मुहम्मद
आईमन

"जंगल कैट"

हाइट
176 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
बाली एम् एम् ए
देश
मलेशिया
हाइट
176 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
बाली एम् एम् ए
देश
मलेशिया

About

हालांकि एमआईएमएमए फेदरवेट चैंपियन मुहम्मद अइमन नेगेरी सेम्बिलन से है, वह अपने माता-पिता के करियर के कारण मलेशिया के आसपास के शहरों में बड़ा हुआ। हालांकि, इससे उन्हें अपने शहर लौटने के बाद एक बाहरी व्यक्ति के रूप में देखा जाने लगा। कुछ साल बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने मुक्केबाजी की ओर कदम बढ़ा दिए और इसी निर्णय ने उनके सफल मार्शल आर्ट करियर की शुरुआत कर दी जो आज भी जारी है।

दो साल के प्रशिक्षण के बाद आइमन खुद को रिंग में परखने के विचार से मंत्रमुग्ध हो गए और खुद को एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट के प्रति समर्पित कर दिया। उन्होंने कॉलेज भी छोड़ दिया था। ऐसे में वह अपनी माँ की नाराजगी के लिए पूरे समय की ट्रेनिंग करते रहते थे।बहरहाल वह अपने सपनों का पीछा करने में दृढ़ रहे और दो असफल बोलियों के बाद आखिरकार मलेशिया में हुए MIMMA में एक शौकिया रिंग चैम्पियनशिप पर कब्जा कर लिया।

मलेशियाई शौकिया परिदृश्य पर विजय प्राप्त करने के बाद उन्होंने ONE Championship के साथ एक पेशेवर के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी जगहें बनाई और सितंबर 2016 में एक सफल शुरुआत की। उन्होंने बीजेजे चैंपियन एडुअर्ड नोवाज़ सहित कई मजबूत विरोधियों पर जीत दर्ज की और खुद की एक शानदार युवा प्रतिभा के पहचान बनाई।