एडुअर्ड फोलायंग ने Team Lakay को कहा अलविदा

Eduard Folayang Edson Marques ONE on Prime Video 5 1920X1280 25

फिलीपीनो MMA आइकॉन और 3 बार के ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन रह चुके एडुअर्ड फोलायंग ने अपने फेसबुक पेज पर भावुक संदेश शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि वो Team Lakay का साथ छोड़ रहे हैं।

39 वर्षीय दिग्गज पिछले करीब 2 दशकों तक Team Lakay से जुड़े रहे। इस दौरान उन्होंने बागियो में स्थित इस टीम को दुनिया में फेम दिलाने और टॉप मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर्स में से एक बनाने में अहम योगदान दिया।

अपने पोस्ट में फोलायंग ने Team Lakay के साथ बिताए गए समय के प्रति आभार जताया।

उन्होंने लिखा:

“मैंने जितना समय Team Lakay के साथ बिताया, उस दौरान बहुत बड़ी जीत और उपलब्धियां हासिल कीं। मैं इस अनुभव को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। वहीं संघर्षपूर्ण दौर ने भी हमेशा हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मैं इस टीम के साथ बिताए गए हर एक पल का आभार जताता हूं।”

For the last 16 years of my professional career as a mixed martial artist, I was in the company of brave and talented…

Posted by Eduard "The Landslide" Folayang on Thursday, March 9, 2023

फोलायंग ने व्यक्तिगत तौर पर अपने सुधार और विकास को टीम छोड़ने का कारण बताया। वो अपने प्रोफेशनल MMA करियर के आखिरी सालों में ट्रेनिंग के नए अवसर तलाशना चाहते हैं।

उन्होंने कहा:

“मुझे ये कहते दुख हो रहा है कि मैं Team Lakay को छोड़ रहा हूं। मैं मानता हूं कि अभी ऐसी कई चीज़ें हैं, जिन्हें मैं अपने फाइटिंग करियर के आखिरी सालों में हासिल कर सकता हूं।

“मैं एक ऐसे खेल से जुड़ा हूं, जिसमें मुझे आगे बढ़ने के लिए नई चीज़ों को सीखना होगा। ऐसा करने के लिए मुझे अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आकर एक मार्शल आर्टिस्ट के तौर पर खुद में सुधार के नए मौके तलाशने होंगे।”

Team Lakay को छोड़ने से पहले एडुअर्ड फोलायंग ने विरासत कायम की

एडुअर्ड फोलायंग ने पहली बार साल 2007 में Team Lakay का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने उसके बाद फिलीपींस में कई टाइटल्स जीते और सितंबर 2011 में ONE Championship के सबसे पहले इवेंट ONE: CHAMPION vs. CHAMPION को हेडलाइन किया था।

फोलायंग पहली बार नवंबर 2016 में ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन बने, जहां उन्होंने शिन्या एओकी को तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से मात दी थी। उन्होंने कुछ महीनों बाद ईव टिंग को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया, लेकिन नवंबर 2017 में मार्टिन गुयेन के खिलाफ चैंपियनशिप हार बैठे।

“लैंडस्लाइड” ने नवंबर 2018 में अमीर खान पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल कर वेकेंट (रिक्त) लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल को जीता और खुद को दोबारा डिविजन के बेस्ट एथलीट्स में से एक के रूप में स्थापित किया। मगर फिलीपीनो आइकॉन मार्च 2019 में एओकी के खिलाफ पहले राउंड में सबमिशन से हार झेलने के बाद टाइटल को गंवा बैठे थे।

उसके बाद फोलायंग को संघर्ष करते देखा जा रहा है।

अब 39 वर्षीय एथलीट ने Team Lakay से दूरी बना ली है। वहीं इस जिम के संस्थापक मार्क सांगियाओ ने फोलायंग के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है।

सांगियाओ ने लिखा:

“मैं एडुअर्ड ‘द लैंडस्लाइड’ फोलायंग को अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि ये फैसला उन्हें खुद को बेहतर एथलीट और इंसान बनाने में मदद करेगा और वो इस खेल से जुड़े अपने देश के युवाओं को प्रेरित करने का काम करते रहेंगे। उम्मीद है कि आपसे दोबारा मुलाकात होगी।”

𝐏𝐀𝐑𝐓 𝐎𝐅 𝐓𝐇𝐄 𝐉𝐎𝐔𝐑𝐍𝐄𝐘 𝐈𝐒 𝐓𝐇𝐄 𝐄𝐍𝐃With a heavy and yet hopeful heart, we would like to update all of our fans and…

Posted by Team Lakay on Thursday, March 9, 2023

न्यूज़ में और

NongO Kulabdam 1200X800
Mikey Musumeci Cleber Sousa ONE on Prime Video 2 1920X1280 52
Superbon Singha Mawynn Marat Grigorian ONE X 1920X1280 69
Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 58
Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45
Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 5 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights