विशेष कहानियाँ

ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर एक्शन के लिए तैयार हैं 12 विश्व चैंपियंस

ONE Championship शुक्रवार 2 अगस्त को मार्शल आर्ट्स एक्शन का सबसे बड़ा कार्ड लेकर आ रहा है। जिसे मनीला ने पहले कभी नहीं देखा होगा।

ONE: डॉन ऑफ हीरोज, दो विश्व टाइटल प्रतियोगिता, तीन विश्व ग्रांड प्रिक्स फाइट और सर्वश्रेष्ठ मुवा थाई व मिक्स्ड मार्शल आर्ट के एक सहायक अंडरकार्ड पर सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के साथ खड़ी है।

लाइन-अप में फाइट के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध नामों में से कुछ शामिल हैं। जिनमें कई शैलियों के एक दर्जन विश्व चैंपियन एथलीट शामिल हैं। मॉल ऑफ एशिया एरिना में ये सभी 12 एथलीट एक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मार्टिन गुयेन

मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन का उद्देश्य मनीला में बिल के शीर्ष पर ONE फेदरवेट विश्व चैम्पियनशिप को बनाए रखना है।

वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई एक पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन भी है, लेकिन उन्होंने अपने प्राकृतिक वजन वर्ग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उस लाइटवेट ताज को छोड़ दिया।

वह शुक्रवार को अपने तीसरे विश्व खिताब की रक्षा के लिए जापान के कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशिमा– अभी तक सबसे कठिन चुनौती देने वाले से मुकाबला करेंगे।

जोनाथन हेगर्टी

सबसे रोमांचक ONE सुपर सीरीज प्रतियोगिताओं में से दो में जीत हासिल करने के साथ हमने देखा है कि जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी ने मई में सैम-ए ग्यांगडाओ के साथ अपनी थ्रिलर फाइट में ONE फ्लाईवेट मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल का दावा किया था।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में शामिल होने से पहले “जनरल” ने ISKA और रोर कॉम्बैट लीग वर्ल्ड टाइटल जीते और खुद को थाईलैंड के बाहर “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के सबसे बड़े समर्थकों में से एक के रूप में स्थापित किया।

रोडटंग जितमुआंगनोन

रोडटंग “द आयरन मैन” जितमुआंगनोन ने दो ओमनोई स्टेडियम मुवा थाई विश्व चैंपियनशिप जीती हैं, लेकिन अगर जोश के लिए बेल्ट से सम्मानित किया गया तो निडर थाई सुपरस्टार और भी अधिक चमकदार होगा।

हालाँकि उनके पास अपने संग्रह में एक और सराहनीय चीज जोड़ने का मौका होगा जब वह ONE फ्लाईवेट मुवा थाई विश्व चैम्पियनशिप के लिए सह-मुख्य कार्यक्रम में हैगर्टी को ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर चुनौती देंगे।

एडुअर्ड फोलायंग

फिलिपिनो हीरो एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग ONE सर्कल वर्ल्ड चैंपियन के रूप में अपने दो शासनकाल के लिए ONE सर्कल को धन्यवाद देने के लिए सबसे सफल और शानदार प्रतियोगियों में से एक है।

यदि वह मनीला में अपने हमवतन के सामने जीत हासिल करते हैं, तो वह एक बार फिर से स्वर्ण के लिए चुनौती देने के लिए एक और फाइट की ओर बढ़ जाएंगे।

एड्डी अल्वारेज

मिक्स्ड मार्शल आर्ट के इतिहास में बहुत कम प्रतियोगी हैं जो एड्डी को “अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ के प्रतिद्वंद्वी के रूप में उनका सामना कर सकते हैं।

अमेरिकी सुपरस्टार ने अपने देश के दो सबसे बड़े संगठनों में विश्व खिताब के लिए स्वर्ण पर कब्जा जमाया है और अब उनका मुख्य ध्यान ONE में मार्शल आर्ट्स के सबसे बड़े पुरस्कार पर है।

वह ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स में फोलायंग के खिलाफ फाइनल में सैगिड “डागी” गुसेन अर्स्लानलाइव के खिलाफ एक स्थान के लिए स्क्वायर ऑफ करेंगे।

