लाइफ स्टाइल

ONE के बीच प्रेमी स्टार्स ने समुद्र किनारे के अपने फेवरेट टाइमपास के बारे में बताया

दैनिक जीवन के तनाव को दूर करने के लिए बीच पर जाना और लहरों का आनंद उठाना बढ़िया आराम प्रदान कर सकता है।

कुछ ऐसा ही ONE Championship के एथलीट्स के लिए भी कहा जा सकता है क्योंकि वो जिम से दूर रहकर कुछ अलग करने की जरूरत को समझते हैं।

आइए जानते हैं कि दुनिया भर के कुछ मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स पानी के किनारे पर स्थित जगहों पर कैसे आनंद उठाते हैं।

जेनेट टॉड

 

ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जेनेट “JT” टॉड को कैलिफोर्निया के हर्मोसा बीच पर जाना काफी पसंद है।

उन्हें समुद्र किनारे स्केटिंग करना और किनारों पर रहकर लहरों का आनंद लेना पसंद है।

टॉड ने कहा, “[हर्मोसा बीच] एक ऐसी जगह है जहां मेरे पति और मैं समय बिताना पसंद करते हैं। उनके पास वन-वील है और मेरे पास बूस्टर बोर्ड, इसलिए हम किनारे तक स्केट करते हैं जो मैनहेटन बीच पर है।”

“जब बीच इतना सुंदर लगता है तो आप दूर नहीं रह सकते। चेहरे पर सूरज आने से अच्छा कुछ नहीं है और जब भी लहरों को अपनी ओर आते हुए देखते और सुनते हैं तो आपको शांति मिलती है।”

रॉकी ओग्डेन

ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के पूर्व दावेदार रॉकी ओग्डेन ने मॉय थाई की बेहतर ट्रेनिंग पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट जाने का निर्णय लिया और ये बदलाव देश के सबसे शानदार बीचों में से एक के साथ आया।

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा बाहर रहने वाला बच्चा रहा हूं, लेकिन पिछले 5 सालों में मैं सबसे ज्यादा दिनों तक बीच पर गया हूं।”

“गोल्ड कोस्ट पर रहने के लिए हमारे पास कुछ शानदार बीच हैं और कुछ बढ़िया सर्फ भी हैं, इसलिए भले ही टैन होने वाला हो लेकिन तैरना और असलियत से दूर जाना या सर्फ करने जाना, पानी में जाना हमेशा ताजगी प्रदान करता है। ये मुझे हमेशा खुश महसूस करता है और दिन के साथ संतुष्टि प्रदान करता है।”

ट्रॉय वर्थेन

ट्रॉय “प्रीटी बॉय” वर्थेन यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के फ्लोरिडा से हैं, इसका अर्थ है कि उनके लिए हमेशा बीच उपलब्ध रहता है।

इसके बावजूद अब सिंगापुर में रहने और Evolve में ट्रेनिंग करने से इस अपराजित बेंटमवेट स्टार को वैसा वातावरण नहीं मिलता जिसे वो काफी ज्यादा मिस करते हैं।

उन्होंने कहा, “काफी मजा आता है, मुझे पानी पसंद है, मुझे बीच पसंद है और मैं वो जीवन शैली मिस करता हूँ लेकिन मैं पानी में खेलकूद के रूप में कुछ नहीं करता। मुझे बीच पर जाना और वहां पर समय बिताना, पानी में कूदना आदि चीज़ें पसंद हैं।”

“मैंने कई बार सर्फ किया और कई बार वेक-बोर्डेड भी किया है लेकिन मैं किसी में भी अच्छा नहीं था। इसके बावजूद भी मुझे फ्लोरिडा का होने की वजह से जरूर बीच पर रहना पसंद था। वहां जाना काफी आसान था। अगर आपके पास कुछ बेहतर करने का विकल्प नहीं है तो सिर्फ बाहर विटामिन डी के लिए समय बिताएं और थोड़ा खाना खाएं।”

सर्कल में निडर होने के बाद भी “प्रीटी बॉय” के मन में डर है जो उन्हें लहरों से मुकाबला करने के लिए आगे लाता है।

उन्होंने कहा, “मुझे सर्फिंग करना पसंद है लेकिन दिक्कत ये है कि मुझे शार्क से डर लगता है।”

“मुझे पता है कि लोग हमेशा कहेंगे, ‘ओह, तुम्हें शार्क द्वारा खाने की क्या संभावना है?’ लेकिन मैं मानता हूं कि अगर आप आग के साथ ज्यादा खेलेंगे तो आप जल जाएंगे।”

