शुया
कामीकुबो

"स्टेल्थ"

ऊंचाई
165 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
26
टीम
ट्रै एच स्टूडियो / इतदाकि जिउ-जित्सु
से
जापान
ऊंचाई
165 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
26
टीम
ट्रै एच स्टूडियो / इतदाकि जिउ-जित्सु
से
जापान

के बारे में

डीईईपी फ्यूचर किंग 2014 चैंपियन शुया कामीकुबो एक पूर्व कॉलेजिएट जुडोका है जो जापान के कावासाकी प्रान्त के एक भाग योकोहामा में जन्मे और पले-बडे। निहोन विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई के दौरान कामीकुबो ने अपने जूडो प्रशिक्षण के लिए खुद को समर्पित किया तथा प्रमुख टूर्नामेंटों में शीर्ष स्थान हासिल किए। इससे उनमें ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की भी उम्मीद जगी थी।

हालांकि कामीकुबो को साथी जुडोका और जापानी मार्शल आर्ट की दिग्गज अभिनेत्री शिन्या अओकी की सफलता के बाद रिंग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित किया गया था, जिन्होंने ONE लाइटवेट विश्व चैम्पियनशिप पर कब्जा करने से पहले जापान के आसपास कई खिताब अपने नाम किए। तब से उनके पास अोकी के साथ प्रशिक्षित होकर कई सपने पूरे करने के लिए है और वह नियमित रूप से डीईईपी स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन तत्समित्सु वड़ा के साथ तैयारी कर रहे हैं।

“स्टेल्थ” के रूप में जाने जाने वाले कामीकुबो ने एक पेशेवर के रूप में कुछ ही वर्षों में बहुत ही प्रभावशाली रिकॉर्ड बना दिया है, जो ज्यादातर जापानी क्षेत्रीय फाइट जैसे कि पंचेज़ और जनजाति टोक्यो फाइट में प्रतिस्पर्धा करते हैं। इस दौरान उन्होंने डीईईपी फ्यूचर किंग टूर्नामेंट जीता, लेकिन उन्हें लगता है कि रिंग में उन्होंने अभी तक सबसे बड़ी उपलब्धियां हासिल नहीं की है। वो ONE Championship में दुनिया भर में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।