3 जीत जो साबित करती हैं कि सेज नॉर्थकट के लिए खतरनाक प्रतिद्वंदी होंगे अहमद मुज़तबा

Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle

6 मई को जब अहमद मुज़तबा का सामना “सुपर” सेज नॉर्थकट से होगा, तब पूरी दुनिया उन्हें देख रही होगी।

ONE के अमेरिकी धरती पर सबसे पहले इवेंट ONE Fight Night 10: Johnson vs. Moraes III में पाकिस्तानी MMA स्टार “सुपर” सेज नॉर्थकट का 4 साल बाद सर्कल में स्वागत करेंगे।

हालांकि कोलोराडो के 1st Bank सेंटर में नॉर्थकट को अपने घरेलू फैंस का साथ मिल रहा होगा, लेकिन “वुल्वरिन” उन्हें उलटफेर का शिकार बनाने की काबिलियत रखते हैं।

यहां देखिए उन 3 जीतों को जो साबित करती हैं कि मुज़तबा, नॉर्थकट को हराने का दम रखते हैं।

#1 उनके पास जबरदस्त पावर है

मुज़तबा का भारतीय एथलीट राहुल “द केरल क्रशर” राजू के साथ मैच फरवरी 2021 में हुए ONE: UNBREAKABLE III में हुआ। उन्होंने बिना समय गंवाए मैच पर अपनी पकड़ बना ली थी।

“वुल्वरिन” ने कुछ जैब्स और लो किक्स लगाईं, लेकिन जब राजू ने अटैक करना चाहा तो ये रणनीति उन्हीं पर भारी पड़ी।

भारतीय स्टार ने ओवरहैंड राइट लगाने का प्रयास किया, लेकिन मुज़तबा पहले से काउंटर अटैक के लिए तैयार थे। उन्होंने नीचे झुकते हुए एक खतरनाक शॉट लगा दिया।

उस राइट हैंड के प्रभाव ने राजू को झकझोर दिया था और केवल 56 सेकंड बाद ही मैट पर जा गिरे। 6 मई को नॉर्थकट को इन बातों को जरूर ध्यान में रखना होगा।

#2 वो टॉप लेवल के ग्रैपलर्स को सबमिशन से हरा सकते हैं

राजू के खिलाफ नॉकआउट जीत के बाद काफी लोगों ने उम्मीद की थी कि मुज़तबा नवंबर 2022 में हुए ONE 163 में BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर अब्राओ अमोरिम के खिलाफ स्टैंड-अप स्किल्स से फायदा उठाना चाहेंगे।

दोनों एथलीट्स ने पहले राउंड में स्ट्राइक्स लगाते हुए टेकडाउन भी स्कोर किए, लेकिन जब अमोरिम ने किमुरा लॉक से बचने की कोशिश की, तभी पाकिस्तानी स्टार ने जगह बनाते हुए अनोखा सबमिशन मूव लगाया।

“वुल्वरिन” ने अपना दायां पैर अपने विरोधी के बाएं पैर के नीचे घुसाया और ट्रायंगल चोक लगाने की कोशिश की। उन्होंने अमोरिम के सिर, हाथ और पैर को भी जकड़ा हुआ था इसलिए उनके विरोधी के पास बच निकलने का कोई रास्ता नहीं था।

मुज़तबा ने अपने चोक की पकड़ मजबूत करते हुए अमोरिम को टैप आउट करने पर मजबूर किया और साबित किया कि उनकी ग्राउंड स्किल्स टॉप कंटेंडर्स को हराने का दम रखती हैं।

#3 उनका कार्डियो लेवल शानदार है

In a tough, evenly matched battle, Ahmed Mujtaba clawed his way to a resilient victory.

In a tough, evenly matched battle, Ahmed Mujtaba clawed his way to a resilient victory. Kuala Lumpur | 9 March | TV: Check local listings for global broadcast | Tickets: http://bit.ly/onevision18

Posted by ONE Championship on Wednesday, February 28, 2018

मुज़तबा की ONE Championship में पहली जीत उनके प्रोमोशनल डेब्यू में आई, जब ONE: DEFENDING HONOR में उनका सामना बेनेडिक्ट अंग से हुआ। उस समय दोनों एथलीट्स अपराजित थे।

उस मैच में अधिकांश समय पर स्टैंड-अप फाइटिंग देखी गई और दोनों ओर से खतरनाक शॉट्स लगते देखे गए। इस बीच मुज़तबा के जैब, खतरनाक बॉक्सिंग और आक्रामकता ने मैच में बड़ा अंतर पैदा किया।

मैच में शुरू से जबरदस्त फाइटिंग देखने को मिली, लेकिन जब अंतिम राउंड समाप्त होने वाला था, तब भी “वुल्वरिन” आक्रामक तरीके से पंच लगाने जारी रखे।

पाकिस्तानी स्टार को ये सर्वसम्मत निर्णय से जीत उनकी स्ट्राइकिंग, मजबूत ठोड़ी और जबरदस्त स्टैमिना ने दिलाई थी।

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Allisson Barbosa and Elliot Compton
Chorfah Tor.Sangtiennoi and Petsukumvit Boi Bangna
Alyse Anderson entering in the Circle
Aung La N Sang making his way to the Circle
Shannon Wiratchai in ONE ring
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov at ONE Fight Night 6
Thai MMA fighter Shannon Wiratchai in his fight stance
Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff