ONE 163 के लीड कार्ड में बैसिलियो, मुज़तबा, गोरोबेट्स ने दर्ज की धमाकेदार जीत

Ahmed Mujtaba Abraao Amorim ONE163 1920X1280 50

ONE Championship के नवंबर महीने के पहले इवेंट में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला था और उसी तरह का शानदार एक्शन ONE 163: Akimoto vs. Petchtanong में भी देखने को मिला।

शनिवार, 19 नवंबर को लीड कार्ड के 5 मैचों में जबरदस्त एक्शन और ड्रामा देखा गया।

2 मैचों का फिनिश सबमिशन से आया, 2 फाइट्स में कांटेदार टक्कर देखी गई और हेवीवेट किकबॉक्सिंग मुकाबले को देख फैंस झूम उठे।

यहां जानिए ONE 163 के लीड कार्ड में किसे जीत मिली और किसे हार का स्वाद चखना पड़ा।

अहमद क्रन्यिच ने डेब्यू में ब्रूनो चावेस को हराया

अहमद “बोस्नियन स्टील” क्रन्यिच ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू में ब्रूनो “मुहम्मद अली” चावेस को स्ट्राइकिंग में मात देकर हेवीवेट किकबॉक्सिंग डिविजन को सावधान कर दिया है।

अहमद ने खतरनाक तरीके से ब्राजीलियाई पावरहाउस पर अटैक किया और उनका डिफेंस भी शानदार रहा। अंत में तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

पहले राउंड में क्रन्यिच ने लेफ्ट किक्स और स्ट्रेट लेफ्ट्स लगाकर अपने विरोधी के डिफेंस को परखा। उन्होंने दूसरे राउंड में भी इसी रणनीति पर अमल करते हुए खुद को चावेस के खतरनाक शॉट्स से बचाए रखा।

हालांकि तीसरे राउंड में बोस्नियाई स्टार ने आक्रामक रुख अपनाते हुए दमदार पंच और काउंटर किक्स लगाईं, लेकिन क्रन्यिच ने धैर्य बनाए रखा। उन्होंने ब्राजीलियाई स्टार पर लेफ्ट हुक लगाने जारी रखे, जो चावेस के पैर और मिड सेक्शन पर लैंड हो रहे थे।

अहमद मुज़तबा ने BJJ ब्लैक बेल्ट अब्राओ अमोरिम को सबमिशन से हराया

अहमद “वुल्वरिन” मुज़तबा और अब्राओ अमोरिम के मैच को देख क्राउड झूम रहा था इसलिए इसे फाइट ऑफ द नाइट कहना भी गलत नहीं होगा।

मुज़तबा ने इस लाइटवेट MMA बाउट में अपने ब्राजिलियाई प्रतिद्वंदी के खिलाफ ग्रैपलिंग और स्ट्राइकिंग में भी सब्र से काम लिया, लेकिन पाकिस्तानी एथलीट ने जब ट्रायंगल चोक लगाया तो सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में बैठा क्राउड इस लम्हे को खूब इंजॉय कर रहा था। मुज़तबा ने अपने विरोधी के पैरों पर पकड़ बनाकर पहले राउंड में 4 मिनट 32 सेकंड के समय पर जीत दर्ज की।

इस जीत से मुज़तबा का रिकॉर्ड 10-2 का हो गया है और ये उनका लगातार दूसरा फिनिश रहा।

असाही शिनागावा ने रुई बोटेल्हो को मात दी

असाही शिनागावा ने वर्ल्ड क्लास स्ट्राइकर्स के बीच हुए मॉय थाई मैच में रुई बोटेल्हो को मात दी।

#4 रैंक के स्ट्रॉवेट कंटेंडर शिनागावा ने 126-पाउंड कैचवेट बाउट में अच्छी शुरुआत की। उन्होंने फेक मूव्स से झांसा देकर अपने विरोधी पर स्ट्रेट पंच लगाए, लेकिन बोटेल्हो ने बिना डरे फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करना जारी रखा।

पुर्तगाली एथलीट को अपने आक्रामक स्टाइल का फायदा दूसरे राउंड में मिला क्योंकि उनके पंच PK.Saenchai Muaythaigym के एथलीट के चेहरे पर लैंड हो रहे थे। वो क्लिंच गेम में नी स्ट्राइक्स लगाकर बढ़त बनाने में सफल रहे।

तीसरे राउंड से पहले दोनों स्कोरकार्ड्स में बराबरी पर थे। इस बीच शिनागावा ने सटीक किक्स और राइट हैंड्स लगाए। बोटेल्हो ने दमदार बॉक्सिंग काउंटर पंच लगाए, लेकिन उनमें पावर की कमी नजर आई। अंत में जापानी स्टार की सटीकता के कारण 3 में से 2 जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

बियांका बैसिलियो ने मिलेना साकुमोटो को फिनिश किया

ADCC और IBJJF वर्ल्ड चैंपियन बियांका बैसिलियो ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू को धमाकेदार अंदाज में जीता है।

ब्राजीलियाई सुपरस्टार ने मिलेना साकुमोटो को रीयर-नेकेड चोक लगाकर केवल 42 सेकंड में फिनिश किया।

मैच के शुरुआती समय में बैसिलियो ने बेहद चतुराई से 21 वर्षीय जापानी ग्रैपलर की बैक को निशाना बनाया और पोजिशन बदलते हुए खतरनाक चोक को अंजाम दिया।

बैसिलियो ने अपने करियर की 96वीं जीत दर्ज कर पूरे विमेंस स्ट्रॉवेट सबमिशन ग्रैपलिंग डिविजन को सावधान कर दिया है।

किरिल गोरोबेट्स ने 3 राउंड तक चले मैच में ब्रूनो पुची को पस्त किया

8 महीनों पहले किरिल गोरोबेट्स को अपने प्रोमोशनल डेब्यू में कठिन चुनौती मिली थी, लेकिन ONE 163 में वापसी कर उन्होंने अपनी काबिलियत से ग्लोबल फैनबेस को वाकिफ कराया।

यूक्रेनियाई स्टार ने इस फेदरवेट MMA बाउट में स्टैंड-अप गेम को डोमिनेट किया और इस दौरान अपने ब्राजीलियाई प्रतिद्वंदी ब्रूनो पुची को 2 मौकों पर नॉकडाउन भी किया।

गोरोबेट्स की ग्रैपलिंग में सुधार देखने को मिला, जिसकी मदद से उन्होंने BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर की ओर से आ रहे दबाव को कम करते हुए सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की। इस जीत के बाद यूक्रेनियाई एथलीट का रिकॉर्ड 12-2 का हो गया है।

किकबॉक्सिंग में और

WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 33
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 44
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 89
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 72