विशेष कहानियाँ

ONE: KING OF THE JUNGLE से जुड़े कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड और आंकड़े

इस शुक्रवार, 28 फरवरी को ONE Championship की सिंगापुर में वापसी हो रही है, जहाँ दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट अपना जौहर दिखाने का इंतज़ार कर रहे हैं।

ONE: KING OF THE JUNGLE के बाउट कार्ड में ऊपर से नीचे तक दुनिया के बेस्ट मार्शल आर्टिस्ट्स भाग ले रहे हैं, जिनमें 2 वर्ल्ड टाइटल मुकाबले भी शामिल हैं।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस शो से पहले आप देख सकते हैं ONE: KING OF THE JUNGLE के एथलीट्स से जुड़े कुछ खास रिकॉर्ड और आंकड़े।

1: स्टैम्प फेयरटेक्स ने पिछले साल जेनेट “JT” टॉड को हराकर ONE मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया था, वो पहली एथलीट हैं जिन्होंने 2 ONE Super Series वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए हों।

12 साल, 4 दिन: ये स्टैम्प फेयरटेक्स (22 साल) और जेनेट टॉड (34) की उम्र में अंतर है।

+37: उम्र में अंतर के बाद भी स्टैम्प के पास अपनी प्रतिद्वंदी से इतने ज्यादा प्रोफेशनल बाउट्स का अनुभव है।

3: अपने पहले वर्ल्ड टाइटल चैलेंज के बाद टॉड की विनिंग स्ट्रीक 3 मैचों की रही है जिनमें 2 जीत नॉकआउट से आई हैं। स्टैम्प 4 लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी हैं लेकिन इनमें से 3 उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में जीते हैं।



368-47-9: ये सैम-ए गैयानघादाओ का प्रोफेशनल करियर रिकॉर्ड है जो उन्हें मार्शल आर्ट्स के इतिहास में सबसे अनुभवी और सफल एथलीट्स में से एक बनाता है।

42 बाउट्स: पहले ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में उनके प्रतिद्वंदी रॉकी ओग्डेन को केवल इतने ही मुकाबलों का अनुभव है और ये सैम-ए के अनुभव का करीब दसवां हिस्सा हैं।

x2: सैम-ए गैयानघादाओ ONE में 2 वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं, एक ONE फ़्लाइवेट मॉय थाई और दूसरा स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप। अब अगर 28 फरवरी के मैच में जीत दर्ज करते हैं तो तीन बेल्ट जीतने वाले पहले एथलीट और एक ही भार वर्ग में दो बेल्ट जीतने वाले पहले पुरुष एथलीट होंगे।

15 साल, 8 महीने, 22 दिन: सैम-ए और रॉकी ओग्डेन (उम्र 20 साल) के बीच इतने सालों का अंतर है।

8 नॉकआउट: ONE में सबसे ज्यादा नॉकआउट के मामले में अमीर खान, क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं।

100%: अमीर खान के प्रतिद्वंदी किमिहीरो एटो को जितनी भी हार मिली हैं सभी नॉकआउट से मिली हैं जिनमें से 3 पहले राउंड में आई हैं।

73%: खान का अपने घरेलू फैंस के सामने यानी सिंगापुर में जीत का रिकॉर्ड 8-3 का है।

8-0-2: एटो के जिस भी मुकाबले में जजों ने फैसला सुनाया है, उन सभी में उन्हें आज तक जीत मिलती आई है।

100%: सिंगापुर यानी अपने घरेलू फैंस के सामने टिफनी “नो चिल” टियो अभी तक किसी मैच में हारी नहीं हैं। वहीं उनकी प्रतिद्वंदी अयाका मियूरा अपने घर यानी जापान से बाहर कभी कोई मैच नहीं हारी हैं।

4/6: मियूरा की 6 मैचों से चली आ रही विनिंग स्ट्रीक में से उन्होंने 4 में अपना ट्रेडमार्क मूव यानी स्कार्फ़-होल्ड आर्मलॉक लगाकर जीत दर्ज की है।

6-0: ONE विमेंस एटमवेट एथलीट्स में डेनिस “द मेनेस फेयरटेक्स” ज़ाम्बोआंगा का अनपराजित रिकॉर्ड सबसे बेहतर रहा है।

4 बाउट्स: मेई यामागुची अपने करियर की सबसे बेहतर विनिंग स्ट्रीक पर चल रही हैं।

12 नॉकआउट: मार्क “टायसन” फेयरटेक्स एबेलार्डो जिनका सामना “प्रीटी बॉय” ट्रॉय वर्थेन से होने वाला है, उनके नाम ONE: KING OF THE JUNGLE के मैच कार्ड में शामिल एथलीट्स से ज्यादा नॉकआउट फिनिश हैं।

19 बाउट्स: होनोरियो “द रॉक” बानारियो, शेनन “वनशिन” विराचाई के खिलाफ रिंग में उतरते ही ONE के इतिहास में सबसे ज्यादा मैचों के मामले में अपने टीम मेंबर एडुअर्ड “द लैंडस्लाइड” फोलायंग की बराबरी कर लेंगे।

8-0: WMAAA वर्ल्ड चैंपियन मुराद रामज़ानोव बाउट कार्ड में विनिंग स्ट्रीक के मामले में सभी अन्य एथलीट से बेहतर हैं।

3374 दिन: इतने दिनों “वुल्वरिन” बे म्यूंग हो की अनडिफेटेड स्ट्रीक चली आ रही है। वो नवंबर 2010 और अप्रैल 2019 के बीच यानी 9 साल तक कोई मुकाबला हारे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: KING OF THE JUNGLE: लीड कार्ड – 5 सवाल जिनका जवाब मिलेगा