“जब मैं सर्फ करता हूं तो मुझे वो अच्छा लगता है। मुझे सर्फिंग का विचार पसंद है और मुझे उसका प्रतियोगी वातावरण भी पसंद है। पानी में समय बिताना और पूरे दिन सर्फ करना बढ़िया रहता है। इसके बावजूद मैं एक हाथ या पैर खोने का प्रयास नहीं करूंगा इसलिए मैं मानकर चलूंगा कि वो इलाका शार्क का है।”



इलियट कॉम्पटन

ONE Super Series के स्टार इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में रहते हैं और वो खुशनसीब हैं कि शानदार बीच उनके घर से कुछ मीटर दूर हैं।

भले ही समुद्र के अंदर जाना हो या अपने परिवार के साथ बीच के किनारे चलना हो, जीवन की धीमी गति उन्हें ट्रेनिंग से ठीक होने में मदद करती है।

कॉम्पटन ने कहा, “मेरे लिए बीच के किनारे रहना आशीर्वाद समान है। समुद्र में कुछ ऐसा है जो उसे शांत बनाता है।”

“मुझे जब मौका मिलता है तो मैं मेरे स्टैंडअप पैडलबोर्ड पर रहना पसंद करता हूं और भले ही वो दिन की शुरुआत हो या ट्रेनिंग के लंबे दिन के बाद आराम हो। ये मुझे कल्पना और विचार करने में मदद करता है।”

“मैं बीच के किनारे अपनी पत्नी, बेटी और दो रेक्यु ग्रेहाउंड्स के साथ चलना पसंद करता हूं। मुझे तेज़ी से चलने वाला जीवन पसंद है इसलिए बीच की शांति मेरे दिमाग को शांत करने और मुझे आराम करने का समय देता है।”

रीस मैकलेरन

टॉप फ्लाइवेट स्टार रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन हिंद महासागर के क्रिसमस आइलैंड में बड़े हुए थे इसलिए उनका शुरुआती जीवन समुद्र के किनारे बीता था।

उन्होंने कहा, “मैं 6 साल की उम्र से सर्फिंग कर रहा हूं। छोटे आइसोलेटेड आइलैंड पर बड़ा होने से वहां बहुत कुछ करने के लिए था।”

“मैंने अपना बोर्ड खो दिया था और मैं कुछ समय के लिए सर्फ नहीं कर पाता था लेकिन जब मैं मेनलैंड गया तो मैंने इसे फिर शुरू किया।”

हालांकि, मैकलेरन ने गोल्ड कोस्ट में स्थित PUMMA में जबरदस्त ट्रेनिंग शुरू कर दी थी, इस वजह से उनके लिए सर्फिंग करना मुश्किल हो गया था।

उन्होंने बताया, “वो काफी मनोरंजक था लेकिन जिम जाने, खाना खाने, सर्फिंग करने और फिर जिम जाने ने मेरे शरीर को काफी नीचे धकेल दिया था।”

“ये दो हफ्ते तक सही चला लेकिन तीसरे हफ्ते से मैं आलसी या थका हुआ बन गया था। मुझे सोचना पड़ा कि मैं यहां किस लिए आया हूं, सर्फिंग के लिए या मार्शल आर्ट्स में सुधार के लिए, इसलिए मुझे थोड़े समय के लिए सर्फिंग छोड़ना पड़ी। मैं फाइटर पहले हूं और मुझे मैट्स पर रहना होता है।

“अभी भी मुझे शायद प्रयास करना चाहिए और हर महीने बाहर जाना चाहिए।”

अलेक्सी टोइवोनन

फिनलैंड के Evolve स्टार अलेक्सी “जायंट” टोइवोनन को पानी पसंद हैं, भले ही ऊंची लहर उनका लक्ष्य नहीं हो।

इसके बजाय फिनलैंड में शानदार झील हैं और टोइवोनन को बीच पर रहने जैसा ही फायदा मिला है।

उन्होंने कहा, “मुझे पानी के करीब रहने से आनंद मिलता है, मुझे शांति पसंद है। फिनलैंड बीच की बड़ी जगह नहीं है लेकिन वहां पूरे देश में झील और जंगल हैं। वो ‘हजारों झीलों का स्थान है’ इसलिए वहां हर जगह काफी पानी है।”

“जिस जगह लोग ज्यादा न हो वहां पानी और झीलें ढूंढना आसान है। जैसे, अगर आप अकेले जाना चाहते हैं तो आप शांति, पानी और खुद को पाएंगे। जब वॉटर स्पोर्ट्स की बात आती है तो मुझे तैरना पसंद है और मैं इसे अपनी ट्रेनिंग में भी उपयोग करता हूं लेकिन मैं पैडलबोर्डिंग करना भी पसंद करता हूँ। हमें गर्मी में इसे करने की आदत है।”

ये भी पढ़ें: ONE Championship में ऑस्ट्रेलियाई एथलीट्स के 5 सबसे शानदार प्रदर्शन