• ब्रूनो
  • पुची

"पुचीबुल"

हाइट
180 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Evolve MMA / United MMA
देश
ब्राज़ील
हाइट
180 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Evolve MMA / United MMA
देश
ब्राज़ील

About

2 बार के ब्राजीलियन जिउ-जित्सु नो गी वर्ल्ड चैंपियन ब्रूनो पुची के जीवन की शुरुआत आसान नहीं रही थी। बचपन में उन्हें हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी से गुजरना पड़ा था क्योंकि वो अपनी उम्र के अन्य बच्चों से कम लंबे और कमजोर हुआ करते थे। उस इलाज ने उन्हें कुछ ज्यादा ही वजनी बना दिया था इसलिए उन्हें फिट होने के लिए स्पोर्ट्स से जुड़ना पड़ा।

ब्राजीलियन जिउ-जित्सु में आने से पहले उन्होंने कई चीजों में अपना हाथ आजमाया, लेकिन वीडियो गेम्स खेलने के बाद उनका इस खेल के प्रति लगाव बढ़ने लगा। पुची ने 13 साल की उम्र में ट्रेनिंग शुरू की और उसके 3 महीने बाद राज्य स्तर की चैंपियनशिप में उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। साल 2009 में वो अपने ग्रैपलिंग करियर के टॉप पर जा पहुंचे और लगातार 2 साल तक नो गी ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती। पुची ब्लैक बेल्ट होल्डर बने और 2011 में अपना प्रोफेशनल डेब्यू किया।

कुछ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद वो Evolve टीम का हिस्सा बनने के लिए सिंगापुर आ गए। कुछ समय बाद ही उनका ONE Championship डेब्यू हुआ और प्रोमोशन के फेदरवेट डिविजन के सबसे खतरनाक ग्रैपलर्स में से एक बनकर उभरे। खास बात ये है कि अभी तक उन्होंने अपनी सभी जीत स्टॉपेज के जरिए दर्ज की हैं।