। इसके चलते मेरे पंच कॉम्बिनेशंस उनके नी चलाने से पहले उन तक पहुंच जाएंगे। जब भी मुझ पर अपनी नीज़ इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे तो वो मुझे एक मौका दे रहे होंगे।”

प्राजनचाई ने जोसेफ लसीरी के लिए नॉकआउट पंच तैयार किया

20 मई को होने वाले ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में प्राजनचाई पीके.साइन्चाई सिर्फ जोसेफ लसीरी के आक्रमण का जवाब ही नहीं देने की फिराक में हैं।

बल्कि बैंकॉक निवासी अपने जखीरे के खतरनाक पैतरों का इस्तेमाल करने और उन्हें चुनौती देने वाले मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।

अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग के दिनों में उन्हें अपने खतरनाक हाथों के लिए जाना जाता था। ऐसे में डिफेंडिंग चैंपियन को उम्मीद है कि उनके मुक्के इटालियन एथलीट के लिए खतरनाक साबित होने वाले हैं, जैसा कि वर्ल्ड टाइटल विंनिंग परफॉर्मेंस में हुआ था।

थाई एथलीट ने कहा:

“उनके फाइटिंग स्टाइल में कई सारी खामियां हैं और मुझे ये भी पता चला है कि पंच लगने के बाद वो लड़खड़ा जाते हैं। ऐसे में ये मालूम चलता है कि उन्हें पंच लगना जरा भी अच्छा नहीं लगता है।

“मैं उनके खिलाफ वही हथियार इस्तेमाल करने वाला हूं, जिससे मैंने सैम-ए गैयानघादाओ को चित किया था – वो एक ओवरहैंड पंच। मेरे कोच भी ओवरहैंड की ट्रेनिंग मुझे लगातार करवा रहे हैं क्योंकि ये बहुत घातक होता है। सीधे पंच की तुलना में ये बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।”

आक्रामक लसीरी तेज़ी से आगे बढ़ने और अपनी ओर आती चीजों को नजरअंदाज करने के लिए पहचाने जाते हैं। ऐसे में प्राजनचाई को लगता है कि वो उनके बचाव की क्षमता को धराशाई कर सकते हैं।

कुल मिलाकर स्ट्रॉवेट मॉय थाई किंग का मानना है कि उनके आक्रामक हथियार विरोधी के लिए काफी होंगे। खासकर तब जब उन्होंने अपने विरोधी को करीब से अनुभव किया है। 

प्राजनचाई ने कहा::

“मुझे 90 प्रतिशत उम्मीद है कि मैं ही जीतूंगा। जब वो PK.Saenchai आए थे तो उन्हीं के साथ अपनी ट्रेनिंग किया करता था। मुझे उनका स्टाइल अच्छी तरह से पता है और उन्होंने तब से उसमें कोई बदलाव भी नहीं किया है। मैंने देखा है कि वो हर मुकाबले में उसी तरह से फाइट किया करते हैं इसलिए मुझे भरोसा है कि मैं उन्हें हैंडल कर सकता हूं और उन्हें हरा भी सकता हूं।

“मुझे लगता है कि वो अपने आक्रामक मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन जब डिफेंसिव गेम की बारी आएगी तो वो समझ नहीं सकेंगे कि इसे कैसे हैंडल करना है। ऐसे में अगर मुझे मौका मिला तो मैं उन्हें जल्दी से नॉकआउट कर दूंगा, लेकिन मैं कोई लापरवाही नहीं बरतूंगा।”

न्यूज़ में और

Tye Ruotolo Magomed Abdulkadirov ONE Fight Night 16 71 scaled
Tang Kai Thanh Le ONE 166 27 scaled
Ayaka Miura Rayane Bastos ONE DANGAL 1920X1280 5
Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 31
0164
Aung La N Sang Fan Rong ONE Fight Night 10 58
Kade Ruotolo Tommy Langaker ONE 165 41 scaled
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
WeiRui 1200X800
Avatar PK Saenchai Antar Kacem ONE Friday Fights 51 35 scaled
Ekaterina Vandaryeva Martyna Kierczynska ONE Fight Night 20 21
Anatoly Malykhin and Rustam Yunusov 1