डेमेट्रियस जॉनसन

डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन मिक्स्ड मार्शल आर्ट इतिहास में सबसे प्रमुख विश्व चैंपियन है और अपने कई साथियों, प्रशंसकों और विश्लेषकों द्वारा इसे अब तक का सबसे बड़ा प्रतियोगी माना जाता है।

“माइटी माउस” ने यूएफसी फ्लाईवेट वर्ल्ड टाइटल जीता और फिर लगातार ग्यारह बार इसका बचाव किया साथ ही इवेंट के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया।

तात्सुमित्सु वड़ा

उनके लिए आगे बहुत बड़ा काम है, लेकिन तात्सुमित्सु “द स्वीपर” वड़ा के पास कौशल और अनुभव है जिससे वह परेशान है।

डीईईपी फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन ने ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स सेमीफाइनल में गुस्तावो बलार्ट पर जीत के साथ अपना टिकट बुक किया, और अब वह टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए जॉनसन का सामना करेंगे।

रोडलेक पीके. साईंचायमुवाथाईजिम

ONE सुपर सीरीज़ में एक और थाई आइकन एक्शन में वापस आएगा, क्योंकि चैनल 7 स्टेडियम मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडलेक पीके. साईंचायमुवाथाईजिम को मॉल ऑफ़ एशिया एरीना में अपने शानदार दांव पेचों को लाने के लिए तैयार किया गया है।

वह देर से प्रतिस्थापित एंड्रयू “मैडोग फेयरटेक्स” मिलर का एक बैंटमवेट मुवा थाई मुकाबले में सामना करेंगे।

गेजे यूस्ताखिओ

टीम लाकी के गेजे “ग्रेविटी” यूस्ताखियो एक पूर्व ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन है और उनके डिवीजन के सबसे अनुभवी योद्घाओं में से एक है।

वह ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स के लिए रिजर्व बाउट में युया “लिटिल पिरान्हा” वकामत्सु से भिड़ेंगे। फाइनल में से एक को चोट लगने की स्थिति में एक जीत उन्हें रिंग में प्रवेश करते हुए देख सकती है, जब तक कि वह अपनी टीम के साथी और प्रोटीज डैनी “द किंग” किंगड के खिलाफ न हो।

मौरो सेरिल्ली

ONE में अपनी पहली ताजा जीत के बाद इटालियन मौरो “द हैमर” सेरिल्ली ONE हैवीवेट वर्ल्ड टाइटल में दूसरे शॉट के लिए शिकार पर वापस आ गए हैं।

भारतीय कुश्ती सनसनी अर्जन “सिंह” भुल्लर के रूप में सीडब्ल्यूएफसी हैवीवेट विश्व चैंपियन को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

होनोरियो बनारियो

होनोरियो “द रॉक” बानारियो बागुइओ सिटी की टीम लाकी के चार साथियों की तरह फिलीपींस के अपने गृह राष्ट्र से बिल में शामिल हुए हैं और फोलायंग और यूस्ताखियो की तरह वह भी एक पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन है।

“द रॉक” फेदरवेट डिवीजन के उद्घाटन के राजा थे, लेकिन वह अब लाइटवेट डिवीजन में एक अनुभवी योद्घा हैं, जहां वह दक्षिण कोरियाई स्टार “क्रेज़ी डॉग” डेई सुंग पार्क का सामना करेंगे।

लिएंड्रो इस्सा

बीजेजे के विश्व चैंपियन लिएंड्रो “ब्रोडिन्हो” इस्सा ने अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट करियर में 11 विरोधियों को हराने के लिए अपने गंभीर कौशल का उपयोग किया। वह अब ONE बैंटमवेट डिवीजन के ऊपरी सोपान के लिए अपने तरीके से काम करने के लिए तैयार है।

इवॉल्व प्रतिनिधि अब 2 अगस्त को टिकाऊ शूटो पैसिफिक रिम चैंपियन दाची टेकेंनाका से रिंग में लोहा लेंगे।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19